NDTV Khabar

Jharkhand Assembly Election: सीट बंटवारे पर BJP - LJP में नहीं बनी बात, चिराग पासवान ने कहा- हम झारखंड में अकेले ही लड़ेंगे...

Jharkhand Assembly Election: चिराग पासवान ने इसे लेकर एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि झारखंड में चुनाव लड़ने का आख़िरी फ़ैसला प्रदेश इकाई को लेना था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Jharkhand Assembly Election: सीट बंटवारे पर BJP - LJP में नहीं बनी बात, चिराग पासवान ने कहा- हम झारखंड में अकेले ही लड़ेंगे...

Jharkhand Assembly Election: चिराग पासवान ने बीजेपी से अलग चुनाव लड़ने की घोषणा की

खास बातें

  1. चिराग पासवान ने कहा कि बीजेपी से नहीं बनी सीट को लेकर बात
  2. अब हम 50 सीटों पर अकेले ही उतारेंगे उम्मीदवार
  3. झारखंड में होना है विधानसभा चुनाव
रांची:

Jharkhand Assembly Election: महाराष्ट्र की तरह ही झारखंड में भी बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर BJP और उनके सहयोगियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच फसता दिख रहा है. BJP अपने सहयोगियों को सीट बंटवारे पर नहीं मना पा रही है. यही वजह है कि लोकजन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने आगामी चुनाव में BJP से अलग उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है. चिराग पासवान ने इसे लेकर एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि झारखंड में चुनाव लड़ने का आख़िरी फ़ैसला प्रदेश इकाई को लेना था. लोक जनशक्ति पार्टी झारखंड प्रदेश इकाई ने यह फ़ैसला लिया है पार्टी 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. आज शाम तक पार्टी के उमीदवारों की पहली सूची का एलान हो जाएगा. 


 


झारखंड में BJP और उसकी  सहयोगी पार्टियां आगामी विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर आपस में उलझती दिख रही है. यही वजह है कि ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन ने उन चार सीटों पर भी उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है जिन पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. उधर, लोकजन शक्ति पार्टी ने भी आगामी चुनाव में अकेले लड़ने की बात कही है. बता दें कि BJP ने अपने सहयोगी दलों के साथ चल रही अनबन के बीच अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची को फिलहाल टाल दिया है.

Jharkhand Assembly Election: बीजेपी ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची

इससे पहले ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन ने 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. जबकि बीजेपी ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. ये चारों सीटें सिमरिया, मांडू, सिंदरी और चक्रधरपुर हैं. खास बात यह है कि चक्रधरपुर से बीजेपी ने राज्य पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ के नाम की घोषणा की थी लेकिन बाद में ऑल झारखण्ड स्टूडेंस्ट यूनियन ने चक्रधरपुर से भी अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया.

झारखंड: चुनाव आयुक्त के इस बयान का इस्तेमाल CM रघुवर दास को घेरने के लिए कर रहा है विपक्ष

बता दें आगामी विधानसभा चुनाव में ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन 19 सीटों की मांग कर रही है जबकि BJP उसे 9 सीटें देने पर तैयार है. उधर, रामविलास पासवान की एलजेपी ने झारखंड चुनाव में छह सीटों की मांग की थी. लेकिन बीजेपी ने एलजेपी की यह मांग ठुकरा दी थी. इसके बाद ही रामविलास पासवान की पार्टी ने घोषणा की थी वह आगामी चुनाव में अब 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी, एजेएसयू और एलजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था. तब बीजेपी ने 72 सीटों पर, आजसू 8 और एलजेपी ने एक सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारा था. 

VIDEO: BJP ने झारखंड में किया उम्मीदवारों के नाम की घोषणा.

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement