जब जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के मंत्री ने उन्हीं से हाथ मिलाने से किया इंकार, देखें Video...

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए दिए जा रहे सुझावों में एक यह सुझाव भी शामिल है कि आप लोगों से हाथ मिलाने से परहेज करें.

जब जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के मंत्री ने उन्हीं से हाथ मिलाने से किया इंकार, देखें Video...

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के मंत्री ने उन्हीं से हाथ मिलान से इंकार कर दिया.

खास बातें

  • जर्मन चांसलर मर्केल ने उन्हीं से हाथ मिलाने से इंकार कर दिया
  • कोरोना वायरस के चलते हाथ मिलाने से किया इंकार
  • बाद में मर्केल ने मंत्री के इस फैसले को सही ठहाराया
बर्लिन :

दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए दिए जा रहे सुझावों में एक यह सुझाव भी शामिल है कि आप लोगों से हाथ मिलाने से परहेज करें. अब इस सुझाव पर आम लोगों के अलावा खास लोग भी अमल करते नजर आ रहे हैं. दरअसल, कोरोना वायरस से बचाव को लेकर एक बेहद दिलचस्प मामला सामने आया है, जहां जर्मनी के आंतरिक मामलों के मंत्री होर्स्ट सीहोफर ने देश की चांसलर एंजेला मर्केल से हाथ मिलाने से मना कर दिया. हालांकि बाद में एंजेला ने मंत्री के हाथ न मिलाने को सही करार दिया.

देखें वीडियो:

बता दें कि दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस की दहशत के अब यह भारत में भी पैर पसारता जा रहा है.  भारत में इससे संक्रमित होने वालों लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है. देश में अब तक कोरोना वायरस से 28 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, इनमें 16 विदेशी और 12 भारतीय शामिल हैं. 

Coronavirus Live Updates: राष्ट्रपति भवन में नहीं होगा होली मिलन समारोह

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली स्थित ITBP के क्वारैन्टाइन सेंटर में 21 इटैलियन पर्यटकों में से 15 के कोरोना वायरस से ग्रस्त होने की पुष्टि की है. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बताया कि 14 इटैलियन नागरिक, जयपुर में इटैलियन नागरिकों के संपर्क में आए. इसके अलावा एक भारतीय ड्राइवर कोविड-19 से संक्रमित पाया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार ने इससे निपटने के लिए तमाम ऐहतियाती कदम उठाए हैं. केंद्र सरकार ने भी इसके लिए दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि लोगों को 'घबराने की जरूरत नहीं' है. इसके साथ-साथ दिल्ली सरकार ने भी इससे निपटने की पूर तैयारी की है. 

कोरोना वायरस को लेकर अमूल ने किया ये ट्वीट, यूजर्स ने कहा टाइमिंग और आइडिया दोनों कमाल के

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात से निपटने के लिए उनके नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है. किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. टास्क फोर्स में सभी संबंधित विभागों के लोग शामिल होंगे. उन्होंने कहा, 'हम हालात को लेकर चिंतित हैं, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है.'