NDTV Khabar

Rajinikanth Political Entry: कारपेंटर, कुली और बस कंडक्टर का काम करने के बाद अब राजनीति में उतरे रजनीकांत

रजनीकांत ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म 'अपूर्वा रागंगल (1975)' से की. इस फिल्म में उनका बहुत ही छोटा रोल था.

412 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Rajinikanth Political Entry: कारपेंटर, कुली और बस कंडक्टर का काम करने के बाद अब राजनीति में उतरे रजनीकांत

राजनीति में उतरे रजनीकांत

खास बातें

  1. राजनीति में उतरे मेगास्टार रजनीकांत
  2. 12 दिसंबर, 1950 को बेगंलूरू के एक मराठा परिवार में हुआ जन्म
  3. पढ़ाई के लिए कारपेंटर और कुली जैसे काम भी किए
नई दिल्ली: 67 वर्षीय साउथ सुपरस्टार रजनीकांत ने साल 2017 के आखिर में बड़ा धमाका किया है. दक्षिण से लेकर हिंदी फिल्मों में एक्शन के दम पर लोगों के दिलों पर राज करने रजनीकांत ने आज अपनी नई भूमिका का ऐलान कर दिया है. उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया है. इसके साथ ही तमिलनाडु की राजनीति में एक नई पार्टी का जन्म हो गया है. उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार चो रामास्वामी को अपना मेंटर बताया है. उन्होंने कहा कि वह अपना कर्तव्य निभाना चाहते हैं. वह कायर नहीं है और वह पीछे नहीं हटेंगे और राजनीति में आ रहे हैं. रजनीकांत ने कहा कि वह राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. थलाइवा की आज भी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में तूती बोलती है और उनके जोक्स तो हर किसी के व्हाट्सऐप पर मिल जाएंगे. आइए जानते हैं रजनीकांत के बारे में कुछ खास बातें हैः

राजनीति में रजनीकांत : नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, कहा- कायर नहीं हूं पीछे नहीं हटूंगा

>> रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर, 1950 को मैसूर (बेगंलूरू) के एक मराठा परिवार में हुआ. उनके पिता पुलिस कॉनस्टेबल थे. उनका असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है.

>> रजनीकांत को एक्टिंग का शौक रामकृष्ण परमहंस मिशन मठ से हुआ. एक बार 'एकलव्य' नाटक में उन्होंने हिस्सा लिया तो यहीं से उन्हें शौक लग गया.
 
rajinikanth sridevi

श्रीदेवी के साथ रजनीकांत.


>> शिक्षा के लिए उन्होंने कारपेंटर और कुली जैसे काम भी किए थे. आखिर में उन्हें बेंगलूरू ट्रांसपोर्ट सर्विस (बीटीएस) में बस कंडक्टर की नौकरी मिली. लेकिन उन्होंने थिएटर जारी रखा और फिर एक्टिंग स्कूल भी ज़ॉइन कर लिया.

>> रजनीकांत ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म 'अपूर्वा रागंगल (1975)' से की. इस फिल्म में उनका बहुत ही छोटा रोल था.

>> साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन ने लगभग 18 फिल्मों में काम किया है.
 
rajinikanth kamal hassan

कमल हासन के साथ रजनीकांत.


>> तेलुगु फिल्म चिलकम्मा चेप्पिंडी (1977) बतौर मेन लीड रजनीकांत की पहली फिल्म थी.

>> रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन की ढेर सारी फिल्मों के रीमेक किए हैं, जिसमें 'अमर अकबर एंथनी' और 'रोटी कपड़ा और मकान' शामिल है.​

टिप्पणियां
>> रजनीकांत की आगामी फिल्म 2.0 भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है और फिल्म का बजट लगभग 450 करोड़ रु. होगा. 

VIDEO: राजनीति में आ सकते हैं रजनीकांत
 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement