राजस्थान में बहुमत के करीब कांग्रेस, सरकार बनाने के लिए सचिन पायलट ने चला यह दांव

सूत्रों की मानें तो बहुमत का आंकड़ा छूने के लिए कांग्रेस के सचिन पायलट 8 निर्दलीयों के संपर्क में हैं.

राजस्थान में बहुमत के करीब कांग्रेस, सरकार बनाने के लिए सचिन पायलट ने चला यह दांव

सचिन पायलट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजस्थान विधानसभा चुनावों के रुझानों में कांग्रेस बहुमत के करीब जाती दिख रही है. ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि वसुंधरा राजे की सरकार इस बार इतिहास नहीं बना पाएगी और कांग्रेस सत्ता में आ जाएगी. राजस्थान में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने अब अपनी तैयारियां शुरू कर दी है.  सूत्रों की मानें तो बहुमत का आंकड़ा छूने के लिए कांग्रेस के सचिन पायलट 8 निर्दलीयों के संपर्क में हैं. यानी बीजेपी पहले संपर्क करे, उससे पहले ही कांग्रेस निर्दलीय प्रत्याशियों से संपर्क साध कर नतीजे अपने पक्ष में करने की जुगत में लग गई है.

Election Results: राहुल गांधी आज ही बने थे पार्टी प्रेसीडेंट, सचिन पायलट ने दिया ये तोहफा

सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम के दौरान आगे चल रहे आठ निर्दलीयों से  कांग्रेस नेता सचिन पायलट बातचीत कर रहे हैं. माना जा रहा है कि बहुमत न आने की स्थिति को देखते हुए सचिन पायलट ऐसा कर रहे हैं ताकि राज्य में कांग्रेस की सरकार बना सके.

राजस्थान में नतीजों से पहले अशोक गहलोत का हमला- कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वाले खुद मुक्त हो जाएंगे

कांग्रेस नेता सचिन पायलट का कहना है, "हम पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि अंतिम परिणाम आने पर यह बात साफ हो जाएगी, लेकिन फिर भी हम अपने जैसा सोचने वाले और BJP-विरोधी सभी दलों का हमें समर्थन देने के लिए स्वागत करते हैं, और हम संपर्क में हैं..."

Rajasthan Elections Results 2018 Live: रुझानों में बहुमत से 6 सीट कम है कांग्रेस, बीजेपी नेता हुए मायूस

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनाएगी. मुख्यमंत्री के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री कौन होगा, यह फैसला कांग्रेस का आला कमान करेगा. राहुल गांधी पहले चर्चा करेंगे और उसके बाद ही निर्णय लेंगे. 

दरअसल, अभी रुझानों की मानें तो कांग्रेस अभी बहुमत के आंकड़े को नहीं छू पाई है. अभी कांग्रेस 100 सीटों को छूने के लिए जद्दोजहद कर रही है. फिलहाल, कांग्रेस राजस्थान में 94 सीटों पर है, वहीं भाजपा 84 सीटों पर है. बता दें कि राजस्थान में 199 सीटों पर मतदान हुए हैं. 

VIDEO: अबकी बार किसकी सरकार: पांच राज्यों का खास विश्लेषण

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com