कपिल देव बनने के लिए वर्ल्‍डकप जीतने वाली टीम से मिलेंगे रणवीर सिंह

रणवीर अपने किरदार को सही से समझने और इसकी तैयारी के लिए विश्व कप विजेता टीम से मुलाकात करेंगे और इस दौरान वह बुधवार को कपिल से भी मिलने वाले हैं.

कपिल देव बनने के लिए वर्ल्‍डकप जीतने वाली टीम से मिलेंगे रणवीर सिंह

खास बातें

  • रणवीर सिंह कबीर खान की फिल्‍म में बनेंगे क्रिकेटर कपिल देव
  • फिल्‍म के लिए कपिल देव और टीम से मिलेंगे रणवीर सिंह
  • खुद भी फुटबॉल और क्रिकेट खेलते हैं रणवीर सिंह
नई दिल्‍ली:

पिछले काफी समय से यह खबरें आ रही थीं कि ऋति‍क रोशन, 'सुपर 30' के फाउंडर और प्रसिद्ध मैथेमेटिशियन आनंद कुमार की भूमिका करेंगे. बीच में यह खबरें भी आईं कि ऋतिक ने इस रोल को करने से मना कर दिया है, लेकिन अब साफ हो गया है कि ऋतिक ही इस किरदार में नजर आने वाले हैं. लेकिन जहां सोमवार को ऋतिक रोशन के इस बोयापिक में हिस्‍सा बनने की खबर आईं, वहीं एक और बायोपिक में अब रणवीर सिंह भी नजर आने वाले हैं. जी हां, जल्‍द ही फिल्‍म 'पद्मावती' में अदाउद्दीन खिलजी बने नजर आने वाले रणवीर सिंह क्रिकेटर कपिल देव बने नजर आएंगे और इस किरदार के लिए उन्‍होंने पूरी तैयारी का मन भी बना लिया है.

यह भी पढ़ें:  अलाउद्दीन के बाद क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभाएंगे रणवीर सिंह

भारत ने क्रिकेटर कपिल देव की कप्‍तानी में साल 1983 में वर्ल्‍ड कप जीता था और इसी जीत की कहानी अब पर्दे पर आने वाली है. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार रणवीर अपने किरदार को सही से समझने और इसकी तैयारी के लिए विश्व कप विजेता टीम से मुलाकात करेंगे और इस दौरान वह बुधवार को कपिल से भी मिलने वाले हैं. रणवीर पिछले कुछ समय से संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'पद्मावती' की तैयारी में लगे थे. इस फिल्‍म में एक बार फिर दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की जोड़ी नजर आएगी. 'पद्मावती' 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली है.
 


गौरतलब है कि भारत ने कपिल की कप्तानी में 1983 में आयोजित क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज को मात देकर पहला खिताब जीता था. इस ऐतिहासिक जीत की कहानी पर आधारित फिल्म का निर्देशन कबीर खान करेंगे और इसे फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित किया जाएगा. फिल्म की पटकथा का काम पूरा हो चुका है.

यह भी पढ़ें:  GQ Awards: जब रणवीर सिंह Met अनुष्‍का शर्मा और आमिर खान

आईएएनएस के अनुसार फैंटम फिल्म्स के सह-संस्थापक मधु मानतेना ने एक बयान में कहा, '1983 की इस शानदार भारतीय क्रिकेट टीम की कहानी के साथ काम की शुरुआत एक अच्छा एहसास है. हमें इस बात से खुशी हो रही है कि फिल्म के निर्देशन के सफर की शुरुआत हम विश्व विजेता टीम के नायकों से मिलकर करेंगे. मैं सभी खिलाड़ियों द्वारा हमें मिलने के लिए दिए गए समय के लिए शुक्रगुजार हूं.'

टीम और रणवीर के बीच होने वाली मुलाकात कहां होगी, यह अभी साफ नहीं है. रणवीर के अलावा, अभी तक टीम के अन्य खिलाड़ियों का किरदार निभाने के लिए कलाकारों की घोषणा नहीं की गई है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

VIDEO: फिल्म रिव्यू : न्यूटन में देखें राजकुमार राव का शानदार अभिनय



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com