Mahesh Anand: जानें कौन थे महेश आनंद, जो अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती जैसे सितारों के साथ कर चुके हैं स्क्रीन शेयर

Mahesh Anand: महेश (Mahesh Anand) को उनकी लंबी और सख्त कद-काठी के लिए जाना जाता था. उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य खलनायक की भूमिका निभाई थी, लेकिन कई वर्षों से वह गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे थे.

Mahesh Anand: जानें कौन थे महेश आनंद, जो अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती जैसे सितारों के साथ कर चुके हैं स्क्रीन शेयर

महेश आनंद (Mahesh Anand) अपने घर में मृत पाए गए

खास बातें

  • बॉलीवुड के प्रसिद्ध खलनायक महेश आनंद का निधन
  • शनिवार को उनके घर पर मिली उनकी लाश
  • कई प्रसिद्ध फिल्मों में उन्होंने किया था काम
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के जाने माने खलनायक (Bollywood Villain) महेश आनंद (Mahesh Anand) बीते शनिवार को अपने घर पर मृत पाए गए. साल 1980 और 1990 के दशक के लोकप्रिय अभिनेता महेश आनंद (Mahesh Anand) को उनकी लंबी और सख्त कद-काठी के लिए जाना जाता था. उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य खलनायक की भूमिका निभाई थी, लेकिन कई वर्षों से वह गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे थे. महेश आनंद  (Mahesh Anand) एक्टर के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी थे. उन्हें बॉलीवुड की चर्चित फिल्में 'थानेदार', 'आया तूफान' और 'प्यार किया नहीं जाता' में उनके द्वारा निभाए गए किरदार के लिए जाना जाता है. महेश आनंद (Mahesh Anand) के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं कि वो एक ट्रेंड डांसर भी थे. महेश आनंद ने कई कई कार्यक्रमों में अपने डांस का जलवा भी दिखाया था.

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने की धांसू Excercise, शिल्पा शेट्टी हैरान होकर बोलीं बाप रे... देखें Video

 

 

बॉलीवुड के विलेन महेश आनंद (Mahesh Anand) को प्रोड्यूसर बरखा रॉय के क्लोज फ्रेंड के तौर पर जाना जाता था. बरखा रॉय प्रसिद्ध अभिनेत्री रीना रॉय की बहन थीं. महेश आनंद का जीवन भी काफी मुफलिसी में गुजरा था. जब वो महज दो साल के थे, तभी उनकी मां का देहांत हो गया था. फिल्मों में आने से पहले वो भारत के टॉप मॉडल्स में शुमार थे. बॉलीवुड एक्टर महेश आनंद (Mahesh Anand) ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी रह चुके हैं. अपना फिल्मी करियर शुरू करने से पहले वो दुनियाभर के प्रोफेशनल्स फाइट्स में हिस्सा लेते थे.

Kumar Vishwas Birthday: 'लोग कहते हैं रूह बिकती है, मैं...', पढ़ें कुमार विश्वास की मशहूर कविताएं

महेश आनंद (Mahesh Anand) फिल्म 'टारजन' के लिए डयरेक्टर की पहली पसंद थे, लेकिन किसी कारणवश उनको यह रोल नहीं मिल सका. महेश आनंद की मां तारा देवी भी एक्ट्रेस थीं और उन्होंने फिल्म 'कृष्णा रुकमणी' में काम किया था. महेश आनंद के बेटे का नाम त्रिशुल आनंद है. उनके बेटे का जन्म 1989 में हुआ था. उनके बेटे अपने पिता की ही तरह काफी डैसिंग दिखते हैं. फिलहाल वो कनडा के टोरंटो में रहते हैं.

अमोल पालेकर को सरकार की आलोचना करना पड़ा भारी, कार्यक्रम के बीच में रोका- Video वायरल

 


महेश आनंद (Mahesh Anand) ने एक्ट्रेस मधु मल्होत्रा  से साल 1992 में  शादी की थी. बाद में उन्होंने साल 2015 में रसियन लेडी लाना से शादी रचाई. महेश आनंद का नाम एक्ट्रेस काटी ईरानी से भी जुड़ा था. काटी ईरानी एक्ट्रेस नीलम की चाची हैं. महेश आनंद की एक बड़ी बहन भी हैं और उनकी शादी तब हुई थी जब महेश आनंद महज 7 साल के थे. एक्ट्रेस किमी काटकर के साथ उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई की थी. साल 1990 में खबर आई थी कि महेश आनंद ने रोड पर सो रहे तीन लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी थी. ऐसी भी खबरें थीं यह हादसा अमिताभ बच्चन के घर के सामने हुआ था. 

रणवीर सिंह ने स्विटजरलैंड को दिया बड़ा तोहफा, अब हर कोई जाना चाहता है यहां- देखें Video

 

ebe2vmeg

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महेश आनंद (Mahesh Anand ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), गोविंदा (Govinda), मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty), संजय दत्त (Sanjay Dutt) जैसे अभिनेताओं के साथ गंगा जमुना सरस्वती और शाहंशाह (1988), मजबूर (1989), थानेदार (1990), बेताज बादशाह (1994), कूली नं.1 (1995), विजेता (1996), लाल बादशाह, आया तूफान (1999), बागी और कुरुक्षेत्र (2000), प्यार किया नहीं जाता (2003) जैसी फिल्मों में काम किया था.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...