NDTV Khabar

'न्यूटन' की शूटिंग के बीच अपनी मां को खो बैठे थे राजकुमार राव, बताई फिल्म हिट होने की असली वजह

राजकुमार ने बताया, "न्यूटन के साथ जो कुछ भी अच्छा हो रहा है, वह मेरी मां के आशीर्वादों के कारण है. मैं वास्तव में इस पर विश्वास करता हूं."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'न्यूटन' की शूटिंग के बीच अपनी मां को खो बैठे थे राजकुमार राव, बताई फिल्म हिट होने की असली वजह

'न्यूटन' में राजकुमार ने नूतन कुमार का किरदार निभाया.

खास बातें

  1. 'न्यूटन' की सफलता मेरी मां के आशीर्वादों के कारण है: राजकुमार राव
  2. 67वें बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 'न्यूटन' ने जीते अवॉर्ड
  3. राजकुमार ने 'न्यूटन' के ऑस्कर जीतने की उम्मीद जताई
नई दिल्ली: राजकुमार राव की हालिया रिलीज फिल्म 'न्यूटन' एक ओर बॉक्सऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही है, साथ ही दर्शकों और क्रिटिक्स से फिल्म को खूब तारीफें मिल रही हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि वह जब इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तब उन्होंने अपनी मां को खो दिया था. फिल्म के लिए मिलने वाली वाहवाही और ऑस्कर में एंट्री को लेकर राजकुमार का कहना है कि यह सब उनकी मां की दुआओं के कारण है. राजकुमार ने कहा, "न्यूटन के साथ जो कुछ भी अच्छा हो रहा है, वह मेरी मां के आशीर्वादों के कारण है. मैं वास्तव में इस पर विश्वास करता हूं." 

पढ़ें: राजकुमार राव की फिल्म के बचाव में उतरे अनुराग कश्यप, 'न्यूटन' को लेकर किया यह खुलासा

फिल्म पर मिलने वाली प्रतिक्रियाओं पर राजकुमार ने कहा, "मेरी मां मेरे साथ हैं और मुझ पर नजर बनाए हुए हैं. उनका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है. मुझे पता है. मैं पूरी तरह से विश्वास करता हूं कि वह मेरे लिए सही राह दिखाने वाली तारा हैं." 
 
 

A post shared by Drishyam Films (@drishyamfilms) on


पढ़ें: ये 5 बातें बनाती हैं Newton को मस्ट वॉच फिल्‍म

दृश्यम फिल्म्स कंपनी की इस फिल्म का निर्माण मनीष मुंद्रा ने किया है और इसका निर्देशन अमित वी. मासुरकर ने किया था. इस फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता ने नूतन कुमार उर्फ न्यूटन का किरदार निभाया है. न्यूटन नया लेकिन ईमानदार सरकारी क्लर्क है, जिसकी भारत के छत्तीसगढ़ राज्य के संकटग्रस्त नक्सलियों के प्रभाव वाले जंगली कस्बे में चुनावी ड्यूटी लगाई जाती है. 



'न्यूटन' का 67वें बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर किया गया था, जहां फिल्म ने विदेशी फिल्म श्रेणी में आर्ट सिनेमा का पुरस्कार जीता था. फिल्म ने हांगकांग फिल्म महोत्सव में भी सर्वश्रेष्ठ फिल्म का जूरी पुरस्कार जीता था. 

पढ़ें: राजकुमार राव की 'न्यूटन' की धुआंधार कमाई, पीछे रह गई 'हसीना' और संजू बाबा

टिप्पणियां
'न्यूटन' को आधिकारिक तौर पर भारत की ओर से ऑस्कर में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के लिए भेजा जा रहा है. ऐसे में राजकुमार ने 'न्यूटन' के ऑस्कर जीतने की भी उम्मीद जताई है.  उन्होंने कहा, "मैं खुश हूं कि लोगों ने देखा कि न्यूटन में भारतीयता है. इसकी एक वैश्विक अपील है और फिल्म की प्रकृति बहुत ही सार्वभौमिक है, लेकिन फिर भी इसकी जड़ें भारत से जुड़ी हुई हैं." 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... क्या बीजेपी वाकई ढलान पर है?

Advertisement