BHU में हुई गिरफ्तारी के विरोध में छात्र ने डिग्री लेने से किया इंकार, तो बॉलीवुड डायरेक्टर का यूं आया रिएक्शन

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) में 101वें दीक्षांत समारोह में छात्र स्टेज पर अपनी डिग्री लेने से मना कर दिया, जिसे लेकर हाल ही में बॉलीवुड डायरेक्टर ओनिर (Onir) ने रिएक्शन दिया है.

BHU में हुई गिरफ्तारी के विरोध में छात्र ने डिग्री लेने से किया इंकार, तो बॉलीवुड डायरेक्टर का यूं आया रिएक्शन

BHU छात्र ने डिग्री लेने से किया मना तो बॉलीवुड डायरेक्टर (Onir) ने यूं दिया रिएक्शन

खास बातें

  • बीएचयू के छात्र ने स्टेज पर डिग्री लेने से किया मना
  • ओनिर ने बीएचयू छात्र को लेकर किया ट्वीट
  • ओनिर ने बीएचयू छात्र के कदम को कहा शानदार
नई दिल्‍ली:

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) में बीते दिन 101वें दीक्षांत समारोह में एक छात्र ने अपनी डिग्री लेने से इसलिए इनकार कर दिया, क्योंकि उसके कई साधी नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिये गये. एमए हिस्ट्री ऑफ आर्ट के छात्र रजत सिंह (Rajat Singh) ने डिग्री लेने से मना करते हुए कहा कि हम ऐसे सभी सांप्रदायिक कानून का विरोध करते हैं जो विघटनकारी हैं. इससे जुड़ा रजत सिंह ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है. रजत सिंह के इस कदम पर बॉलीवुड डायरेक्टर ओनिर (Onir) ने अपना रिएक्शन दिया है. 

मुजफ्फरनगर में UP पुलिस ने की तोड़फोड़ तो भड़के फिल्म निर्माता, बोले- क्या अब न्यायिक जांच होगी?

ओनिर (Onir) ने रजत सिंह (Rajat Singh) का वीडियो शेयर करते हुए उनके लिए ट्वीट भी किया, जिसने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. ओनिर ने रजत सिंह के वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा, "शानदार...काशी हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) के विद्यार्थी ने स्टेज पर अपनी डिग्री लेने से मना कर दिया क्योंकि उसके 69 साथियों को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए 19 दिसंबर को गिरफ्तार कर लिया गया." बता दें कि इसके अलावा बॉलीवुड डायरेक्टर ने कई मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से पेश की है, साथ ही हर मुद्दों को लेकर वह जमकर ट्वीट भी करते हैं. 

रणवीर सिंह नहीं बल्कि कार्तिक आर्यन बने दीपिका पादुकोण के Santa, तो एक्ट्रेस ने मांगा ये खास तोहफा

Newsbeep

बीती 19 तारीख को जिला प्रशासन ने रजत सिंह (Rajat Singh) के साथियों को सीएए-एनआरसी (CAA Or NRC) कानून के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने पर पुलिस ने जेल भेज दिया था. बनारस के प्रदर्शन में किसी भी प्रकार की कोई हिंसा नहीं हुई थी इसके बावजूद पुलिस ने बीएचयू (BHU) के छात्रों को डराने के लिए फर्जी मुकदमे लगाए हैं. गिरफ्तार हुए छात्रों को भी इस दीक्षांत में शामिल होना था और उन्हें भी डिग्री लेनी थी, मगर वे जेल में हैं. रजत सिंह (Rajat Singh) ने कहा कि उनसे विश्वविद्यालय को कोई मतलब नहीं है, इसलिए मैंने भी अपनी डिग्री नहीं ली है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...