NDTV Khabar

रानू मंडल ने बताई अपनी पूरी दास्तान, बोलीं- फिरोज खान के घर में करते थे काम...

रानू मंडल (Ranu Mondal) का नाम इन दिनों हर किसी की जुबान पर है. रानू मंडल की जिंदगी और उनके सफर के बारे में हर किसी को ज्यादा से ज्यादा जानने की जिज्ञासा भी है. रानू मंडल ने बताया है कि 60 साल पहले उनका जन्म एक खाते-पीते परिवार में हुआ था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रानू मंडल ने बताई अपनी पूरी दास्तान, बोलीं- फिरोज खान के घर में करते थे काम...

रानू मंडल (Ranu Mondal) ने बताई अपनी पूरी कहानी

खास बातें

  1. रानू मंडल बन चुकी हैं इंटरनेट सेंसेशन
  2. 5-6 गाने गा चुकी हैं रानू मंडल
  3. रानू मंडल ने बताई पूरी कहानी
नई दिल्ली:

रानू मंडल (Ranu Mondal) का नाम इन दिनों हर किसी की जुबान पर है. रानू मंडल की जिंदगी और उनके सफर के बारे में हर किसी को ज्यादा से ज्यादा जानने की जिज्ञासा भी है. रानू मंडल (Ranu Mondal) ने बताया है कि 60 साल पहले उनका जन्म एक खाते-पीते परिवार में हुआ था. लेकिन कुछ ऐसे हालात बने कि वे अपने परिवार से अलग हो गईं. उसके बाद उनकी शादी दिवंगत बॉलीवुड एक्टर फिरोज खान (Feroz Khan) के घर में बतौर कुक काम करने वाले शख्स से हुई जो उन्हें मुंबई ले आया. लेकिन तभी उनके परिवार में दरार आ गई और रानू मंडल (Ranu Mondal) के जीवन का संघर्ष बढ़ गया. आज रानू मंडल (Ranu Mondal) इंटरनेट सेंसेशन है जिन्होंने रानाघाट स्टेशन से सफर शुरू किया और बॉलीवुड में एक मुकाम हासिल करने के लिए मेहनत कर रही हैं. 

Ganesh Chaturthi 2019: गणपति बप्पा के आगमन पर जमकर नाचीं ये एक्ट्रेस, लिखा- दिल्ली वाले हैं, मौका चाहिए...देखें Video


Mission Mangal Box Office Collection Day 18: अक्षय कुमार की फिल्म पहुंची 200 करोड़ के करीब, कमाए इतने करोड़

रानू मंडल (Ranu Mondal) ने मुंबई में आईएएनएस से बातचीत में कहा, 'मेरी जिंदगी की कहानी काफी लंबी है. मेरी जिंदगी पर आसानी से फिल्म बनाई जा सकती है. यह बहुत ही खास होगी.' रानू मंडल की जिंदगी उस वीडियो से बदली जिसमें वे रेलवे प्लेटफॉर्म पर लता मंगेशकर का सुपरहिट सॉन्ग 'इक प्यार का नगमा है' गा रही थीं. इस वीडियो के वायरल होते ही रानू मंडल पूरे देश में पॉपुलर हो गईं. फिर म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया ने उन्हें बॉलीवुड में बतौर प्लेबैक सिंगर लॉन्च कर दिया. रानू मंडल 'सुपरस्टार सिंगर' का एक एपिसोड भी रिकॉर्ड कर चुकी हैं.'

Saaho Box Office Collection Day 3: 'साहो' ने छुआ 200 करोड़ का आंकड़ा, तीसरे दिन किया इतना कलेक्शन

रानू मंडल ने हिमेश रेशमिया के बाद इस सिंगर के साथ गाया गाना, देखें दमदार वीडियो

रानू मंडल (Ranu Mondal) ने अपनी जिंदगी के बारे में बताया, 'मेरा जन्म फुटपाथ पर नहीं हुआ था. मेरा परिवार बहुत अच्छा था लेकिन मेरी किस्मत नहीं. मैं सिर्फ छह महीने की थी, तभी अपने परिवार से अलग हो गई.' रानू मंडल की दादी ने उनका पालन-पोषण किया, लेकिन जिंदगी आसान नहीं थी. रानू मंडल ने बताया, 'हमारे पास घर था, लेकिन आप जानते हैं उसे चलाने के लिए लोग चाहिए. लंबे समय तक अकेलापन रहा. मैं ईश्वर में विश्वास के साथ संघर्ष करती रही. मैं हालात के मुताबिक गाती थी. लेकिन मुझे गाने का मौका नहीं मिला, मुझे गाना पसंद था, इसलिए गाती थी. मैं लता मंगेशकर से गायकी सीखती थी. यह सीखना रेडियो और कैसेट में उनके गानों से होता था.'

रानू मंडल (Ranu Mondal) ने बताया, 'शादी के बाद हम पश्चिम बंगाल से मुंबई आ गए. मेरे पति फिल्मस्टार फिरोज खान (Feroz Khan) के घर पर बतौर कुक काम करते थे. उस समय उनका बेटा फरदीन कॉलेज में पढ़ता था. वे हमारे साथ बहुत अच्छा व्यवहार करते थे, बिल्कुल परिवार के सदस्यों की तरह.' रानू ने बताया कि मुंबई में रहना वाकई मजेदार था. वे नई फिल्में देखती थी. लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि फिर परिवार टूट गया और उन्हें वापस घर लौटना पड़ा.

रानू मंडल (Ranu Mondal) बताती हैं, 'मैं बहुत खुश हूं. मैं पहले ही 5-6 गाने रिकॉर्ड कर चुकी हूं.' सलमान खान के उन्हें मकान गिफ्ट करने पर रानू मंडल ने कहा, 'मैं अभी तक सलमान खान से नहीं मिली. लेकिन उनकी फिल्म 'तेरे नाम' मुझे बहुत पसंद है.' उन्होंने उनसे कोई भी गिफ्ट मिलने से रानू ने साफ इनकार किया. 

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement