NDTV Khabar

कर्नाटक में चुनाव-प्रचार के दौरान बोले राहुल - अमित शाह 'हत्या के आरोपी'

राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग यह भूल गए हैं कि एक व्यक्ति जो ईमानदारी और शिष्टाचार की बातें करता है, वह 'हत्या का आरोपी' है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक में चुनाव-प्रचार के दौरान बोले राहुल - अमित शाह 'हत्या के आरोपी'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग यह भूल गए हैं कि एक व्यक्ति जो ईमानदारी और शिष्टाचार की बातें करता है, वह 'हत्या का आरोपी' है. चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'अमित शाह हत्या के आरोपी हैं, ठीक? सर्वोच्च न्यायालय ने लोया मामले में इसका उल्लेख किया है. इसलिए, मुझे नहीं लगता कि अमित शाह की कोई विश्वसनीयता है.'

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में सोनिया का PM मोदी पर तंज, 'सिर्फ भाषणों से देश का पेट नहीं भरता'

उन्होंने कहा, "उनकी पृष्ठभूमि को देखिए, यह देखिए कि वह किस चीज के लिए जिम्मेदार रहे हैं, राजनीति के उनके तरीके को देखिए." राहुल ने कहा, "भारत में लोग भूल गए हैं कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष हत्या के एक आरोपी हैं. जो पार्टी ईमानदारी और शुचिता की बात करती है, उसका अध्यक्ष हत्या का आरोपी है."

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी के 'पीएम' बनने वाले बयान पर बीजेपी का तंज, जानिए क्या कहा शाहनवाज हुसैन ने...

राहुल ने प्रधानमंत्री द्वारा एक भ्रष्ट व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा, "हम प्रधानमंत्री से पूछ रहे हैं कि कृपया कर्नाटक के लोगों को बताइए कि आपने क्यों जेल काट चुके एक भ्रष्ट व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुना. कर्नाटक के लोग जानना चाहते हैं कि क्यों मोदी एक गैर-भ्रष्ट उम्मीदवार नहीं चुन सके."
 
यह भी पढ़ें : कर्नाटक चुनाव : लिंगायत वोटों पर टिकीं कांग्रेस और बीजेपी की उम्मीदें

उन्होंने कहा कि लोग यह भी जानना चाहते हैं कि मोदी ने क्यों रेड्डी बंधुओं को आठ टिकट दिए, जिन्होंने जनता के 35,000 करोड़ रुपये लूट लिए.राहुल ने ट्वीट किया, "कर्नाटक में स्वच्छ राजनीति और गंदी राजनीति के बीच सीधा मुकाबला है. माफिया बनाम आम लोग. भाजपा जहां भ्रष्ट रेड्डी गैंग के साथ चुनाव लड़ रही है, हम अपने उम्मीदवारों को धन देने के लिए सही तरीका अपना रहे हैं. अपना योगदान देकर हमारे उम्मीदवारों का समर्थन करें."

टिप्पणियां
VIDEO : मिशन 2019 : क्या राहुल बन सकते हैं पीएम?


कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ द्वारा एक व्यवस्थित तरीके से देश के सभी संस्थानों पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा, "वे लोग प्रत्येक संस्थानों को व्यवस्थित तरीके से निशाना बना रहे हैं और कांग्रेस व विपक्षी इसका विरोध कर रहे हैं. आम आदमी इसका विरोध कर रहा है." राहुल ने कहा कि मोदी ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था. इसलिए मोदी को बेंगलुरू के युवाओं को बताना चाहिए कि वह नौकरी देने में क्यों असफल हुए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement