NDTV Khabar

अक्षय कुमार और आलिया भट्ट से लेकर ये सितारे नहीं डाल सकते वोट, जानिए क्या है वजह...

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के मद्देनजर सोमवार को चौथे चरण का मतदान हुआ. बॉलीवुड के सभी सितारों ने वोट डाला लेकिन अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने वोट नहीं डाला. जानिए वजह...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. चौथे चरण के लिए आज हो रहा है मतदान
  2. बॉलीवुड सितारों ने भी किया मतदान
  3. अक्षय कुमार नहीं डाल सके वोट
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के मद्देनजर सोमवार को चौथे चरण का मतदान हुआ. इसी कड़ी में महाराष्ट्र की 17 लोकसभा सीटों पर भी मतदान हुए. बॉलीवुड सितारों में भी मतदान को लेकर खूब उत्साह दिखा. एक तरफ जहां आमिर खान (Aamir Khan), प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), सलमान खान (Salman Khan), रेखा (Rekha) जैसे सितारों ने अपने मतदान का प्रयोग किया. तो दूसरी तरफ अक्षय कुमार (Akshay Kumar), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez), कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और इमरान खान (Imran Khan) जैसे सितारों ने वोट नहीं डाला. दरअसल, इन सितारों के पास दूसरे देशों की नागरिकता होने के कारण भारत में वोट करने का अधिकार नहीं है.

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने लाल साड़ी में डांस से मचाई धूम, Video हुआ वायरल


बता दें कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के पास कनाडा, आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के पास ब्रिटेन, जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के पास श्रीलंका, कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के पास ब्रिटेन और  इमरान खान (Imran Khan) के पास अमेरिका की नागरिकता है. 2014 लोकसभा चुनाव में आईफा के लिए यूएस गए ज्यादातर सितारों ने इस बार शिकायत का मौका नहीं दिया. बॉलीवुड से रेखा जहां सबसे पहले बांद्रा के बूथ पर वोट डालने पहुंचीं. वहीं, जुहू के बूथ पर पूरा बच्चन परिवार पहुंचा. सलमान खान, उनके पिता सलीम खान और भाई अरबाज खान के अलावा आमिर खान ने उत्तर मध्य मुंबई क्षेत्र से बांद्रा के बूथ में मतदान किया.

तैमूर अली खान को गोद में लेकर वोट डालने पहुंचीं करीना, फोटोग्राफर्स की नजर पड़ते ही हुआ कुछ ऐसा- देखें Video

मुंबई नॉर्थ सेन्ट्रल से कांग्रेस की उम्मीदवार प्रिया दत्त के लिए प्रचार के बाद वोट डालने पहुंचे उनके भाई और ऐक्टर संजय दत्त ने यहां भी प्रचार का मौक़ा नहीं छोड़ा. मथुरा से भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी बेटियों के साथ पहुंचीं. हॉलीवुड सिंगर निक जोनस से शादी करने के बाद प्रियंका चोपड़ा अमेरिका में ही रह रही है, लेकिन बताया जा रहा है की खासतौर से मतदान के लिए वो भारत पहुंचीं हैं.  हाल ही में राजनितिक राय मीडिया के सामने न रखने वाले सितारों पर खुल कर निशाना साधने वाली कंगना रनौत ने वोट डालने के बाद मीडिया से फिर उसी बेबाक अंदाज में बात की. सीपीआइ उम्मीदवार कन्हैया के प्रचार प्रसार के लिए बेगूसराय पहुंचने वाले जावेद अख्तर और अभिनेत्री शबाना आजमी ने भी मुंबई में मतदान किया. 

Bharat: सलमान खान संग 'स्लो मोशन' गाने में दिशा पटानी के साड़ी लुक पर छिड़ा विवाद, यूं आ रहे रिएक्शन

अमेरिका से कैंसर का इलाज कराकर भारत आई बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre, ऋतिक रोशन (Hritik Roshan), रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), रणवीर सिंह (Ranveer Singh), करीना कपूर (Kareena Kapoor), वरुण धवन, अर्जुन कपूर, फरहान अख़्तर, अजय देवगन, शिल्पा शेट्टी, सुनील शेट्टी, माधुरी दीक्षित, भाग्यश्री, अनुपम खेर जैसे कई फिल्मी सितारों ने वोट डालने के साथ ही लोगों से वोट करने की अपील की.

Avengers Endgame Box Office Collection Day 3: 'एवेंजर्स एंडगेम' ने बना दिया कमाई का नया रिकॉर्ड, 3 दिन में कमा डाले इतने करोड़

बता दें कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के चौथे चरण में आज महाराष्ट्र में 17 सीटों पर मतदान हो रहा है. अकेले मुंबई में छह सीटों पर मतदान जारी है. महाराष्ट्र के अतिरिक्त आज राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी मतदान हो रहा है.

Video: बॉलीवुड के ये सेलेब्स नहीं डाल सकते वोट

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement