Fortune की ‘40 से कम के 40’ की लिस्ट में दो भारतीय, कम उम्र में ऐसे पाई सफलता

अमेरिकी पत्रिका फॉर्च्यून की कारोबार के क्षेत्र में 40 से कम आयु के 40 प्रभावशाली और प्रेरणाप्रद लोगों की वार्षिक सूची में दो भारतीय शामिल हैं.

Fortune की ‘40 से कम के 40’ की लिस्ट में दो भारतीय, कम उम्र में ऐसे पाई सफलता

Fortune की ‘40 से कम के 40’ की लिस्ट में दो भारतीय.

अमेरिकी पत्रिका फॉर्च्यून की कारोबार के क्षेत्र में 40 से कम आयु के 40 प्रभावशाली और प्रेरणाप्रद लोगों की वार्षिक सूची में दो भारतीय शामिल हैं. फॉर्च्यून की 40 से कम के 40-2019 की सूची में इन्टेल के उपाध्यक्ष (कृत्रिम मेधा सॉफ्टवेयर और एआई लैब) अर्जुन बंसल और फैशन मंच जिलिंगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सह संस्थापक अंकिती बोस को इस सूची में स्थान मिला है.

MP में मुस्लिम परिवार करता है रावण के पुतले का निर्माण, लोग बोले- यही है हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल

रिपोर्ट में कहा गया है कि 35 वर्षीय बंसल की टीम में करीब 100 कर्मचारी शामिल हैं जो अमेरिका, इस्राइल और पोलैंड में फैले हैं. उनके ये सहयोगी लगातार एआई प्रौद्योगिकी पर काम करते हैं और इन्टेल की सिलिकल चिप को ताजा एआई सॉफ्टवेयर के साथ बेहतर तरीके से काम करने में मदद करते हैं.

कुत्तों को घुमा रहा था शख्स, अचानक उन पर गिरी बिजली और फिर... देखें Shocking Video

इन्टेल की एक महत्वपूर्ण एआई परियोजना निर्वाणा द्वारा विकसित विशेष कंप्यूटर चिप है. इस चिप का विकास बंसल द्वारा सह स्थापित स्टार्टअप द्वारा किया गया था. इन्टेल ने 2016 में इसका 35 करोड़ डॉलर के सौदे में अधिग्रहण किया था. 

टॉयलेट पॉट में महिला को दिखा अजगर, चीखी तो हुआ ऐसा... वायरल हुईं Photos

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं 27 वर्षीय बोस ने बैंकॉक के चातुचक बाजार में जाने के बाद सिंगापुर में स्टार्टअप स्थापित किया. उन्होंने पाया कि दुकानदारों के पास अपने उत्पाद आनलाइन बेचने का कोई अच्छा जरिया नहीं है. आज उनके स्टार्टअप को चार साल पूरे हो चुके हैं. बोस के इस स्टार्टअप में आज आठ देशों में कर्मचारियों की संख्या 600 पर पहुंच चुकी है. उनकी कंपनी का मूल्यांकन 97 करोड़ डॉलर पर पहुंच चुका है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)