NDTV Khabar

कादर खान का 81 साल की उम्र में निधन, कनाडा में लंबे समय से थे बीमार बॉलीवुड एक्टर

कादर खान (Kader Khan) का निधन हो गया है. कादर खान ने बॉलीवुड में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उन्होंने फिल्मों के डायलॉग भी लिखे हैं. कादर खान को दर्शकों को हंसाना और रूलाना बखूबी आता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. कनाडा में थे कादर खान
  2. लंबे समय से चल रहे थे बीमार
  3. 300 से ज्यादा फिल्मों में कर चुके हैं काम
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर कादर खान (Kader Khan) का निधन हो गया है. कादर खान 81 वर्ष के थे. न्यूज एजेंसी पीटीआई और आईएनएस ने कादर खान के निधन की पुष्टि की है. कादर खान (Kader Khan) लंबे समय से बीमार थे और कनाडा के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया है. इससे पहले उनके बेटे सरफराज खान (Kader Khan Son Sarfaraz Khan) ने उनके निधन की खबरों पर लगाम लगाया था और कहा था कि यह सब अफवाह है. लेकिन अब कादर खान के बेटे सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने इस बात की पुष्टि कर दी है. कादर खान (Kader Khan) लंबे समय से बीमार थे और कनाडा में अपने बेटे के साथ रह रहे थे.

कादर खान ने जीत लिया था दिलीप कुमार का दिल, मिला ये ऑफर, जानें 10 खास बातें...


कादर खान (Kader Khan) का वीडियो

कादर खान (Kader Khan) के बेटे सरफराज ने उनके निधन की पुष्टि की है. सरफराज ने पीटीआई को बताया, ‘मेरे डैड हमें छोड़कर चले गएए हैं. कनाडा के टाइम के मुताबिक 31 दिसंबर शाम छह बजे उनका निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. वे दोपहर को कौमा में चले गए थे. वे 16-17 हफ्ते से अस्पताल में थे. उनका अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा. हमारा पूरा परिवार यहीं पर है और हम यहां लंबे समय से रह रहे हैं. हम सबकी दुआओं के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं.'

कादर खान (Kader Khan) का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 में अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था. इंडो-कैनेडियन मूल के थे.  कादर खान (Kader Khan) ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और 1970 और 1980 के दशक के जाने माने स्क्रीनराइटर भी रहे हैं. कादर खान ने फिल्मों में एंट्री करने से पहले सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों को पढ़ाया भी था. कादर खान अपने संजीदा और कॉमेडी दोनों ही तरह के किरदारों के लिए खास पहचान रखते हैं. गोविंदा के साथ तो कादर की कमाल की ट्यूनिंग रही है. 

टिप्पणियां

 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement