NDTV Khabar

Holi 2018: होली का खुशनुमा माहौल जब तब्दील हो गया डर और खौफ में, रंगों में घुल गया लहू

Happy Holi 2018: बॉलीवुड की इन 'खूनी होलियों' को देखकर जब दर्शक अपने सीट पर ही बैठे रह गए थे, आप भी जानें कौन-सी हैं ये होली.

192 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Holi 2018: होली का खुशनुमा माहौल जब तब्दील हो गया डर और खौफ में, रंगों में घुल गया लहू

Holi 2018ः 'डर' फिल्म में शाहरुख खान

खास बातें

  1. 'शोले' की होली है सबसे फेमस
  2. गब्बर सिंह का डायलॉग है यादगार
  3. 'डर' के शाहरुख भी हैं कमाल
नई दिल्ली: होली बॉलीवुड का फेवरिट त्योहार रहा है. हिंदी फिल्मों में अकसर होली का इस्तेमाल इश्क का इजहार करने या फिर बदला लेने के लिए होता है. बॉलीवुड की कुछ मील की पत्थर रहीं फिल्मों में होली के यही रंग नजर आते हैं.  'शोले' फिल्म के डाकू गब्बर सिंह का यह डायलॉग तो शायर कभी भूल ही नहीं सकता, "होली कब है, कब है होली?" ये डायलॉग जबरदस्त पॉपुलर रहा है, और इस 'शोले' फिल्म की ये खूनी होली बॉलीवुड की पॉपुलर होली में से रही है. बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही खूनी होली जिन्होंने फिल्म में दहलाकर रख दिया था. 

'शोले' की खूनी होली
गब्बर सिंह होली के मौके पर रामगढ़ पर हमला कर देता है, और पूरे गांव में तूफान आ जाता है. चीख-पुकार और जय (अमिताभ बच्चन)-वीरू (धर्मेंद्र) का जानदार एक्शन देखने को मिलता है. होली का ये सीन सुपरहिट है और इस दौरान गाया गया गाना 'होली के दिन दिल...' सुपरहिट है.

Happy Holi 2018: होली के इन Songs के बिना नहीं चढ़ेगा रंग, वायरल हुए वीडियो ने मचा रखा है धमाल



'डर' की डरा देने वाली होली
शाहरुख खान अपनी किरण यानी जूही चावला से मिलने जाते हैं. जूही चावला सनी देओल की पत्नी होती हैं. शाहरुख खान चेहरे पर रंग लगाकर जाते हैं लेकिन जब वे बोलते हैं 'क..क..किरण' तो जूही की डर के मारे बुरी हालत हो जाती है, फिर सनी देओल जो शाहरुख का पीछा करते हैं, पूरा सीन मजेदार लगता है.

Holi 2018: होली पर इन दो सहेलियों ने रच दिया इतिहास, 'सहेली की होली' हुआ वायरल

'दामिनी' की दर्दना की होली
मीनाक्षी शेषाद्रि की इस सुपरहिट फिल्म में होली के दिन एक बच्ची का रेप हो जाता है. उसकी चश्मदीद दामिनी होती है और वह आखिर तक उस बच्ची को संघर्ष दिलानी की कोशिश करती है. फिल्म की ये दर्दनाक होली भुलाए नहीं भूल सकती. 



टिप्पणियां
'गोलियों की रासलीला राम-लीला' की नए दौर की होली
राम (रणवीर सिंह) और लीला (दीपिका पादुकोण) का खतरनाक इश्क है इस फिल्म में और राम गुलाल लगाकर लीला के लिए कुछ भी करने में यकीन करता है. नए दौर की खतरनाक होलियों में से एक है. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement