NDTV Khabar

Telangana assembly election News in Hindi


'Telangana assembly election' - 107 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Election Results 2018: कभी विदेशों में लगवाते थे नौकरी, इस तरह तेलंगाना के 'किंग' बने चंद्रशेखर राव

    Election Results 2018: कभी विदेशों में लगवाते थे नौकरी, इस तरह तेलंगाना के 'किंग' बने चंद्रशेखर राव

    Assembly Election Results 2018:के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) का पहली बार सियासी दुनिया से साबका हुआ और वे छात्र राजनीति के अखाड़े में कूद पड़े. चूंकि घर भी चलाना था तो उन्होंने बतौर एंप्लॉयमेंट कंसल्टेंट (रोजगार सलाहकार) एक नई पारी शुरू की.

  • विधानसभा चुनाव : तीन राज्यों में बल्ले-बल्ले कर रही कांग्रेस तेलंगाना में चारों खाने चित

    विधानसभा चुनाव : तीन राज्यों में बल्ले-बल्ले कर रही कांग्रेस तेलंगाना में चारों खाने चित

    कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में भले ही बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. तेलंगाना में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता पराजित हो गए हैं.

  • Elections Results 2018: IAS की नौकरी छोड़कर ओपी चौधरी ने बीजेपी से लड़ा था चुनाव, कांग्रेस उम्मीदवार ने दी शिकस्त

    Elections Results 2018: IAS की नौकरी छोड़कर ओपी चौधरी ने बीजेपी से लड़ा था चुनाव, कांग्रेस उम्मीदवार ने दी शिकस्त

    आईएएस (IAS) की नौकरी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओम प्रकाश चौधरी (OP Chodhary) छत्तीसगढ़ की खरसिया सीट (Kharsia Vidhan Sabha Seat) से हार गए हैं. बीजेपी उम्मीदवार ओपी चौधरी को कांग्रेस उम्मीदवार उमेश पटेल ने शिकस्त दी.

  • Election Commission Of India Assembly Polls Results: राजस्थान, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना चुनाव के नतीजे यहां देखें

    Election Commission Of India Assembly Polls Results: राजस्थान, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना चुनाव के नतीजे यहां देखें

    Vidhan Sabha Results Live Updates: चुनाव आयोग (Election Commission Of India) ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस ने बीजेपी से राजस्थान और छत्तीसगढ़ छीन लिया है. वहीं, मध्यप्रदेश में अब भी पेंच फंसा हुआ है. दूसरी तरफ तेलंगाना में पूर्व मुख्यमंत्री और के. चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस को बहुमत मिल गया है. टीआरएस ने 80 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. मिजोरम में शुरुआत से ही एमएनएफ ने बढ़त बनाई हुई है, जबकि कांग्रेस पिछड़ी हुई दिख रही है. कुल मिलाकर अभी तक के रुझानों में बीजेपी के लिए झटका है. कांग्रेस को जहां लगता था कि सत्ता विरोधी लहर का फायदा उठाकर वह मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी को साफ कर देगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया, लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सफलता मिली है. देखने वाली बात यह है कि लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले आए इन चुनाव परिणामों का देश की राजनीति पर क्या असर पड़ता है. 

  • तेलंगाना: KCR की इस चाल ने कर दिया कमाल, दांव खेलकर कांग्रेस-भाजपा को किया चित

    तेलंगाना: KCR की इस चाल ने कर दिया कमाल, दांव खेलकर कांग्रेस-भाजपा को किया चित

    रुझानों के आंकड़ों के मुताबिक 119 सीटों में से 86 सीटों पर टीआरएस आगे बनी हुई है. पिछले बार की बजाय इस बार टीआरएस को 23 सीटों का फायदा होता दिख रहा है. वहीं कांग्रेस की बात करें उसने 22 सीटों पर बढ़त बना रखी है. यहां कांग्रेस को 15 सीटों का नुकसान दिख रहा है. भाजपा केवल दो सीटों पर अपनी बढ़त बनाए हुए है. भाजपा को भी तीन सीटों का नुकसान होता हुआ दिखा रहा है. वहीं अन्य के खाते में 9 सीटें जा सकती हैं.

  • Assembly Election Results 2018: बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज ने बीजेपी की हार पर किया ट्वीट, लिखा- बाय बाय बीजेपी...

    Assembly Election Results 2018: बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज ने बीजेपी की हार पर किया ट्वीट, लिखा- बाय बाय बीजेपी...

    Assembly Elections 2018: एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan), छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) में चुनाव नताजों (Election Results 2018) में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के लिए ट्वीट के जरिये तंज कसा है.

  • आखिरकार राहुल गांधी की मेहनत लेकर आई रंग? कुछ हफ्तों में की थी 82 रैलियां

    आखिरकार राहुल गांधी की मेहनत लेकर आई रंग? कुछ हफ्तों में की थी 82 रैलियां

    कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत का कहना है कि इन चुनावों में खासकर राजस्थान में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन का श्रेय राहुल गांधी के नेतृत्व को जाता है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने 7 अक्टूबर को चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने के बाद सबसे अधिक 25 जनसभाएं मध्य प्रदेश में कीं. उन्होंने मध्य प्रदेश में 4 रोड शो भी किए. इसके अलावा उन्होंने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में 19-19 चुनावी सभाओं को संबोधित किया. वहीं राजस्थान में 2 और छत्तीसगढ़ में एक रोड शो भी किया.

  • NDTV के कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता ने ऐसा क्या कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू शो छोड़कर ही चले गए

    NDTV के कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता ने ऐसा क्या कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू शो छोड़कर ही चले गए

    विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीरें अब स्पष्ट होने लगी हैं. अगर अब तक आए रुझानों को देखें तो राजस्थान में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वसुंधरा राजे की सरकार को उखाड़ फेंका है. मगर सुबह में जब कांग्रेस और बीजेपी में राजस्थान में जबरदस्त टक्कर हो रही थी और ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस सौ का आंकड़ा भी नहीं पार कर सकती है तो उस वक्त कांग्रेस के नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एनडीटीवी के कार्यक्रम से सवाल का जवाब दिए बिना ही उठकर चल दिए. दरअसल, एनडीटीवी के चुनावी विश्लेषण कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू अभिज्ञान प्रकाश के साथ लाइव थे. नवजोत सिंह सिद्धू उस वक्त एनडीटीवी से बातचीत कर रहे थे, जब रुझानों में कांग्रेस राजस्थान में सौ के आंकड़े से काफी दूर थी. इसी पर एक सवाल से नवजोत सिंह सिद्धू इस तरह खफा हुए कि वह लाइव से उठकर चल दिए. 

  • Election Results 2018: तेलंगाना में कांग्रेस को भारी नुकसान, ईवीएम में गड़बड़ी का जताया अंदेशा

    Election Results 2018: तेलंगाना में कांग्रेस को भारी नुकसान, ईवीएम में गड़बड़ी का जताया अंदेशा

    तेलंगाना में सात दिसंबर को चुनाव हुए थे. यहां कांग्रेस ने 99 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे और वह केवल 22 सीटों पर ही आगे चल रही है. तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के राज्या इकाई के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा, ''मुझे परिणामों पर शक है. हम बैलेट पेपर काउंटिंग में जीत रहे थे. हमें शक है कि हो सकता है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है. वीवीपीएटी की पर्चियां गिनी जानी चाहिए...''

  • विधानसभा चुनाव परिणाम : क्या कांग्रेस के 'अच्छे दिन' लौटे, PM मोदी के लिए खतरे की घंटी, 10 बड़ी बातें

    विधानसभा चुनाव परिणाम : क्या कांग्रेस के 'अच्छे दिन' लौटे, PM मोदी के लिए खतरे की घंटी, 10 बड़ी बातें

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तस्वीर अब धीरे-धीरे साफ हो रही है. एग्जिट पोल से नतीजे थोड़ा उलट हैं. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की आंधी में बीजेपी उड़ गई है. राज्य में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है. राजस्थान में जहां कांग्रेस के क्लीन स्वीप के दावे किए जा रहे थे वहां पर उसको बहुमत के लिए निर्दलीय विधायकों से संपर्क करना पड़ गया है. हालांकि राजस्थान में कांग्रेस के लिए अब सीएम पद का उम्मीदवार ढूंढना किसी सिरदर्द से कम नहीं है. सचिन पायलट और अशोक गहलोत दोनों ही अपने-अपने दावे कर रहे हैं. वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस को बीच कड़ी टक्कर है और ऐसा लग रहा है कि मुकाबला टी-20 जैसा है. मिजोरम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री लथनहवला चुनाव हार गए हैं इसके साथ ही वहां पर कांग्रेस के हाथ से सत्ता चली गई है. तेलंगाना में टीआरएस ने अकेले दम पर बीजेपी और कांग्रेस को धो दिया है. यहां पर कांग्रेस और टीडीपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था और यह एक तरह से महागठबंधन की कवायद लिए भी झटका है.

  • 'अगले PM राहुल गांधी हमारे' के दिखे पोस्टर, रुझान आने के बाद कांग्रेस मुख्यालय पर जश्न, सिद्धू बोले- बुरे दिन जाने वाले हैं, राहुल आने वाले हैं

    'अगले PM राहुल गांधी हमारे' के दिखे पोस्टर, रुझान आने के बाद कांग्रेस मुख्यालय पर जश्न, सिद्धू बोले- बुरे दिन जाने वाले हैं, राहुल आने वाले हैं

    शुरुआती रुझानों के मुताबिक राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है. वहीं मध्य प्रदेश में वह भारतीय जनता पार्टी से आगे बनी हुई है. ऐसे में दिल्ली में स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ता ने खुशी जाहिर की. मुख्यालय के बाहर पटाखे जलाए गए और बाजा बजाया गया. इसके साथ ही कांग्रेस मुख्यालय के बाहर 'राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री' के पोस्टर्स भी देखने को मिले. इनमें एक पोस्टर पर लिखा था, 'नेक्स्ट प्राइम मिनिस्टर ऑफ इंडिया मिस्टर राहुल गांधी'. वहीं एक अन्य पोस्टर पर लिखा हुआ था, 'आओ मिलकर कांग्रेस संवारें, अगले पीएम राहुल गांदी हमारे'. ये पोस्टर्स कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पकड़े हुए थे.

  • तेलंगाना: रुझानों में TRS बहुमत से आगे, KCR ने किया सूपड़ा साफ, बेटी बोलीं- जीत को लेकर कभी संदेह नहीं था

    तेलंगाना: रुझानों में TRS बहुमत से आगे, KCR ने किया सूपड़ा साफ, बेटी बोलीं- जीत को लेकर कभी संदेह नहीं था

    रुझानों से ऐसा लगता है कि लोगों ने कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के गठबंधन को ठुकरा दिया है. कांग्रेस के कई शीर्ष नेता अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पीछे चल रहे हैं, जबकि टीडीपी, तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) किसी भी सीट पर आगे नहीं हैं. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) तीन सीटों पर आगे है. टीआरएस की रुझानों में बढ़त से पार्टी में जश्न का माहौल है. इस पर टीआरएस प्रमुख और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पार्टी बहुमत के साथ सत्ता में बनी रहेगी. लोकसभा सांसद कविता ने कहा कि राज्य में पिछले साढ़े चार सालों में टीआरएस सरकार ने सभी मोर्चो पर अच्छा काम किया है. बता दें, टीआरएस ने 2014 में 63 सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस 21 सीटें ही जीत पाई थी.

  • आज आएंगे 5 राज्यों के चुनाव परिणाम, पढ़े 10 बड़ी बातें 

    आज आएंगे 5 राज्यों के चुनाव परिणाम, पढ़े 10 बड़ी बातें 

    आज मध्यप्रदेश और राजस्थान समेत कुल पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं. इन सभी राज्यों में मुख्य तौर पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही मुकाबला माना जा रहा है. चुनाव के बाद आए कई एग्जिट पोल इन राज्यों में कांग्रेस के बेहतर होते जनधार की तरफ इशारा कर रहे हैं. हालांकि, इन एग्जीट पोल को गलत बताता हुए बीजेपी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में एक बार फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है. जबकि अन्य दो राज्यों में भी उसे भरोसा है कि वह सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएगी. बता दें कि मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू होने जा रही मतगणना के बाद किस राजनीतिक दल का भविष्य क्या होगा, यह तय होने वाला है. जानकार पांच राज्यों के चुनाव को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देख रहे हैं.  

  • NEWS FLASH: मध्‍य प्रदेश चुनाव : जबतक चुनाव आयोग से आधिकारिक आंकड़े नहीं आते मिलने का वक्त देना मुश्किल - राजभवन

    NEWS FLASH: मध्‍य प्रदेश चुनाव : जबतक चुनाव आयोग से आधिकारिक आंकड़े नहीं आते मिलने का वक्त देना मुश्किल - राजभवन

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: MP में बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई कांग्रेस, छत्तीसगढ़-राजस्थान में कांग्रेस का राजतिलक

    विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम:  MP में बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई कांग्रेस, छत्तीसगढ़-राजस्थान में कांग्रेस का राजतिलक

    Vidhan Sabha Results Live Updates: लोकसभा चुनाव से पहले सत्ता का सेमीफाइनल कहे जा रहे 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को करारी शिकस्त दी. कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बीजेपी से राजस्थान, छत्तीसगढ़ छीन लिया और मध्यप्रदेश में भी वह आगे चल रही है. बता दें कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब कांग्रेस सीधी लड़ाई में बीजेपी को मात दे रही है. मध्यप्रदेश में मुकाबला शुरुआत से ही दिलचस्प रहा है. वहां कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी आगे होती दिखी.

  • Telangana Elections Results 2018: तेलंगाना मेें TRS को स्‍पष्‍ट बहुमत, कांग्रेस को मिली 19 सीटें

    Telangana Elections Results 2018: तेलंगाना मेें TRS को स्‍पष्‍ट बहुमत, कांग्रेस को मिली 19 सीटें

    तेलंगाना में विधानसभा चुनाव (Telangana Election Results 2018) के लिए मतगणना मंगलवार को होगी. सुबह 119 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू होगी और दोपहर बाद तक 1821 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला हो जाएगा.

  • विधानसभा चुनाव परिणाम हाईलाइट्स : MP में बहुमत से दो कदम दूर रही कांग्रेस, छत्तीसगढ़-राजस्थान में राजतिलक

    विधानसभा चुनाव परिणाम हाईलाइट्स : MP में बहुमत से दो कदम दूर रही कांग्रेस, छत्तीसगढ़-राजस्थान में राजतिलक

    Assembly Election Results 2018 Live Updates: नवंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू होकर दिसंबर के पहले सप्ताह तक पांच राज्यों - मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, मिज़ोरम - में विधानसभा चुनाव 2018 (Vidhan Sabha Chunavon Results 2018 Live Updates) के लिए हुए मतदान का परिणाम अब सामने आने जा रहा है. इसके लिए आज यानी मंगलवार सुबह 8 बजे से ही वोटों की गिनती शुरू हो गई है.

  • तेलंगाना विधान सभा चुनाव परिणाम 2018 Updates: टीआरएस ने हासिल किया बहुमत, दूसरे नंबर पर कांग्रेस

    तेलंगाना विधान सभा चुनाव परिणाम 2018 Updates: टीआरएस ने हासिल किया बहुमत, दूसरे नंबर पर कांग्रेस

    आपको बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections) में कुल 1,821 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. राज्य की 119 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को चुनाव हुए थे और इनमें 73.20 प्रतिशत मतदान हुआ था.

«123456»

Advertisement

 

Telangana assembly election फोटो

Telangana assembly election वीडियो

Telangana assembly election से जुड़े अन्य वीडियो »