NDTV Khabar

Telangana assembly election News in Hindi


'Telangana assembly election' - 107 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEWS FLASH : सबरीमाला के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चार सांसदों का एक दल बनाया

    NEWS FLASH : सबरीमाला के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चार सांसदों का एक दल बनाया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • तेलंगाना की TRS सरकार पर सोनिया गांधी का हमला, KCR सिर्फ अपने और अपने करीबियों के लिए काम कर रहे

    तेलंगाना की TRS सरकार पर सोनिया गांधी का हमला, KCR सिर्फ अपने और अपने करीबियों के लिए काम कर रहे

    यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शुक्रवार को तेलंगाना की टीआरएस (TRS) सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार ने दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और छात्रों की अनदेखी की है और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) केवल अपने लिए और अपने करीबियों के लिए काम कर रहे हैं. सोनिया ने कहा कि तेलंगाना के गठन के बाद जो विकास अपेक्षित था वह राव सरकार के कार्यकाल में नहीं हुआ.

  • TRS प्रमुख चंद्रशेखर राव का हमला, 'PM मोदी और BJP को है यह बीमारी...'

    TRS प्रमुख चंद्रशेखर राव का हमला, 'PM मोदी और BJP को है यह बीमारी...'

    टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर हमाला बोला. चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को एक रोग है, जिससे 'सांप्रदायिक उन्माद' होता है और इसी वजह से उन्होंने तेलंगाना में मुसलमानों के लिए नौकरियों में आरक्षण में बढ़ोतरी पर रोक लगा दी.

  • चुनाव से पहले चंद्रबाबू नायडू ने घोषित की अपनी संपत्ति, तीन साल का पोता हुआ छह गुना ज्यादा अमीर

    चुनाव से पहले चंद्रबाबू नायडू ने घोषित की अपनी संपत्ति, तीन साल का पोता हुआ छह गुना ज्यादा अमीर

    चंद्रबाबू नायडू ने अपने शपथ पत्र में अपनी कुल संपत्ति 177 करोड़ रुपये बताई थी. लेकिन अगर चंद्रबाबू नायडू द्वारा घोषित संपत्ति की कुल कीमत में बीते एक साल में बड़ा इजाफा हुआ है. मसलन, पिछले साल उन्होंने अपनी और अपने परिवार की कुल संपत्ति 69.28 करोड़ बताई थी जो इस साल बढ़कर 81.83 करोड़ रुपये हो गई. यानी एक साल के भीतर इनकी कुल संपत्ति में 12.55 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. 

  • तो तेलंगाना रैली में सोनिया गांधी के साथ मंच साझा नहीं करेंगे चंद्रबाबू नायडू

    तो तेलंगाना रैली में सोनिया गांधी के साथ मंच साझा नहीं करेंगे चंद्रबाबू नायडू

    तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है. राज्य में वोटरों को लुभाने के लिए चुनावी सभा का दौर भी जारी है. मगर उन अटकलों को विराम लग गया है, जिनमें कहा जा रहा था कि तेलंगाना की रैली में सोनिया गांधी के साथ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू मंच साझा करेंगे. कांग्रेस के राज्य प्रभारी आर सी खुंटिया ने बुधवार को कहा कि तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू 23 नवम्बर को तेलंगाना में होने वाली रैली में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के साथ मंच साझा नहीं करेंगे. अन्य दलों के साथ दोनों पार्टियों ने गठबंधन बनाया है. इसके बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और सोनिया गांधी के मेडचल जनसभा में एक मंच पर आने की अटकलें थीं. इस बयान के बाद इन अटकलों पर विराम लग गया. 

  • Top 5 News : राजनीति में सक्रिय रहेंगी सुषमा स्वराज, नहीं सुधरी दिल्ली-एनसीआर की हवा

    Top 5 News : राजनीति में सक्रिय रहेंगी सुषमा स्वराज, नहीं सुधरी दिल्ली-एनसीआर की हवा

    केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) भले ही 2019 का लोकसभा चुनाव न लड़ें, लेकिन वह राजनीति में सक्रिय रहेंगी. उन्होंने खुद यह कहा है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में गठबंधन न होने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है.

  • तेलंगाना चुनाव से ठीक पहले के चंद्रशेखर राव को झटका, सांसद विश्वेश्वर रेड्डी ने छोड़ा TRS का साथ, अटकलें तेज

    तेलंगाना चुनाव से ठीक पहले के चंद्रशेखर राव को झटका, सांसद विश्वेश्वर रेड्डी ने छोड़ा TRS का साथ, अटकलें तेज

    तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की मुनादी हो चुकी है, मगर उससे ऐन वक्त पहले के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति को बड़ा झटका लगा है. तेलंगाना में चुनाव से ठीक पहले सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसद के विश्वेश्वर रेड्डी के चंद्रशेखर राव को बड़ा झटका दिया है और पार्टी को अलविदा कह दिया है. माना जा रहा है कि के विशेश्वर कांग्रेस में का हाथ थाम सकते हैं. बता दें कि के चंद्रशेखर राव की पार्टी सत्ता में दोबारा आने के लिए पूरजोर कोशिश कर रही है. 

  • तेलंगाना चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी का सनसनीखेज आरोप, 'कांग्रेस ने रैली रुकवाने के लिए दिया था 25 लाख का ऑफर'

    तेलंगाना चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी का सनसनीखेज आरोप, 'कांग्रेस ने रैली रुकवाने के लिए दिया था 25 लाख का ऑफर'

    तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने हलचल तेज कर दी है. 7 दिसंबर को होने वाले मतदान से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कांग्रेस पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने एक रैली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 'कांग्रेस ने निर्मल में रैली रद्द करने के लिए मुझे 25 लाख रुपये की पेशकश की थी, उनके घमंड का इससे ज़्यादा सबूत क्या चाहिए... मैं वैसा शख्स नहीं हूं, जिसे खरीदा जा सके.' हैदराबाद से तीन बार के सांसद ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस पर मैं जो आरोप लगा रहा हूं, उसे साबित करने के लिए मेरे पास इसका ऑडियो क्लिप भी है. 

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 में ट्रांसजेंडर भी आज़मा रही है किस्मत

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 में ट्रांसजेंडर भी आज़मा रही है किस्मत

    चंद्रमुखी को इस सीट पर पूर्व मंत्री तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुखेश गौड तथा विवादों से घिरे रहे भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता टी राजा सिंह से मुकाबला करना होगा. चंद्रमुखी ने समाचार एजेंसी PTI से कहा, "कोई भी पार्टी किसी ट्रांसजेंडर को टिकट देने के लिए आगे नहीं आई, लेकिन अब BLF ने मुझे टिकट दिया है, और मैंने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है..."

  • तेलंगाना में चुनाव से पहले 70 करोड़ रुपये की नकदी, 6.7 करोड़ की अवैध शराब जब्त

    तेलंगाना में चुनाव से पहले 70 करोड़ रुपये की नकदी, 6.7 करोड़ की अवैध शराब जब्त

    तेलंगाना में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अलग-अलग जगह पर तलाशी में 70 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई है. तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने बताया कि पुलिस और आयकर विभाग के अधिकारियों ने नकदी के अलावा 6.70 करोड़ रुपये की अवैध शराब भी जब्त की है.

  • तेलंगाना: CM के. चंद्रशेखर राव की संपत्ति चार साल में 5.5 करोड़ रुपए बढ़ी, पर नहीं है खुद की कार

    तेलंगाना: CM के. चंद्रशेखर राव की संपत्ति चार साल में 5.5 करोड़ रुपए बढ़ी, पर नहीं है खुद की कार

    राव की कुल चल और अचल संपत्ति की कीमत अभी 22.61 करोड़ रुपए है, जबकि साल 2014 में उन्होंने अपनी संपत्ति 15.95 करोड़ रुपए की बताई थी. इस दौरान राव की देनदारी साल 2014 के 7.87 करोड़ रुपए से बढ़कर साल 2018 में 8.89 करोड़ रुपए हो गई है. इसके अलावा राव ने साल 2014 के आम चुनाव के दौरान हलफनामे में बताया था कि उनके पास 37.70 एकड़ कृषि भूमि है जो 2018 में बढ़कर 54.24 एकड़ हो गई है.

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और टीडीपी के उम्मीदवारों की पहली सूची के खिलाफ असंतोष उभरा

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और टीडीपी के उम्मीदवारों की पहली सूची के खिलाफ असंतोष उभरा

    आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) की ओर से घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची को लेकर असंतोष उभर गया है क्योंकि टिकट पाने में असफल रहे आकांक्षियों के समर्थकों की ओर से मंगलवार को प्रदर्शन किए गए.

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 : महागठबंधन ने कई बार टालने के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 : महागठबंधन ने कई बार टालने के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

    तेलंगाना में महागठबंधन ने कई बार टालने के बाद अंतत: विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने अपने 65 उम्मीदवार, तेलुगू देशम ने 9, तेलंगाना जन समिति (TJS) ने छह और सीपीआई ने तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. महागठबंधन में शामिल पार्टियों की चार सीटों पर बातचीत नहीं बन पाई , जिस पर सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवार उतारेंगी.

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 65 उम्मीवारों की पहली सूची जारी की

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 65 उम्मीवारों की पहली सूची जारी की

    कांग्रेस ने सात दिसम्बर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 65 उम्मीदवारों वाली अपनी पहली सूची सोमवार रात में जारी की. इसके अनुसार प्रदेश कांग्रेस प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी हुजुरनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 : घोषणापत्र में बीजेपी का वादा, हर साल मुफ्त में बांटी जाएंगी एक लाख गायें

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 : घोषणापत्र में बीजेपी का वादा, हर साल मुफ्त में बांटी जाएंगी एक लाख गायें

    भाजपा ने तेलंगाना में सात दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में हर साल एक लाख गाय मुफ्त बांटने का वादा किया है.

  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, देखें 17 उम्मीदवारों के नाम

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, देखें 17 उम्मीदवारों के नाम

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की. बता दें कि यह बीजेपी की दूसरी सूची है. इससे पहले मध्यप्रदेश विधानसभा के 28 नवम्बर को होने वाले चुनाव के लिये भाजपा ने शुक्रवार को अपने 177 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी. इस चुनाव में भाजपा ने वर्तमान सरकार के तीन मंत्रियों और करीब 30 से अधिक विधायकों को चुनावी रण में फिर से नहीं उतारने का फैसला किया है.

  • सचिन पायलट का दावा, कांग्रेस पांचों राज्यों का चुनाव जीतेगी, राजस्थान में भारी बहुमत मिलेगा

    सचिन पायलट का दावा, कांग्रेस पांचों राज्यों का चुनाव जीतेगी, राजस्थान में भारी बहुमत मिलेगा

    पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव कांग्रेस ही जीतेगी. यह दावा है राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) का. सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस को भारी बहुमत मिलेगा. सचिन पायलट NDTV से ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जयपुर आए थे जहां उन्होंने कहा था कि बीजेपी अंगद का पैर है, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि राजस्थान कोई 'पाप की लंका नहीं' है. साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान या अन्य राज्यों में जनता प्रधानमंत्री के भाषण पर नहीं सरकार के काम पर वोट देगी.

  • विधानसभा चुनाव 2018: MP, मिजोरम और तेलंगाना में बीजेपी ने खोले पत्ते, कैंडिडेट लिस्ट में देखें कौन कहां से लड़ेगा

    विधानसभा चुनाव 2018: MP, मिजोरम और तेलंगाना में बीजेपी ने खोले पत्ते, कैंडिडेट लिस्ट में देखें कौन कहां से लड़ेगा

    आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने पत्ते खोल दिये हैं. भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी ने तीन चुनावी राज्यों के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. मध्य प्रदेश के लिए जारी इस लिस्ट में बीजेपी ने अपने 177 उम्मीदवारों की घोषण की है. मध्य प्रदेश के लिए बीजेपी की यह पहली लिस्ट है. शिवराज सिंह चौहान अपने पुरानी सीट बुधनी से ही लड़ेंगे. 

«123456»

Advertisement

 

Telangana assembly election फोटो

Telangana assembly election वीडियो

Telangana assembly election से जुड़े अन्य वीडियो »