अदनान सामी को पद्मश्री देने पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का सरकार पर फूटा गुस्सा, बोलीं- हमें चप्पल मारो, गालियां दो...

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने अदनान सामी (Adnan Sami) को पद्मश्री देने को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा, साथ ही उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भी अपना विरोध जताया.

अदनान सामी को पद्मश्री देने पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का सरकार पर फूटा गुस्सा, बोलीं- हमें चप्पल मारो, गालियां दो...

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) का सरकार पर फूटा गुस्सा

खास बातें

  • स्वरा भास्कर का सरकार पर फूटा गुस्सा
  • एक्ट्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जताया विरोध
  • एक्ट्रेस ने अदनान सामी को पद्मश्री देने पर साधा निशाना
नई दिल्‍ली:

पाकिस्तानी मूल के भारतीय गायक अदनान सामी (Adnan Sami) को पद्मश्री पुरस्कार दिये जाने की घोषणा को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने रविवार को सरकार पर निशाना साधा. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) पर तीखा विरोध जताते हुए स्वरा भास्कर ने इंदौर में रैलो की संबोधित करते हुए कहा, "इस देश में शरणार्थियों को नागरिकता देने और घुसपैठियों को पकड़ने की कानूनी प्रक्रिया पहले से वजूद में है. सरकार ने इसी प्रक्रिया के तहत अदनान सामी को भारतीय नागरिकता दे दी और अब उन्हें पद्मश्री के लिये भी चुन लिया." स्वरा भास्कर ने रैली के दौरान कहा कि यह कानून बनाकर संविधान के साथ बड़ा विश्वासघात किया गया है.

आमिर खान ने पिता को याद कर शेयर की खास तस्वीरें, कहीं गोद में तो कहीं परिवार संग नजर आए एक्टर

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने इंदौर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जुटे हजारों लोगों के बीच कहा, "आप हमें (सीएए विरोधी प्रदर्शनकारी) गालियां दो, हम पर लाठियां चलाओ, हमें चप्पल मारो, हम पर आंसू गैस के गोले छोड़ो और एक पाकिस्तानी को पद्मश्री दे दो. यह तो इस सरकार का हाल है और ये लोग हमें टुकड़े-टुकड़े गिरोह के सदस्य, एंटीनेशनल और पता नहीं क्या-क्या बताते रहते हैं." उन्होंने आगे कहा, "सीएए और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के बारे में यह बात कही जा रही है कि देश में घुसपैठिये घुस गये हैं. लेकिन ये घुसपैठिये हमें नजर क्यों नहीं आ रहे हैं. दिक्कत यह है कि घुसपैठिये सरकार के दिमाग में घुस गये हैं, क्योंकि सरकार को पाकिस्तान से एकतरफा प्यार हो गया है. इन्हें हर जगह पाकिस्तानी दिखाई पड़ रहे हैं."

अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने 24वें दिन बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड, कमाए इतने करोड़

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने 'संविधान बचाओ देश बचाओ' रैली में कहा, "मेरी नानी जितनी बार हनुमान चालीसा नहीं पढ़ती थीं, उससे ज्यादा तो यह सरकार पाकिस्तान का नाम जपती रहती है. वर्ष 1947 में देश के विभाजन के बाद पाकिस्तान ने एक धार्मिक गणराज्य बनाया था। लेकिन हम इस बात पर अडिग रहे कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष गणराज्य बनेगा और हमारे देश में नागरिकता व धर्म का कोई लेना-देना नहीं होगा." रैली में एक्ट्रेस ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पोहा वाले बयान पर भी निशाना साधा.

बजट को लेकर ऋषि कपूर ने किया ट्वीट, लिखा-'सोच रहा हूं कि वित्त मंत्री हाउस वाइफ के रूप में...'

इससे इतर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) का एक वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रही हैं, "देशभक्ति और राष्ट्रवाद की हमें इतनी परिभाषा सुनाई जा रही है कि हम भूल चुके हैं कि देश के नागरिक की वफादारी उस देश की मिट्टी की तरफ होती है, उसके संविधान की तरफ होती है, किसी सरकार के प्रति नहीं होती है."
 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com