NDTV Khabar

अयोध्या में मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड में छपवाई भगवान हनुमान की तस्वीर, बोले- 'मैंने कार्ड बांटे तो...'

अयोध्या के एक मुस्लिम परिवार ने अनोखा तरीका अपनाते हुए अपने बेटे की शादी के आमंत्रण कार्ड के तौर पर कैलेंडर (साल 2020 के लिए) छपवाया है, जिस पर भगवान हनुमान की तस्वीर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अयोध्या में मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड में छपवाई भगवान हनुमान की तस्वीर, बोले- 'मैंने कार्ड बांटे तो...'

मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाया हिंदू देवताओं की तस्वीर!

भगवान राम के प्रति श्रद्धा पूरे अयोध्या (Ayodhya) में नजर आने लगी है और यही वजह है कि श्रद्धा-भक्ति के प्रकाश में लोगों को धर्म के नाम पर बांटने वाली रेखा भी धुंधली होने लगी है. यहां के एक मुस्लिम परिवार ने अनोखा तरीका अपनाते हुए अपने बेटे की शादी के आमंत्रण कार्ड के तौर पर कैलेंडर (साल 2020 के लिए) छपवाया है, जिस पर भगवान हनुमान की तस्वीर है. सिर्फ इतना ही नहीं परिवार ने कार्ड पर ब्रह्मा, विष्णु, शिव और नारद मुनि की तस्वीर भी छपवाई है.

शराब के नशे में 7 लोगों ने मिलकर की मुर्गे की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

आमंत्रण कार्ड नुमा इस कैलेंडर के पीछे शादी से संबंधित सूचनाएं दी गई हैं. मो. मुबीन के बेटे मो. नासिर और उनकी बेटी अमीना बानो की शादी क्रमश: शुक्रवार और रविवार को है. मो. मुबीन छरेरा गांव के निवासी हैं. उनका कहना है कि उनकी आस्था अल्लाह के साथ हिंदू देवी-देवताओं के प्रति भी है.


चलते प्लेन के पास अचानक गिरी बिजली, पायलट ने किया फिर कुछ ऐसा... देखें VIDEO

रसूलाबाद के राजकीय होम्योपैथी अस्पताल में वार्ड बॉय के रूप में तैनात मो. मुबीन ने कहा कि ऐसा कार्ड छपवाने को लेकर उन पर कोई दबाव नहीं डाला गया था, बल्कि उन्होंने परिवार की सहमति से ही कार्ड का चयन किया. 

Aus Vs Pak: डेविड वॉर्नर को आउट करने के लिए पाक खिलाड़ी ने किया ऐसा, देखकर आप भी कहेंगे OMG

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, "मैंने अपने सभी रिश्तेदारों और दोस्तों को शादी के कार्ड भेजे और उनमें से ज्यादातर आश्चर्यचकित हुए, लेकिन किसी ने आपत्ति नहीं जताई. ऐसा पहली बार है, जब एक मुस्लिम व्यक्ति के शादी के कार्ड पर हिंदू देवी-देवता हैं. यहां तक कि जिन परिवारों में मेरे बच्चों की शादी हो रही है, उन्हें भी कोई आपत्ति नहीं है."

मुबीन ने अपने करीब 700 हिंदू मित्रों को भी शादी के कार्ड भेजे और उन्होंने उनकी इस पहल की तारीफ भी की.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement