Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

वर्क मोड नहीं, 'स्पीकर और एयरप्लेन मोड' में रहते हैं पीएम मोदी : राहुल गांधी

कर्नाटक में अपने चुनावी दौरे के नौवें चरण में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर उनके खिलाफ निजी हमले करने का आरोप लगाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वर्क मोड नहीं, 'स्पीकर और एयरप्लेन मोड' में रहते हैं पीएम मोदी : राहुल गांधी

कर्नाटक में चुनाव-प्रचार के दौरान साइकिल चलाते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने चुनाव-प्रचार के दौरान पीएम पर कसा तंज
  2. राहुल ने मोदी को बताया 'स्पीकर मोड' वाला मोबाइल फोन
  3. कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं
बेंगलुरु:

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने में अब सिर्फ 5 दिन बचे हैं. वहां सियासी पारा भी लगातार चढ़ता जा रहा है. कर्नाटक के रण को जीतने के लिए भारतीय जतना पार्टी से लेकर कांग्रेस तक ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. कर्नाटक की जनता को लुभाने के लिए दोनों तरफ से ताबड़तोड़ रैलियां हो रही हैं. रैलियों में पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'पीपीपी कांग्रेस' कटाक्ष पर तीखा पलटवार करते हुए आज उनकी तुलना ऐसे मोबाइल फोन से की जो 'स्पीकर और एयरप्लेन' मोड में रहता है, 'काम' वाले मोड में नहीं. कर्नाटक में अपने चुनावी दौरे के नौवें चरण में उन्होंने मोदी पर उनके खिलाफ निजी हमले करने का आरोप लगाया, क्योंकि उन्हें अन्य मुद्दों के बारे में नहीं बोलना होता है.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक चुनाव : सिद्धारमैया ने पीएम मोदी और अमित शाह को मानहानि का नोटिस भेजा

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'सेलफोन में तीन मोड होते हैं. पहला काम करने वाला मोड होता है. दो अन्य स्पीकर मोड एवं एयरप्लेन मोड होते हैं. मोदी केवल स्पीकर एवं एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल करते हैं. काम वाले मोड का नहीं.' उनसे मोदी द्वारा पिछले सप्ताह चुनावी रैली में किए गए उस कटाक्ष के बारे में प्रतिक्रिया देने को कहा गया था, जिसमें प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी हार के बाद कांग्रेस 'पंजाब, पुडुचेरी और परिवार' कांग्रेस बन रह जाएगी.


यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने साइकिल चलाकर तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया, बैलगाड़ी भी चढ़े

राहुल ने होसकोटे एवं मालुरू में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा, 'आपने देखा एवं सुना होगा, मैं नरेंद्र मोदी के बारे में बात करता हूं. मैं मुद्दों को लेकर उनसे सवाल करता हूं. किंतु मैं उनके बारे में सम्मान से बात करता हूं. नरेंद्र मोदी बुजुर्ग हैं. वह वरिष्ठ हैं, 70 साल के होने जा रहे हैं. मैं उनलोगों का सम्मान करता हूं जो मुझसे बड़े होते हैं.' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी भ्रष्टाचार पर नहीं बोल सकते, क्योंकि पार्टी के मुख्यमंत्री प्रत्याशी येदियुरप्पा भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : जब भी कोई दलित शिक्षित होने की कोशिश करता है, RSS उसे रोकती है : राहुल गांधी

उन्होंने कहा, 'वह भ्रष्टाचार के बारे में नहीं बोल सकते क्योंकि येदियुरप्पा उनके बगल में खड़े रहते हैं. वह किसानों के बारे में नहीं बोल सकते, क्योंकि उन्हें उन्होंने एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) नहीं दिया, बोनस नहीं दिया, उनका कृषि कर्ज माफ नहीं किया.' राहुल ने कहा, 'वह दलितों के बारे में नहीं बोल सकते, क्योंकि रोहित वेमुला (हैदराबाद का दलित छात्र जिसने आत्महत्या की थी) को उनके लोगों ने मारा था. ऊना में दलितों को उनके लोगों ने मारा. अब बच क्या जाता है? राहुल गांधी, सिद्धारमैया और (मल्लिकार्जुन) खड़गे के बारे में खराब बोलो. वह यही कर रहे हैं.'

VIDEO : सिंपल समाचार: क्या कर्नाटक भी होगा कांग्रेस मुक्त?

टिप्पणियां

कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और 15 मई को वोटों की गिनती होगी. 

(इनपुट : भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bhojpuri Video Song: आम्रपाली दुबे के होली सॉन्ग ने रिलीज होते ही मचाया तहलका, बार-बार देखा जा रहा Video

Advertisement