NDTV Khabar

यूपी: सिपाही ने 30 दिन की छुट्टी के लिए बताई ऐसी वजह कि जानकर हर कोई हैरान...
पढ़ें | Read IN

उत्तर प्रदेश के एक सिपाही ने अपनी छुट्टी की अर्जी में ऐसी वजह लिखी कि उसे जानकर हर कोई हैरान है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी: सिपाही ने 30 दिन की छुट्टी के लिए बताई ऐसी वजह कि जानकर हर कोई हैरान...

Som Singh, a police constable in the Mahoba town, applied for a 30-day leave to "expand his family."

उत्तर प्रदेश के एक सिपाही ने अपनी छुट्टी की अर्जी में ऐसी वजह लिखी कि उसे जानकर हर कोई हैरान है. मामला यूपी के महोबा जिले का है जहां कोतवाली थाने में तैनात सोम सिंह ने छुट्टी की वजह 'परिवार बढ़ाना' बताया। ये चिट्ठी सोशल मीडिया वायरल हो गई है और लोग इस तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

चौंका देने वाली बात है कि थानेदार ने भी सिपाही को 30 के बजाय 45 दिन की छुट्टी दे दी. लेकिन अब सोशल मीडिया पर मजाक उड़ने के बाद थानेदार ने सिपाही सोम सिंह को दोबारा छुट्टी की अर्जी लिखने को कहा और कारण कुछ और लिखने को कहा. दूसरा कारण देने के चलते सोम सिंह को छुट्टी पर भेज दिया गया.
 
बताया जा रहा है कि सोम सिंह कई हफ्तों से छुट्टियों की मांग कर रहे थे. इससे पहले भी ऐसा अजीबो-गरीब मामला सामने आया था, जब एक सिपाही ने अपनी अर्जी में कारण लिखा था कि छुट्टी नहीं मिली तो पत्नी छोड़ कर चली जाएगी.

टिप्पणियां
दरअसल, पुलिस फोर्स में कर्मियों को छुट्टी मिलना एक बड़ी समस्या रही है. कई बार कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिलना भी मुश्किल हो जाता है और कहीं कहीं 16 घंटों तक की शिफ्ट करनी पड़ती है.

कभी कभी ऐसे हालात भी बन गए कि कर्मियों को खुदकुशी तक करनी पड़ी है. कई मामलों में छुट्टी न मिलने पर कर्मी इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारी की हत्या तक कर डाली.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement