'निरहुआ' की पहली कमाई थी 500 रुपए, इस गाने से बने भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार... देखें VIDEO

भोजपुरी सिनेमा के एक्टर दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ आज सुपरस्टार बन चुके हैं और भोजपुरी फिल्मों और म्यूजिक एल्बम के बेताज बादशाह बने हुए हैं.

'निरहुआ' की पहली कमाई थी 500 रुपए, इस गाने से बने भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार... देखें VIDEO

भोजपुरी एक्टर दिनेश लाल यादव निरहुआ

खास बातें

  • दिनेश से ऐसे बने निरहुआ
  • पहली कमाई थी 500 रुपए
  • यूपी के गाजीपुर में जन्मे
नई दिल्ली:

भोजपुरी सिनेमा के एक्टर दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ आज सुपरस्टार बन चुके हैं और भोजपुरी फिल्मों और म्यूजिक एल्बम के बेताज बादशाह बने हुए हैं. निरहुआ का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के टडवां गांव में हुआ. लेकिन उनके पिता कोलकाता में नौकरी करते थे इसलिए उनका बचपन वहीं गुजरा. उनके भाई बिरहा गायकी के माहिर थे और इस तरह उन्हें घर से ही ऐसा माहौल मिला जिससे वे परफॉर्मिंग आर्ट की ओर आकर्षित हुए. निरहुआ अपने भाइयों के साथ गीत-संगीत के प्रोग्राम में जाते और उन्हें भी वहीं से इस फील्ड में जाने का शौक लग गया.

VIDEO: 'निरहुआ रिक्शावाला 2' ने मचाया धमाल, यूट्यूब पर 5 करोड़ लोगों ने देखा

आइए जानते हैं भोजपुरी के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव के बारे में खास बातें:

भोजपुरी सिनेमा में यह उनकी लोकप्रियता ही है जिसकी वजह से वे ‘बिग बॉस 6’ में नजर आए थे और उन्होंने अपने अंदाज से काफी लोकप्रियता भी हासिल की थी.

दिनेश लाल यादव को ढोलक और हारमोनियम बजाने का शौक था और वे अपने भाइयों के साथ मिलकर परफॉर्म करने लगे. पहली बार उन्होंने सोलो परफॉर्म किया तो उन्हें इसके एवज में 500 रु. मिले थे.

दिनेश लाल यादव उनका असली नाम है. लेकिन 2003 में उनकी म्यूजिक एल्बम ‘ऩिरहुआ सटल रहे’ आइ तो यह कामयाब रही. ये एल्बम इतनी लोकप्रिय रही कि दिनेश लाल यादव के नाम के साथ ‘निरहुआ’ जुड़ गया.

देखें वीडियो- 

निरहुआ ने कर दिया ड्रीम गर्ल के ड्रीम को पूरा, जन्मदिन पर दिया ये खास तोहफा

निरहुआ के म्यूजिक एल्बम हमेशा ही कोई न कोई सामाजिक संदेश लेकर आते रहे हैं. 2003 में आई उनकी एल्बम ‘निरहुआ सटल रहे...’ हिट हुई, इसकी वजह इसमें छिपा संदेश था. निरहुआ ने इसमें मां-बाप की उपेक्षा करने वाले युवाओं पर निशाना बनाया था. इस साल उन्होंने पर जीएसटी से जुड़ा गाना बनाया था.

निरहुआ की पहली फिल्म ‘हमका ऐसा वैसा न समझा’ थी और यह 2005 में रिलीज हुई थी. इसके साथ ही एक्टिंग और गायकी दोनों एक साथ चल निकली और ‘निरहुआ रिक्शावाला’ विदेश में रिलीज होने वाली पहली भोजपुरी फिल्म बनी.

'निरहुआ हिंदुस्तानी 3' में फिर दिखेगा भोजपुरी फिल्म का तड़का, ऐसा होगा पहली बार

वे भोजपुरी के ऐसे एकमात्र स्टार हैं जिनके नाम पर दर्जन भर से ज्यादा फिल्में बनी हैः ‘निरहुआ के प्रेम रोग भईल’, ‘निरहुआ रिक्शावाला’, ‘निरहुआ नंबर 1’, ‘निरहुआ चलल ससुराल’, ‘निरहुआ मेल’, ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ और ‘निरहुआ चलल लंदन’ भी रिलीज के लिए तैयार है. उनकी फिल्में आम आदमी और जिंदगी के करीब रहती हैं तभी उन्हें पसंद भी किया जाता है.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com