NDTV Khabar

रिलीज से पहले मुश्किल में फंसी सलमान खान की Bharat, हाई कोर्ट में PIL दाखिल

Bharat: बॉलीवुड के दबंग खान की फिल्म अपने नाम को लेकर विवादों में घिर गई है. सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म भारत (Bharat) के नाम पर संकट के बादल मंडरा रहें हैं, इसके लिए हाईकोर्ट में एक पीआई दाखिल की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलीज से पहले मुश्किल में फंसी सलमान खान की Bharat, हाई कोर्ट में PIL दाखिल

सलमान खान की फिल्म 'भारत' पर गहराए संकट के बादल

खास बातें

  1. सलमान खान की फिल्म 'भारत' विवादों में फंसी
  2. दिल्ली हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल
  3. नाम को लेकर हो रहा है विवाद
नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की अपकमिंग फिल्म 'भारत' (Bharat) रिलीज से चार दिन  पहले अपने नाम को लेकर विवादों में घिर गई है. दरअसल, ईद के मौके पर रिलीज होने वाली इस फिल्म के नाम को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में एक पीआईएल (PIL) दाखिल की गई है. दायर याचिका में याचिकाकर्ता ने कोर्ट से फिल्म के नाम को बदलने की गुजारिश की है. सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म भारत के नाम को लेकर याचिकाकर्ताओं का कहना है कि इस नाम से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: गोकुलधाम सोसाइटी में आए नए मेहमान, यूं मचा जमकर हंगामा


इस याचिका में कहा गया है कि फिल्म का टाइटल भारतीय संविधान के प्रतीक और नाम अधिनियम (अनुचित उपयोग की रोकथाम) की धारा 3 का उल्लंघन है.  जिसके अनुसार, 'भारत' शब्द का इस्तेमाल कॉमर्शियल पर्पज के लिए नहीं किया जा सकता. हालांकि अभी तक इस दायर याचिका पर फिल्म की स्टारकास्ट से कोई रिएक्शन नहीं आया है.

अमिताभ बच्चन का ट्वीट हुआ वायरल, लिखा- पीढ़ी दर पीढ़ी...

टिप्पणियां

बता दें कि दबंग सलमान खान (Salman Khan) की ये मोस्ट अवेटिड फिल्म 5 जून को ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में सलमान खान के अलावा कैटरीना कैफ (Katrina Kaif), दिशा पटानी (Disha Patani), तब्बू (Tabu) आदि शामिल है. इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर (Ali Abbas Jafar) कर रहे हैं. 'भारत' में सलमान खान को अलग-अलग रूपों में दिखाया जाएगा. सलमान खान की इस फिल्म  का फैन्स को बहुत बेसब्री से इंतजार है, हालांकि अब ये देखना होगा कि हाई कोर्ट फिल्म के नाम को लेकर क्या फैसला सुनाती है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement