NDTV Khabar

मनोज वाजपेयी ने यूं जीती हारी हुई बाजी, मामूली से दिग्गज कलाकार बनने तक का सफर

बॉलीवुड एक्टर मनोज वाजपेयी का सफर सफलता और असफलताओं से भरा रहा है, उनका कहना है कि यह उनकी जिद ही थी कि उन्होंने मुश्किल वक्त में भी हिम्मत नहीं हारी, जबकि ऐसे समय में कई लोग पीछे हट जाते.

489 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मनोज वाजपेयी ने यूं जीती हारी हुई बाजी, मामूली से दिग्गज कलाकार बनने तक का सफर

'गली गुलियां' फिल्म में मनोज वाजपेयी

खास बातें

  1. मनोज वाजपेयी ने शेयर की बात
  2. अपने करियर के बारे में कहा
  3. ‘सत्या’ फिल्म से मिली थी पहचान
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर मनोज वाजपेयी का सफर सफलता और असफलताओं से भरा रहा है, उनका कहना है कि यह उनकी जिद ही थी कि उन्होंने मुश्किल वक्त में भी हिम्मत नहीं हारी, जबकि ऐसे समय में कई लोग पीछे हट जाते. लंबे समय तक मामूली भूमिकाएं करने के बाद वाजपेयी को वर्ष 1998 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘सत्या’ से पहचान मिली थी. वाजपेयी ने बताया, ‘‘यह उतार-चढ़ाव भरा सफर रहा. इसने कई मौके पर मेरा इम्तिहान लिया. मेरी जगह कोई और अभिनेता होता तो इस राह को छोड़कर उसने अलग रास्ता चुन लिया होता, लेकिन मैं जिद्दी हूं.’’

पंजाबी सिंगर मिस पूजा ने दी ऐसी मिसाल, देखकर गर्व से सिर ऊंचा कर लेंगे आप... देखें Vide

उन्होंने कहा, ‘‘मैं हालातों से इतनी आसानी से हार नहीं मानता. मुझे पता होता है कि मुझे क्या करना है. चाहे मैं कुछ हासिल कर पाऊं या नहीं लेकिन मैं अंत तक प्रयास करने में यकीन रखता हूं. जो चाहता हूं वह कभी-कभी मिल जाता, तो कभी-कभी नहीं भी मिलता है, लेकिन आप यह जुआ खेलते हैं.’’ वाजपेयी की फिल्म ‘गली गुलियां’ इस शुक्रवार को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होने जा रही है. 


देखें ट्रेलर-

Toronto International Film Festival 2018: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'मंटो' सहित ये 11 भारतीय फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

बता दें, अभिनेता मनोज वाजपेयी ने आगामी फिल्म 'गली गुलियां' (Gali Guleiyan) की पहली झलकी जारी की. उन्हें इस फिल्म के लिए मेलबर्न (आईएफएफएम) 2018 के भारतीय फिल्म महोत्सव में बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. अपनी भूमिका के बारे में मनोज वाजपेयी ने कहा, "'गली गुलियां' में मुझे सबसे ज्यादा आकर्षित इसके कंटेंट ने किया, जो रंगीन तस्वीर के दूसरे 'क्लॉस्ट्रोफोबिक' पक्ष को देखता है कि कई फिल्में अतीत में पुरानी दिल्ली के सामने प्रकट हुई हैं."

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(इनपुट भाषा से भी) ​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement