NDTV Khabar

Telangana assembly election News in Hindi


'Telangana assembly election' - 107 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विधानसभा चुनाव परिणाम 2018: चुनाव परिणाम लाइव कहां, कैसे और किस समय देखें

    विधानसभा चुनाव परिणाम 2018: चुनाव परिणाम लाइव कहां, कैसे और किस समय देखें

    विधानसभा चुनाव परिणाम 2018: राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में हुए मतदान के बाद 11 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित किए जाने के लिए चुनाव आयोग ने सभी आवश्‍यक कदम उठाए हैं.

  • तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए बीजेपी के दांव पर कांग्रेस ने फेंका पासा, यह है प्लान

    तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए बीजेपी के दांव पर कांग्रेस ने फेंका पासा, यह है प्लान

    तेलंगाना में नतीजों से पहले चुनावी हलचल तेज है. भारतीय जनता पार्टी से लेकर कांग्रेस तक सभी अपनी-अपनी राजनीतिक गोटियां सेट करने की जुगत में लग गई हैं. एग्जिट पोल के ऐलान के बाद नतीजों की संभावनाओं पर सभी पार्टियां विकल्पों पर विचार कर रही हैं. बीजेपी ने यह दावा किया है कि अगर किसी पार्टी को राज्य में स्पष्ट बहुमत नहीं मिलते हैं तो उनकी पार्टी टीआरएस के साथ मिलकर सरकार में शामिल हो सकती है. इस ऐलान के बाद कांग्रेस ने भी अपना पासा फेंका है और कहा कि उसे भी सरकार बनाने के लिए ऑल इंडिया मज्लिस ए इतेहदुल मुसलिमीन आनी ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ जाने से कोई दिक्कत नहीं है. 

  • चुनाव के नतीजों से पहले ही बीजेपी का ऐलान: तेलंगाना में हमारे बिना सरकार नहीं, हम होंगे सत्ता में शामिल

    चुनाव के नतीजों से पहले ही बीजेपी का ऐलान: तेलंगाना में हमारे बिना सरकार नहीं, हम होंगे सत्ता में शामिल

    5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आने में महज अब दो दिन दूर हैं, मगर एग्जिट पोल के नतीजों से ने ये संकेत दे दिये हैं कि किस राज्य में किसकी सरकार बन सकती है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए जारी एग्जिट पोल के नतीजे न तो बीजेपी के लिए अच्छे हैं और न ही कांग्रेस के लिए. क्योंकि एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स में भी ऐसे संकेत हैं कि केसीआर यानी के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) एक बार फिर से सत्ता में वापसी कर सकती है. मगर जिस तरह से बीजेपी दावा कर रही है, उससे अब यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या बीजेपी तेलंगाना के सत्ता में आएगी?

  • वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर भड़कीं ज्वाला गुट्टा तो चुनाव अधिकारी ने दिया यह जवाब

    वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर भड़कीं ज्वाला गुट्टा तो चुनाव अधिकारी ने दिया यह जवाब

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव में वोटिंग लिस्ट में नाम न होने की वजह से अपने मत का प्रयोग न करने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने गुस्से का इजहार किया. तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का नाम 2016 से निर्वाचन सूची से गायब है. बता दें कि ज्वाला गुट्टा ने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि उनका नाम मतदाताओं की सूची से गायब है और उसकी वजह से वह राज्य में शुक्रवार के विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पाई थीं. 

  • Exit Polls: कांग्रेस राजस्थान में किसे बनाएगी मुख्यमंत्री, MP और छत्तीसगढ़ में बुरी तरह फंसी बीजेपी, 10 बातें

    Exit Polls: कांग्रेस राजस्थान में किसे बनाएगी मुख्यमंत्री, MP और छत्तीसगढ़ में बुरी तरह फंसी बीजेपी, 10 बातें

    मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग का दौर खत्म हो चुका है और अब उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद है. मगर परिणाम से पहले टीवी चैनलों के एग्जिट पोल ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि किस राज्य में कौन सी पार्टी बहुमत में आएगी और कौन सी पार्टी सत्ता से बेदखल होगी. राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग खत्म होने के बाद शुक्रवार को आए एग्जिट पोल के नतीजों के देखें तो बीजेपी के लिए ये संकेत अच्छे नहीं हैं. एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स में बीजेपी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बुरी तरह फंस गई है और राजस्थान में बाजी कांग्रेस के खेमे में पलट गई है. एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश में बीजेपी भले ही कांग्रेस पार्टी से एक सीट अधिक हो, मगर वह वहां बुरी तरह फंसी हुई नजर आ रही है. मध्य प्रदेश में बीजेपी को 110 और कांग्रेस को 109 सीटें मिलती नजर आ रही है. वहीं, कांग्रेस प्लस को राजस्थान में 110 और बीजेपी को 78 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी फंस चुकी है. बीजेपी को 41 और कांग्रेस को 42 सीटें मिलती दिख रही हैं. बहुजन समाज पार्टी व उसके सहयोगी दलों को 4 और अन्य को 3 सीटें मिलती दिख रही हैं. तो चलिए जानते हैं एग्गिट पोल की 10 अहम बातों को....

  • राहुल गांधी के इंटरव्यू को बीजेपी ने बताया 'पेड न्यूज', चुनाव आयोग से की शिकायत

    राहुल गांधी के इंटरव्यू को बीजेपी ने बताया 'पेड न्यूज', चुनाव आयोग से की शिकायत

    भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी के एक इंटरव्यू लिए कांग्रेस और उसके अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शुक्रवार को चुनाव आयोग से संपर्क किया और दावा किया कि यह पेड न्यूज का "चमकदार उदाहरण" है. दरअसल, हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हैदराबाद में एक स्थानीय दैनिक अखबार को अपना इंटरव्यू दिया था. 

  • Telangana Exit Poll Results 2018: तेलंगाना में न बीजेपी न कांग्रेस, इनकी पार्टी को मिलेगा बहुमत

    Telangana Exit Poll Results 2018: तेलंगाना में न बीजेपी न कांग्रेस, इनकी पार्टी को मिलेगा बहुमत

    एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक तेलंगाना में चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस बहुमत हासिल कर सकती है. एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक 119 सीटों में से टीआरएस के खाते में 67 सीटें जा सकती हैं. जबकि कांग्रेस व अन्य को 39, बीजेपी को 5 और अन्य को 8 सीटें मिल सकती हैं. 

  • वोटर लिस्ट से ज्वाला गुट्टा का नाम गायब, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- 'यह पूरे देश में हो रहा है'

    वोटर लिस्ट से ज्वाला गुट्टा का नाम गायब, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- 'यह पूरे देश में हो रहा है'

    तेलंगाना में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. लोग अपने मत का प्रयोग करने के लिए पोलिंग बूथ पर जा रहे हैं, मगर अपने मत का प्रयोग न कर पाने से बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. दरअसल, तेलंगाना के हैदराबाद में वोटर्स लिस्ट में अपना नाम नहीं होने की वजह से बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा वोट नहीं डाल पाईं और उन्होंने चुनाव की प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए हैं. बता दें कि तेलंगाना की 119 और राजस्थान की 199 सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं, जिसका परिणाम 11 दिसंबर को आएगा. 

  • Assembly Election 2018: ताबड़तोड़ रैलियों के बाद अब जनता की बारी, राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग आज, 10 बातें

    Assembly Election 2018: ताबड़तोड़ रैलियों के बाद अब जनता की बारी, राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग आज, 10 बातें

    विधानसभा चुनाव 2019 में राजस्थान की 200 और तेलंगाना की 119 सीटों के लिए आज वोटिंग है. राजस्थान विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए काफी अहम है, क्योंकि यहां बीजेपी के लिए सत्ता बचाने की चुनौती है. वहीं कांग्रेस के लिए 2019 लोकसभा चुनाव से पहले जीत हासिल कर पटरी पर लौटने का मौका है. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जीत की उम्मीद लगाए बैठी हैं और उनका दावा है कि फिर से बीजेपी की वहां जीत होगी. उधर, तेलंगाना में मुख्यमंत्री केसीआर यानी के चंद्रशेखर राव के लिए दोहरी मुसीबत है. इस बार उनके सामने कांग्रेस और टीडीपी साथ-साथ है. टीआरएस के सामने कांग्रेस और चंद्रबाबू नायडू ही नहीं, बल्कि बीजेपी भी है. राजस्थान में आज 199 सीटों पर वोटिंग हो रही है, वहीं तेलंगाना की पूरे 119 सीटों पर. पांचों राज्यों में हो रहे चुनाव के परिणामों का ऐलान 11 दिसंबर को होगा. हालांकि, आज हो रही वोटिंग के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

  • NEWS FLASH: रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों के दिल्‍ली स्थित तीन ठिकानों पर पहुंचे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी : सूत्र

    NEWS FLASH: रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों के दिल्‍ली स्थित तीन ठिकानों पर पहुंचे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी : सूत्र

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Telangana Election 2018 Live Updates: तेलंगाना में मतदान खत्म, अब कुल मतदान के प्रतिशत का इंतजार

    Telangana Election 2018 Live Updates: तेलंगाना में मतदान खत्म, अब कुल मतदान के प्रतिशत का इंतजार

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए (Telangana Assembly Election 2018) शुक्रवार को सात बजे से मतदान जारी है. यहां कांग्रेस और टीडीपी के गठबंधन से टीआरएस को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

  • क्या राहुल को मिलेगा फायदा? अकेले गुजरात में पीएम मोदी ने की थीं 34 रैलियां और पांच राज्यों में महज 32

    क्या राहुल को मिलेगा फायदा? अकेले गुजरात में पीएम मोदी ने की थीं 34 रैलियां और पांच राज्यों में महज 32

    लोकसभा चुनाव 2019 से पहले सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के परिणाम को जानने की बेसब्री न सिर्फ राजनीतिक पार्टियों को है, बल्कि आम लोगों में भी है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में वोटिंग का दौर खत्म है और वहां के उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीनों में कैद है, हालांकि, अभी भी दो राज्यों मसलन, राज्सथान और तेलंगाना में वोटिंग होना है, जहां 7 दिसंबर को वोट जाले जाएंगे. 2019 से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखे जाने वाले इस चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर है. 2014 के बाद मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से कमोबेश लगातार हार का मुंह देख रही कांग्रेस के लिए जीत की पटरी पर लौटने का वक्त है, तो वहीं बीजेपी जीत का लय कायम रखना चाहती है. इन पांच राज्यों के लिए राहुल गांधी और पीएम मोदी ने पूरी ताकत झोंकी और अपनी-अपनी पार्टियों के पक्ष में वोट जुटाने के लिए जमकर रैलियां कीं. पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव में हुई रैलियों पर नजर डालें तो पीएम मोदी ने करीब 32 रैलियां की हैं, वहीं राहुल गांधी ने 77 जनसभाओं को संबोधित किया है. 

  • हैदराबाद के बाद अब करीमनगर के लिए CM योगी का वादा: BJP सत्ता में आई तो नाम बदलकर हो जाएगा 'करीपुरम'

    हैदराबाद के बाद अब करीमनगर के लिए CM योगी का वादा: BJP सत्ता में आई तो नाम बदलकर हो जाएगा 'करीपुरम'

    उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार बनती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर’ किया जाएगा जैसे आपने उत्तर प्रदेश में देखा...हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया है. केवल भाजपा यह काम कर सकती है...क्योंकि भाजपा ही है जो आपकी संस्कृति, परंपराओं, विरासत और आपके पूर्वजों का सम्मान करती है और भारत की व्यवस्था को आगे ले जाना चाहती है.’

  • योगी आदित्यनाथ की आतंकी मसूद अजहर को चेतावनी: राम मंदिर पर धमकी दी तो अगली सर्जिकल स्ट्राइक में खत्म कर देंगे

    योगी आदित्यनाथ की आतंकी मसूद अजहर को चेतावनी: राम मंदिर पर धमकी दी तो अगली सर्जिकल स्ट्राइक में खत्म कर देंगे

    राजस्थान में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2018) के लिए प्रचार के आखिरी दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अयोध्या में राम मंदिर (Ram Temple) को लेकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर ( Masood Azhar) को चेताया और कहा कि अगर वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में अगर उसने धमकी दी तो भारत का अगला सर्जिकल स्ट्राइक उसी के ऊपर होगा. दरअसल, ऐसी रिपोर्ट आई है कि आतंकी मसूद अजहर ने हाल ही में राम मंदिर निर्माण को लेकर धमकी दी है और कहा है कि अगर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होता है तो वह भारत में तबाही मचाएगा. 

  • NEWS FLASH: अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील एल्जो जोसेफ को युवा कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

    NEWS FLASH: अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील एल्जो जोसेफ को युवा कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • अब अकबरुद्दीन ओवैसी का पीएम मोदी पर हमला: आप चाय वाला थे, अब वजीर-ए-आजम बन जाइए

    अब अकबरुद्दीन ओवैसी का पीएम मोदी पर हमला: आप चाय वाला थे, अब वजीर-ए-आजम बन जाइए

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन और भारतीय जनता पार्टी में जुबानी जंग जारी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोला और तेलंगाना से भागने की बात कही तो असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा प्रधानमंत्री को सलाह दी कि पहले वह चायवाले थे, मगर अब उन्हें वजीर-ए- आजम बन जाना चाहिए. 

  • योगी आदित्यनाथ को ओवैसी का जवाब: सुनो, यूपी के CM, हिंदुस्तान मेरे बाप का मुल्क है

    योगी आदित्यनाथ को ओवैसी का जवाब: सुनो, यूपी के CM, हिंदुस्तान मेरे बाप का मुल्क है

    हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कुछ घंटों बाद ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार किया है. दरअसल, सीएम योगी ने कहा था कि अगर तेलंगाना में बीजेपी सत्ता में आती है तो ओवैसी को भागना होगा. इसके जवाब में ओवैसी ने सीएम योगी पर पलटवार किया और बोला कि यह देश उनके पिता का है और कोई भी उन्हें भागने लिए जबरदस्ती नहीं कर सकता. 

  • कांग्रेस-बीजेपी पर बरसे तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR, बोले- मैं एक योद्धा हूं, भिखारी नहीं

    कांग्रेस-बीजेपी पर बरसे तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR, बोले- मैं एक योद्धा हूं, भिखारी नहीं

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव 7 दिसंबर को होना है, मगर उससे पहले सभी रानजीतिक पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि वह बिना कांग्रेस और बीजेपी के फेडरल फ्रॉन्ट बनाने पर दृढ़ थे. भारत को बदलने की जरूरत है और इसकी शुरुआत हैदराबाद से होगी. एनडीटीवी के प्रणव रॉय से बातचीत में केसीआर ने ये बातें कहीं. 

«123456»

Advertisement

 

Telangana assembly election फोटो

Telangana assembly election वीडियो

Telangana assembly election से जुड़े अन्य वीडियो »