NDTV Khabar

Mamta Kulkarni Birthday: बोल्ड फोटोशूट से लेकर जोगन बनने तक, ममता कुलकर्णी ने कुछ ऐसे बिताई जिंदगी

बॉलीवुड में 90 के दशक के वक्त टॉप एक्ट्रेसेस में से एक रहीं ममता कुलकर्णी आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Mamta Kulkarni Birthday: बोल्ड फोटोशूट से लेकर जोगन बनने तक, ममता कुलकर्णी ने कुछ ऐसे बिताई जिंदगी

बॉलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ममता कुलकर्णी का आज 46वां जन्मदिन
  2. कई बड़े स्टार्स के साथ कर चुकी हैं काम
  3. लेकिन अब गुमनामी की बिता रहीं जिंदगी
नई दिल्ली: बॉलीवुड में 90 के दशक के वक्त टॉप एक्ट्रेसेस में से एक रहीं ममता कुलकर्णी आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान समेत कई बड़े सेलिब्रिटी के साथ काम करने के बावजूद अब वह गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. अचानक से फिल्मी दुनिया से गायब हुईं ममता पिछले कई सालों से लोगों के सामने नहीं आई हैं. उन्होंने बॉलीवुड के दूर जाकर अपनी जिंदगी जीना तय किया है. ममता का जन्म 20 अप्रैल 1972 को एक मराठी परिवार में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड में 1992 में 'तिरंगा' फिल्म से कदम रखा. इसके बाद वह 'आशिक अवारा' में दिखाई दीं.

ममता ने 'वक्त हमारा है', 'क्रांतिवीर', 'करण अर्जुन', 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' और 'बाजी', 'घातक', 'चाइना गेट' सरीखी फिल्मों में काम करके नाम कमाया. 2002 में आई 'कभी तुम कभी हम' के बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया.

अभिनेतत्री ममता कुलकर्णी भगोड़ा घोषित, जब्त हो सकती है संपत्ति

विवाद भी कम नहीं रहे
1993 में स्टारडस्ट मैगजीन में टॉपलैस फोटोशूट कराकर वह काफी चर्चा में आ गई थीं. इसके लिए उन पर जुर्माना भी हुआ था. यही नहीं 'चाइना गेट' में काम करने को लेकर खबरें उड़ी थीं कि छोटा राजन के कहने पर उन्हें यह फिल्म मिली. हालांकि यह फिल्म फ्लॉप रही और इसका सुपरहिट गाना 'छम्मा-छम्मा' भी उर्मिला के खाते में चला गया. ममता की इस फिल्म के जरिये सीरियस इमेज दिखाने की कोशिश नाकाम रही.



कर चुकी हैं कई डांस नंबर 
ममता के कई गाने आज भी लोगों की जुबान पर हैं. जब भी ये गाने कहीं सुनने को मिलते हैं तो अचानक इस अभिनेत्री की याद ताजा हो जाती है. 'कोई जाए तो ले आए मेरी लाख दुआएं पाए, मै तो पिया की गली..', 'मुझको राणा जी माफ करना गलती म्हारे से हो गई...', 'भंगड़ा पा ले... आजा आजा...', 'भोली-भाली लड़की...', 'एक मुंडा मेरी उम्र दा...' जैसे गानों पर लोग आज भी थिरकते हैं.

'जोगन' बनते-बनते 'ड्रग तस्करी' में कैसे फंस गईं बोल्ड हीरोइन ममता कुलकर्णी!

ड्रग तस्करी करने वाले विजय गोस्वामी से जुड़ी थीं
शुरुआत में ममता के अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से संबंधों की खबरें थीं, लेकिन कुछ समय बाद ही उनका नाम ड्रग तस्करी करने वाले विजय गोस्वामी (विकी) के साथ जुड़ गया. उनके साथ वह दुबई और केन्या में रह रही थीं. उन्होंने एक चैनल पर कबूला था कि उन्होंने विकी से शादी नहीं की और वह विकी से जेल में मिलने गईं थीं. ममता ने इसी इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने सोचा था कि वह कैसे भी उन्हें जेल से बाहर निकालकर रहेंगी. विकी जेल से बाहर भी आए, लेकिन ममता भारत नहीं लौट पाईंय जिस दौरान विकी जेल में थे ममता ने अपने आपको ईश्वर भक्ति में डुबो लिया था. ममता ने अध्यात्म पर एक किताब भी लिखी है, जिसका नाम है-'ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिन.



अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, ड्रग की तस्करी का है मामला

जोगन बनी ममता
वह तो बॉलीवुड से गायब ही थीं, लेकिन एक तस्वीर ने ममता कुलकर्णी को फिर से चर्चा में ला दिया. इसमें वह माथे पर तिलक लगाए दिख रही थीं. इसके बाद खबरें चलीं कि ममता अब जोगन बन गई हैं. उन्होंने एक चैनल से इंटरव्यू में कहा कि मैं बॉलीवुड को छोड़कर ध्यान में लग गई और मैंने ईश्वर में ध्यान लगा लिया. उसके बाद उनका मन ही नहीं किया कि ग्लैमर की दुनिया में लौटूं.

टिप्पणियां
बॉलीवुड को अलविदा कहने का बताया कारण
एक ऑनलाइन इंटरव्‍यू में बॉलीवुड को अलविदा कहने की वजह पर ममता ने कहा, कुछ लोग दुनिया के कामों के लिए पैदा होते है, जबकि कुछ ईश्‍वर के लिए पैदा होते हैं. मैं भी ईश्‍वर के लिए पैदा हुई हूं. बॉलीवुड में वापसी पर उन्होंने इस साक्षात्कार में कहा था कि क्या घी को फिर से दूध बनाना मुमकिन है.

VIDEO: ड्रग्स तस्करी में आया एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी का नाम

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement