NDTV Khabar

Toronto International Film Festival 2018: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'मंटो' सहित ये 11 भारतीय फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

इस साल छह से 16 सितंबर के बीच आयोजित होने वाले 43वें टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (टिफ) में एक तरह से भारतीय फिल्मों का मेला लगेगा क्योंकि वह कई भारतीय फिल्में दिखायी जाएंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Toronto International Film Festival 2018: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'मंटो' सहित ये 11 भारतीय फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

Manto फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी

खास बातें

  1. इसी महीने टोरंटो फिल्मोत्सव
  2. भारतीय फिल्मों का लगेगा मेला
  3. कुल 11 इंडियन फिल्में दिखाई जाएगी
नई दिल्ली:

इस साल छह से 16 सितंबर के बीच आयोजित होने वाले 43वें टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (टिफ) में एक तरह से भारतीय फिल्मों का मेला लगेगा क्योंकि वह कई भारतीय फिल्में दिखायी जाएंगी. इसके अलावा फिल्मोत्सव में भारतीय उपमहाद्वीप में फिल्मायी गयीं तीन अंतरराष्ट्रीय फिल्मों की भी स्क्रीनिंग की जाएगी जिनमें ब्रिटिश निर्देशक माइकल विंटरबॉटम की ‘द वेडिंग गेस्ट’, फ्रांसीसी फिल्मकार मिया हेनसेन-लव की ‘माया’ और ऑस्ट्रेलियाई फिल्मकार एंथनी मरास की पहली फिल्म ‘होटल मुंबई’ शामिल हैं. ग्यारह दिन के फिल्मोत्सव में करीब 11 भारतीय फिल्में दिखायी जाएंगी.

Super 30 Poster: टीचर्स डे पर ऋतिक रोशन की 'सुपर 30' का पोस्टर रिलीज, बोले- अब राजा का बेटा राजा नहीं...

देखें ट्रेलर-


‘द वेडिंग गेस्ट’ और ‘होटल मुंबई’ दोनों ही फिल्में 2008 के मुंबई आतंकी हमले पर केंद्रित है. ‘होटल मुंबई’ में भारतीय मूल के मशहूर हॉलीवुड अभिनेता देव पटेल हैं. टिफ में दिखायी जाने वाली प्रमुख भारतीय फिल्मों में अनुराग कश्यप की ‘मनमर्जियां’, नंदिता दास की ‘मंटो’, रिमा दास की असमी फिल्म ‘बुलबुल कैन सिंग’ और रितू सरीन एवं तेंजिंग सोनम की ‘द स्वीट रेक्वीम’ शामिल हैं.

देखें ट्रेलर-

पंजाबी सिंगर मिस पूजा ने दी ऐसी मिसाल, देखकर गर्व से सिर ऊंचा कर लेंगे आप... देखें Video

लेखक-निर्देशक वासन बाला की फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ टिफ के मिडनाइट मैडनेस खंड के तहत दिखायी जाएगी. पहली बार कोई भारतीय फिल्म इस खंड में शामिल की गयी है. साथ ही मशहूर डॉक्यूमेंट्री फिल्मकार आनंद पटवर्धन की फिल्म ‘विवेक’ की भी यहां स्क्रीनिंग की जाएगी. चार घंटे 20 मिनट (260 मिनट) की फिल्म भारत के मौजूदा राजनीतिक माहौल पर केंद्रित है.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement