NDTV Khabar

Bakrid 2018: ईद में चार चांद लगा देंगे ये सॉन्ग, अपने चाहने वालों को यूं देंं ईद की बधाई...देखें Video

Eid Al-Adha: बकरीद (Bakrid 2018) की तारीख का ऐलान हो चुका है और दिल्ली के जामा मस्जिद द्वारा 22 अगस्त की तारीख पक्की की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bakrid 2018: ईद में चार चांद लगा देंगे ये सॉन्ग, अपने चाहने वालों को यूं देंं ईद की बधाई...देखें Video

Bakrid 2018: ईद पर सुने बॉलीवुड के सॉन्ग

खास बातें

  1. ईद पर पॉपुलर हैं ये गाने
  2. ज्यादातर सलमान के सॉन्ग हिट
  3. इन गानों के साथ मनाए ईद का जश्न
नई दिल्ली:

बकरीद (Bakrid 2018) आज 22 अगस्त को मनाई जा रही है. देश में हर जगह हर्षोल्लास का माहौल बना हुआ है. Eid Al-Adha मुलसमान भाई अपने परिवार के सदस्यों, दोस्तों और आस-पास के लोगों को बकरीद की बधाई देते हैं. इस दिन को बकरा ईद, ईद-उल-अजहा या ईद-उल जुहा ने नाम से भी बुलाया जाता है. यह बकरीद मुसलमानों का दूसरा प्रमुख त्योहार है. इसे ईद-उल-अदा (Eid Ul Adha) के नाम से भी जाना जाता है. यह रमजान महीने की समाप्ति के लगभग 70 दिनों के बाद मनाया जाता है. इस त्योहार को मनाने की खास वजह है लोगों में अल्लाह की सेवा के साथ इंसान की सेवा के भाव को जगाना.

सपना चौधरी की नम आंखों से भाई को 'विदाई', बेटे को दी ये नसीहत- वायरल हुआ Video

रोजा के लगभग 40 दिन बाद मुस्लिम ईद का त्यौहार मनाने के बाद बकरीद मनाते हैं. भारत में यह त्यौहार सभी धर्मों के लोग इस दिन एक-दूसरे को गले मिलकर बकरीद की बधाई भी देते हैं. इस मौके पर मुस्लिम अपने सभी रिश्तेदार और दोस्तों को अपने घर पर आमंत्रित करते हैं और स्वादिस्ट भोजन कराते हैं.


देखें वीडियो-

त्यौहार के इस मौके पर गली-मोहल्ले और घरों में बॉलीवुड के गाने न हो, ऐसा तो मुमकिन ही नहीं. बकरीद के मौके पर बॉलीवुड में कई ऐसे गाने हैं, जिन्हें इस दिन जरूर सुनना पसंद करेंगे. बी-टाउन में भी ईद के मौके पर बॉलीवुड के तीन सबसे बड़े स्टार सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान को ईद की बधाई देते हैं.

रैंबो के सामने 'रांझा' को भूले शाहिद कपूर, 'बत्ती गुल मीटर चालू' का दमदार सॉन्ग यूट्यूब पर छाया... 

बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर सलमान खान की फिल्म के ऐसे कई ऐसे गाने हैं, जो ईद या बकरीद के मौके पर खूब धमाल मचाते हैं. इस मौके पर 'जुम्मे की रात है...', 'अस्सलाम वालेकुम अस्सलाम...', 'चांद नजर आ गया...', 'वल्लाह रे वल्लाह...', 'भर दे झोली...' जैसे कई बॉलीवुड गाने लोगों के हमेशा से पसंदीदा रहे हैं. इसमें से ज्यादातर गाने सलमान खान के हैं. फिलहाल इस मौके पर ये गाने जरूर सुनना चाहेंगे.

सलमान खान स्कूल में टीचर से करते थे फ्लर्ट, साइकिल से छोड़ने जाते थे घर... पढ़ें पूरा किस्सा

टिप्पणियां

क्या है ईद-उल-ज़ुहा की कहानी
कुरआन के अनुसार एक दिन अल्लाह त’आला ने हज़रत इब्राहिम से सपने में उनकी सबसे अजीज चीज की कुरबानी मांगी. हज़रत इब्राहिम साहेब को अपना बेटा सबसे अजीज था. सो उन्होंने अपने बेटे की ही कुरबानी देने को ठान ली. लेकिन जैसे ही कुरबानी देने के समय हज़रत इब्राहिम ने अपने बेटे की गर्दन पर वार किया, सबको मुहाफिज रखने वाले अल्लाह ने चाकू की तेज धार से हज़रत इब्राहिम के बेटे को बचाकर एक भेड़ की कुर्बानी दिलवा दी. बस तभी से ईद-उल-ज़ुहा मनाया जाने लगा.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement