India vs West Indies: अनुष्का शर्मा के 'भाई' ने पृथ्वी शॉ के डेब्यू सेंचुरी पर दी बधाई, ट्विटर पर यूं आया रिएक्शन

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में बतौर ओपनर डेब्यू करने वाले खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अपने पहले ही मैच में शतक जड़कर कई रिकॉर्ड बना डाला है.

India vs West Indies: अनुष्का शर्मा के 'भाई' ने पृथ्वी शॉ के डेब्यू सेंचुरी पर दी बधाई, ट्विटर पर यूं आया रिएक्शन

भारतीय टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

खास बातें

  • पृथ्वी शॉ ने जड़ी डेब्यू सेंचुरी
  • नकुल मेहता ने भी किया ट्वीट
  • कभी ट्रोलर्स ने बताया था अनुष्का शर्मा का भाई
नई दिल्ली:

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में बतौर ओपनर डेब्यू करने वाले खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अपने पहले ही मैच में शतक जड़कर कई रिकॉर्ड बना डाला है. उनके इस उपलब्धि पर न सिर्फ क्रिकेटर्स बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स ने भी बधाई दी है. पृथ्वी शॉ कम उम्र डेब्यू सेंचुरी लगाने वाले एकलौते भारतीय क्रिकेटर बन गये हैं. इस वजह से भी उनकी वाहवाही हर ओर हो रही है. पिछले साल के अंत में कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के शादी के वक्त बिना बात के सोशल मीडिया पर 'भाई' बताकर ट्रोल किए जाने वाले टीवी एक्टर नकुल मेहता ने भी पृथ्वी शॉ को बधाई दी है. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा, 'इतिहास इस दिन को जरूर याद रखेगा. #पृथ्वी शॉ #सेंचुरी'

सोनम कपूर ने इस वजह से चुना आनंद अहूजा को, National Boyfriend Day पर खुद खोला राज

टीवी एक्टर नकुल मेहता को अक्सर क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम में देखा गया है. इसी साल हुए आईपीएल मैचों के दौरान भी वह क्रिकेट ग्राउंड पर नजर आए थे. क्रिकेट को लेकर उनकी रुचि काफी ज्यादा है, इसलिए भी वह भारतीय क्रिकेट मैच के दौरान होने वाले गतिविधियों को लेकर ट्वीट करना नहीं भूलते. पृथ्वी शॉ ने डेब्यू मैच में 134 रन बनाए.
 


बता दें, मुंबई के 18 साल के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ विंडीज के खिलाफ राजकोट में शुरू हुए पहले टेस्ट (मैच रिपोर्ट) में कप्तान विराट कोहली के हाथों टेस्ट कैप हासिल करते ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 293वें क्रिकेटर बन गए. पहले टेस्ट के आगाज के साथ ही पृथ्वी शॉ भारत के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट खेलने वाले दूसरे ओपनर बन गए. उनसे पहले यह रिकॉर्ड विजय मेहरा के नाम पर था. विजय मेहरा ने 17 साल और 265 दिन की उम्र में पहला टेस्ट खेला था. मेहरा ने साल 1955 दिसंबर में ब्रेबोर्न स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट करियर का आगाज किया था.

सोहा अली खान ने डर के मारे केक काटने से किया इनकार, Video में ये बताई वजह
  हालिया भारतीय बल्लेबाजों की बात करें, तो पृथ्वी सचिन तेंदुलकर के बाद भारत के लिए सबसे कम उम्र में पहला टेस्ट खेलने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. कुल मिलाकर पृथ्वी सबसे कम उम्र में टेस्ट करियर का आगाज करने वाले चौथे भारतीय और कुल दुनिया के 13वें बल्लेबाज हैं. 
 
पृथ्वी शॉ यूं तो दस साल की उम्र से पहले से ही मुंबई की जूनियर क्रिकेट में अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुके थे. लेकिन यह साल 2013 था, जब पृथ्वी ने सिर्फ 14 साल की उम्र में हैरिस शील्ड ट्रॉफी में 330 गेंदों पर 546 रन बना डाले. तब शाह की यह पारी स्कूली क्रिकेट में रनों के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ पारी थी. शॉ ने अपनी पारी में 85 चौके और पांच छक्के लगाए.

ऋतिक रोशन ने कुछ यूं की 'बिहारी वॉक', यूजर्स बोले- पहले UPSC क्लीयर करो फिर खुद को बिहारी कहना

साल 2011 आते-आते पृथ्वी को मुंबई में 'अगला तेंदुलकर' कहा जाने लगा. मास्टर ब्लास्टर के कानों तक चर्चा पहुंची, तो सचिन खुद पृथ्वी की बैटिंग देखने नेट पर जा पहुंचे. सचिन पृथ्वी के खेल से इतने ज्यादा प्रभावित हुए कि उन्होंने पृथ्वी से कहा कि वह उन्हें कभी भी फोन करके मदद मांग सकते हैं. उन्होंने न सिर्फ डेब्यू टेस्ट मैच में बल्कि रणजी 
और दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में भी सेंचुरी जड़ी थी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com