कादर खान को कनाडा में किया गया सुपुर्दे खाक, Photo हुईं वायरल

Kader Khan Death: कादर खान को कनाडा में सुपुर्दे खाक कर दिया गया है. कादर खान लंबे समय से बीमार चल रहे था और सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली थी. कादर खान (Kader Khan) को कनाडा के मीडोवेल कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया गया.

कादर खान को कनाडा में किया गया सुपुर्दे खाक, Photo हुईं वायरल

Kader Khan Funeral in Canada: कादर खान (Kader Khan) को कनाडा में सुपुर्दे खाक किया गया

खास बातें

  • कादर खान का सोमवार को हुआ था निधन
  • बेटे सरफराज के साथ कनाडा में थे
  • एक्टिंग-डायलॉग के बादशाह थे कादर खान
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर कादर खान (Kader Khan) को कनाडा में सुपुर्दे खाक (Kader Khan Funeral in Canada) कर दिया गया है. कादर खान लंबे समय से बीमार चल रहे था और सोमवार को कादर खान ने अंतिम सांस ली थी. कादर खान (Kader Khan) को कनाडा के मीडोवेल कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया गया. इस मौके से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. कादर खान (Kader Khan) को अंतिम विदाई देने के लिए बेटे सरफराज खान समेत पूरा परिवार मौजूद थे. कादर खान के निधन के बाद सफरफराज खान ने समाचार एजेंसियों से कहा था कि हमारा पूरा परिवार कनाडा में रहता है और इसलिए सबकुछ यहीं किया जाएगा. कादर खान (Kader Khan) लंबे समय से अस्पताल में भर्ती थे, और कुछ दिन पहले उनके निधन की अफवाह भी उड़ी थी.

गोविंदा से लेकर अमिताभ बच्चन तक के करियर में था कादर खान का हाथ, जानें ये अनकही बातें

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

 

कादर खान (Kader Khan) के बेटे सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि जब उनके पिता का निधन हुआ तो पूरा परिवार वहीं मौजूद था और वे चेहरे पर मुस्कान के साथ इस दुनिया से विदा हुए. उन्होंने कहा कि उनके पिता के आखिरी कुछ साल बहुत दर्द भरे रहे हैं. बीमारी ने उनको तोड़कर रख दिया था और उन्होंने टोरंटो में बेहतरीन मेडिकल सुविधाएं भी मुहैया कराई गईं 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Toronto Muslims (@torontomuslims) on

Newsbeep

कादर खान (Kader Khan) का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 में अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था. कादर खान इंडो-कैनेडियन मूल के थे.  कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और 1970 और 1980 के दशक के जाने माने स्क्रीनराइटर भी रहे हैं. कादर खान (Kader Khan) ने फिल्मों में एंट्री करने से पहले सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों को पढ़ाया भी था. कादर खान अपने संजीदा और कॉमेडी दोनों ही तरह के किरदारों के लिए खास पहचान रखते हैं. गोविंदा के साथ तो कादर की कमाल की ट्यूनिंग रही है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...