आमिर खान, अक्षय कुमार समेत बॉलीवुड स्टार्स ने इस वजह से की PM मोदी की तारीफ, किए ये Tweets

जिन सिनेमा टिकटों की कीमत 100 रुपए से अधिक है, उन पर जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) की दर 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी कर दी गई है.

आमिर खान, अक्षय कुमार समेत बॉलीवुड स्टार्स ने इस वजह से की PM मोदी की तारीफ, किए ये Tweets

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ करण जौहर

खास बातें

  • बॉलीवुड में खुशी की लहर
  • टिकट के दामों में कटौती
  • पीएम मोदी को किया धन्यवाद
नई दिल्ली:

जिन सिनेमा टिकटों की कीमत 100 रुपए से अधिक है, उन पर जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) की दर 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी कर दी गई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को यह घोषणा की. आमिर खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे बॉलीवुड सितारों ने इस कदम का स्वागत किया है. सिनेमा टिकटें उन सेवाओं में शामिल है जिसे जीएसटी के उच्चतम 28 फीसदी ब्रैकेट से घटाकर 18 फीसदी में डाल दिया गया है, जिससे ये सस्ती हो जाएंगी. यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिल्म जगत के एक प्रतिनिधियों की बैठक के बाद आया है, जिसमें उद्योग को नुकसान पहुंचानेवाले मुद्दों पर चर्चा की गई.

सलमान-शाहरुख को देख सिनेमा हॉल में पब्लिक ने उछल-उछल कर किया डांस, Video हुआ वायरल

 

 

 

प्रोड्यूसर्स गिल्ड के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर ने एक बयान में कहा, "इससे उद्योग को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी और प्रदर्शन अवसंरचना के साथ ही सृजनात्मक विकास में निवेश को भी बढ़ावा मिलेगा तथा देश में बढ़िया सिनेमा और सिनेमा स्क्रीन का घनत्व बढ़ेगा." इस सप्ताह की शुरुआत में एक प्रतिनिधिमंडल ने मोदी से मुंबई में मुलाकात की थी, जिसमें करन जौहर, अक्षय कुमार, भूषण कुमार, कपूर और प्रसून जोशी शामिल थे. उन्होंने मोदी से मनोरंजन उद्योग के लिए जीएसटी में कम और एकसमान दरें करने और मुंबई को वैश्विक मनोरंजन राजधानी के रूप में विकसित करने का आग्रह किया.

 

 

जाह्नवी कपूर ‘जेंटल लुक' में दिखीं बेहद अलग, कैमरे के सामने यूं पोज देते आईं नजर... देखें Video

अक्षय ने ट्वीट कर कहा, "त्वरित कार्रवाई, माननीन प्रधानमंत्री मोदी जी के साथ हमारी मुलाकात के कुछ ही दिन में सरकार ने हमारी चिंताओं का समाधान कर दिया. सिनेमा टिकटों पर जीएसटी घट गया गया. उद्योग और दर्शकों के लिए एक स्वागतयोग्य कदम." आमिर ने भी ट्वीटर पर मोदी और भारत सरकार का धन्यवाद किया, "अगर भारतीय सिनेमा विश्व बाजार में प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद करता है तो हमें सरकार और प्रशासन के समर्थन की जरूरत होगी."

अजय देवगन ने कहा, "फिल्म उद्योग की आवाज आखिरकार सुनी गई और त्वरित कार्रवाई की गई." अभिनेता अनुपम खेर ने इस खबर को 'शानदार' करार दिया.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(इनपुट आईएएनएस से)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com