गोली लगने पर भी इस जवान ने चीनी सैनिकों को खंजरों से उतारा था मौत के घाट, अब बन रही है फिल्म

पंजाबी एक्टर गिपी ग्रेवाल की अगली आने वाली फिल्म 'सूबेदार जोगिन्दर सिंह' होगी, जिसका पहला लुक रिलीज कर दिया गया है.

गोली लगने पर भी इस जवान ने चीनी सैनिकों को खंजरों से उतारा था मौत के घाट, अब बन रही है फिल्म

'सूबेदार जोगिन्दर सिंह' की जीवन पर बनेगी फिल्म

खास बातें

  • गिपी ग्रेवाल निभाएंगे मुख्य भूमिका
  • 'सूबेदार जोगिन्दर सिंह' की जीवन पर बनेगी फिल्म
  • आया फिल्म का फर्स्ट लुक
नई दिल्ली:

पंजाबी एक्टर गिपी ग्रेवाल की अगली आने वाली फिल्म 'सूबेदार जोगिन्दर सिंह' होगी, जिसका पहला लुक रिलीज कर दिया गया है. यह देश की पहली ऐसी जीवनी हैं जो किसी परमवीर चक्र विजेता पर बनी है. इस फिल्म को पंजाबी के अलावा तीन भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलगु में भी रिलीज किया जा रहा है. फिल्म में कई बड़े कलाकार हैं. गिपी आज के ज़माने के नए अदाकारों के साथ मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. गिप्पी ग्रेवाल के अलावा गुग्गु गिल, कुलविंदर बिल्ला, अदिति शर्मा, राजवीर जवंदा, रोशन प्रिंस, करमजीत अनमोल, सरदार सोही भी फिल्म में हैं.

लखनऊ सेंट्रल ट्रेलर: सपने या आजादी... आखिर किसके लिए हैं फरहान अख्‍तर की कोशिश

बता दें कि सूबेदार जोगिन्दर सिंह एक पल्टन के कमांडर थे, 1962 में चीन से युद्ध के दौरान उन्हें नेफा के दुर्गम क्षेत्र में पोज़िशन लेने के ऑर्डर्स मिले थे. नेफा में अपनी पोज़िशन लेने कुछ समय बाद ही उन्हें चीन के हजारों सैनिकों के आक्रमण का सामना करना पड़ा.

यह सूबेदार जोगिन्दर सिंह की मानसिक दृढ़ता ही थी जिसकी वजह से गोला-बारूद ख़त्म होने अथवा जांघ पर गोली लगने के बावजूद भी उन्होंने ना सिर्फ अपने सैनिकों को लड़ाई के लिए प्रेरित किया बल्कि खुद भी अकेले ही दर्जनों चीनी सैनिकों को खंजरों से मौत के घाट उतारा. इस अभूतपूर्व शौर्य के प्रदर्शन के लिए भारत सरकार ने मरणोपरांत राष्ट्र के सर्वोच्च युद्ध सम्मान परम वीर चक्र से नवाजा गया.

कृति सैनन ने इस पंजाबी सुपरस्टार के साथ ली सेल्फी, और फिर कर दिया यह ऐलान

जोगिन्दर सिंह के चरित्र चित्रण पर बन रही फिल्म की शूटिंग खूबसूरत और खतरनाक जगहों जैसे कारगिल और मद्रास, राजस्थान एवं असम में हुई. फिल्म का मुख्य भाग 14000 फीट की ऊंचाई पर शूट हुआ. फिल्म के मुख्य कलाकार गिप्पी ग्रेवाल हैं जो सूबेदार जोगिन्दर सिंह की भूमिका निभाएंगे.

इस पंजाबी सिंगर-एक्टर से रोमांस फरमा रही है चंद्रमुखी चौटाला...

उन्होंने इस फिल्म एवं खुद को सूबेदार के जैसे दर्शाने के लिए शारीरिक तौर परिवर्तित किया हैं. इतना ही नहीं उन्होंने चोटिल होने के बावजूद फिल्म के ज्यादातर स्टंट्स खुद ही किए हैं. इतनी प्रतिबद्धता एवं आदर, अदाकार के चरित्र को दर्शाता हैं. यह फिल्म इस साल मई-जून के समय होगी.

VIDEO: 'कौम दे हीरे' की रिलीज पर रोक

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com