NDTV Khabar

Happy Birthday Rekha: रेखा की जिंदगी से जुड़ी ये 5 खास बातें, शायद ही जानते होंगे आप

Happy Birthday Rekha: बॉलीवुड की मशहूर सदाबहार अदाकारा रेखा (Rekha) का आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 10 अक्टूबर 1954 में चेन्नई में हुआ था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy Birthday Rekha: रेखा की जिंदगी से जुड़ी ये 5 खास बातें, शायद ही जानते होंगे आप

Happy Birthday Rekha: रेखा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रेखा की जिंदगी से जुड़े सच
  2. जन्म से लेकर अब तक की चुनिंदा कहानी
  3. आज रेखा का 64वां जन्मदिन है
नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर सदाबहार अदाकारा रेखा (Rekha) का आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 10 अक्टूबर 1954 में चेन्नई में हुआ था. उन्होंने अपने फिल्मी करियर कई उतार-चढ़ाव देखें. रेखा की फिल्मों से लेकर व्यक्तिगत जीवन तक कई बार ऐसे मोड़ आए, जब वह टूट सी गईं. फिलहाल इस उम्र में भी रेखा की असल उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाएगा. वह आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं, जितना पहले की फिल्मों में देखा गया है. उनकी खूबसूरती आज भी दूसरी अभिनेत्रियों के चेहरे की चमक को फीका कर देती हैं. चलिए हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कई ऐसे तथ्य बताएंगे, जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं. 

हैप्पी बर्थडे : सांवले रंग से लेकर अमिताभ तक... रेखा की रहस्यमयी जिंदगी पर नजर

- रेखा ने 1966 में दक्षिण भारतीय फिल्म 'रंगुला रत्नम' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. उस फिल्म में वह बाल कलाकार थीं. अपने करियर में रेखा ने करीब 175 हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम किया है जिनमें 'खूबसूरत', 'खून भरी मांग', 'खून और पसीना', 'मुकद्दर का सिकंदर' और 'उमराव जान' उनकी बेहद कामयाब फिल्में हैं. वह तीन फिल्मफेयर और एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुकी हैं. रेखा को भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है.




- रेखा के पिता जेमिनी गणेशन दक्षिण भारतीय अभिनेता थे. उनकी चार शादियां हुईं लेकिन उन्होंने रेखा की मां पुष्पावल्ली को, जो उस समय तेलुगु अभिनेत्री थीं, कभी पत्नी का दर्जा नहीं दिया. इस वजह से उन्होंने रेखा को कभी नहीं अपनाया. हालांकि 1990 में जब रेखा ने मुकेश अग्रवाल से तिरुपति मंदिर में दूसरी बार शादी की तब गणेशन उन्हें आशीर्वाद देने पहुंचे थे.

धर्मेंद्र-सलमान खान के बीच फंसी रेखा, Yamla Pagla Deewana Phir Se का 'राफ्ता राफ्ता' सॉन्ग हुआ वायरल- देखें Video

- साल 1990 में रेखा ने दिल्ली के उद्योगपति मुकेश अग्रवाल से शादी की थी, हालांकि यह शादी ज्यादा दिन नहीं टिकी और दोनों का तलाक हो गया. बाद में मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली थी. लेकिन रेखा आज भी सिंदूर लगाती हैं. अपनी शादी से पहले ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में वह सिंदूर लगाकर पहुंची थीं. बाद में साल 2008 में एक अवॉर्ड समारोह में भी वह सिंदूर लगाकर पहुंची थीं. वह सिंदूर क्यों लगाती हैं इसका रहस्य आज तक किसी को नहीं पता चल पाया है.




- रेखा की ज़िंदगी में नवीन निश्चल, जितेंद्र, विनोद मेहरा, विश्वजीत और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे अभिनेता आए जिनसे उनके अफेयर चर्चा में रहे. लेकिन सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से उनका रिश्ता सबसे ज्यादा चर्चित हुआ. हालांकि दोनों ने कभी भी इस बारे में खुलकर बात नहीं की. दोनों के बीच क्या था यह आज भी एक रहस्य है.

टाइगर श्रॉफ ने बस पर लगाई उल्टी छलांग, हर कोई रह गया 'अचंभित'; Video हुआ वायरल

टिप्पणियां
- आज भी जब किसी समारोह में रेखा और अमिताभ बच्चन होते हैं तो लोगों की नज़र उनपर ही होती है. दोनों ने आखिरी बार फिल्म 'सिलसिला' में साथ काम किया था. इस फिल्म में जया बच्चन भी हैं. कहा जाता है कि यह फिल्म रेखा की असल ज़िंदगी के काफी करीब है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement