NDTV Khabar

UAE University ने कागज के गट्ठरों से बनाई ऐसी Painting, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के 'ईयर आफ जायद' उत्सव के दौरान यूएई विश्वविद्यालय (UAE University) ने कागज के गट्ठरों की मदद से सबसे बड़ी मोजैक (पच्चीकारी) पेंटिंग बनाने का विश्व रिकार्ड बनाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UAE University ने कागज के गट्ठरों से बनाई ऐसी Painting, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड
संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के 'ईयर आफ जायद' उत्सव के दौरान यूएई विश्वविद्यालय (UAE University) ने कागज के गट्ठरों की मदद से सबसे बड़ी मोजैक (पच्चीकारी) पेंटिंग बनाने का विश्व रिकार्ड बनाया है. विश्वविद्यालय के 532 छात्रों द्वारा तैयार पेंटिंग में 'ईयर आफ जायद' का लोगो बनाया गया है. इसे यूएई के लोगों की तरफ से दिवंगत शेख जायद बिन सुल्तान अल नाह्यान के प्रति प्यार और आभार जताने के लिए बनाया गया है.

धोनी ने एक मैच में पकड़े 5 कैच, Video में देखें उनका दमदार रिकॉर्ड
 
ji53at38

सोमवार को आई एक रिपोर्ट के अनुसार, यह पेंटिंग 10 मीटर ऊंची और 3.125 मीटर चौड़ी है. इसे बनाने में सात महीने का समय लगा. इसे बनाने में कागज के दो लाख 76 हजार 800 रोल लगे. यूएईयू के कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद अल्बाईली ने कहा कि इस पहल से छात्र यूएई को बनाने में स्वर्गीय शेख जायद बिन सुल्तान अल नाह्यान की भूमिका पर प्रकाश डालना चाहते हैं.

इस देश में बना दुनिया का सबसे लंबा स्कार्फ, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

टिप्पणियां
छात्र मामलों के सहायक अधिकारी डॉक्टर अतीक अलमंसूरी ने कहा कि 31.25 वर्गमीटर की पेंटिंग बनाने के लिए छात्रों को कुल 3,420 घंटे काम करना पड़ा.

(इनपुट-आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement