Mahashivaratri 2020: ऋतिक रोशन एक्स वाइफ सुजैन खान संग मंदिर पहुंचे, शिवलिंग पर चढ़ाया जल- देखें Video

महाशिवरात्रि (Mahashivaratri 2020) के मौके पर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वो अपनी एक्स वाइफ सुजैन खान (Sussanne Khan) के साथ शिवलिंग पर जल चढ़ा रहे हैं.

Mahashivaratri 2020: ऋतिक रोशन एक्स वाइफ सुजैन खान संग मंदिर पहुंचे, शिवलिंग पर चढ़ाया जल- देखें Video

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) एक्स वाइफ सुजैन खान (Sussanne Khan) संग मंदिर पहुंचे

खास बातें

  • ऋतिक रोशन एक्स वाइफ सुजैन खान संग मंदिर पहुंचे
  • शिवलिंग पर चढ़ाया जल
  • महाशिवरात्रि के मौके पर ऋतिक रोशन का वीडियो वायरल
नई दिल्ली:

महाशिवरात्रि (Mahashivaratri 2020) का पर्व देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है. ऐसे में बॉलीवुड सितारे भी इस दिन को श्रद्धा भाव से मना रहे हैं. इस मौके पर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने अपनी एक्स वाइफ सुजैन खान (Sussanne Khan) सहित पूरे परिवार के साथ पनवेल में स्थित महादेव के मंदिर में दिखाई दिए. इस दौरान उन्होंने भगवान शिव की पूजा अर्चना की. सोशल मीडिया पर ऋतिक रोशन के परिवार की तस्वीरें और वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. फैन्स भी इस पर कमेंट के जरिए अपना रिएक्शन दे रहे हैं. 

करीना कपूर ने शाहिद कपूर से ब्रेकअप को लेकर तोड़ी चुप्पी, बोलीं- हमारी जिंदगी में बहुत कुछ हो रहा था...

महाशिवरात्रि (Mahashivaratri 2020) के मौके पर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के वीडियो को विरल भयानी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम एकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो में ऋतिक रोशन शिवलिंग की पूजा करते दिख रहे हैं. फोटो में उनकी एक्स वाइफ सुजैन खान बगल में खड़ी नजर आ रही हैं. उनके साथ उन दोनों के बेटे रिहान और रिधान भी हैं. वहीं इस फोटो में ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन भी दिख रहे हैं. 

सपना चौधरी ने स्टेज पर यूं किया धमाकेदार डांस, देखते रह गए फैन्स- देखें Video

क्‍यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि (Mahashivaratri) ?
अब सवाल उठता है कि आखिर महाशिवरात्रि क्‍यों मनाई जाती? दरअसल, महाशिवरात्रि मनाए जाने को लेकर कई मान्‍यताएं प्रचलित हैं.  शिवरात्रि मनाए जाने को लेकर तीन मान्‍यताएं जो सर्वाधिक प्रचलित हैं वो इस प्रकार हैं:

- एक पौराणिक मान्‍यता के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन ही शिव जी पहली बार प्रकट हुए थे. मान्‍यता है कि शिव जी अग्नि ज्योतिर्लिंग के रूप में प्रकट हु थे, जिसका न आदि था और न ही अंत. कहते हैं कि इस शिवलिंग के बारे में जानने के लिए सृष्टि के रचयिता ब्रह्मा ने हंस का रूप धारण किया और उसके ऊपरी भाग तक जाने की कोशिश करने लगे, लेकिन उन्‍हें सफलता नहीं मिली.  वहीं, सृष्टि के पालनहार विष्‍णु ने भी वराह रूप धारण कर उस शिवलिंग का आधार ढूंढना शुरू किया लेकिन वो भी असफल रहे. 

- एक अन्‍य पौराणिक मान्‍यता के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन ही विभन्नि 64 जगहों पर शिवलिंग उत्‍पन्न हुए थे. हालांकि 64 में से केवल 12 ज्योतिर्लिंगों  के बारे में जानकारी उपलब्‍ध. इन्‍हें 12 ज्योतिर्लिंगों के नाम से जाना जाता है. 

- तीसरी मान्‍यता के अनुसार महाशिवरात्रि की रात को ही भगवान शिव शंकर और माता शक्ति का विवाह संपन्न हुआ था. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...