NDTV Khabar

अयोध्या पर आया SC का फैसला तो सलमान खान के पिता बोले, 5 एकड़ भूमि पर हमारे लिए मस्जिद नहीं बल्कि...

सलमान खान (Salman Khan) के पिता और दिग्गज पटकथा लेखक और फिल्म निर्माता सलीम खान (Salim Khan) ने अयोध्या (Ayodhya Verdict) मामले पर आए फैसले पर जोरदार रिएक्शन दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अयोध्या पर आया SC का फैसला तो सलमान खान के पिता बोले, 5 एकड़ भूमि पर हमारे लिए मस्जिद नहीं बल्कि...

सलमान खान (Salman Khan) के पिता सलीम खान (Salim Khan) ने अयोध्या फैसले (Ayodhya Verdict) पर दिया रिएक्शन

खास बातें

  1. सलमान खान के पिता सलीम खान ने दिया रिएक्शन
  2. अयोध्या फैसले पर दिया रिएक्शन
  3. सलीम खान ने मुस्लिम समुदाय से की अपील
नई दिल्ली:

सलमान खान (Salman Khan) के पिता सलीम खान (Salim Khan) ने शनिवार को कहा कि अयोध्या (Ayodhya Verdict) में मुस्लिमों को दी जाने वाली पांच एकड़ भूमि पर स्कूल बनाया जाना चाहिए. अयोध्या पर आए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court On Ayodhya Case) के फैसले पर सलीम खान (83) ने कहा कि भारत के मुसलमानों को मस्जिद नहीं, स्कूल की जरूरत है. अयोध्या विवाद (Ayodhya Case) पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुए बॉलीवुड के तीन अभिनेताओं सलमान, सोहेल और अरबाज के पिता ने कहा कि पैगंबर ने इस्लाम की दो खूबियां बताई है, जिसमें प्यार और क्षमा शामिल हैं. अब जब इस कहानी (अयोध्या विवाद) का द एंड हो गया है तो मुस्लिमों को इन दो विशेषताओं पर चलकर आगे बढ़ना चाहिए. 'मोहब्बत जाहिर करिए और माफ करिये.' अब इस मुद्दे को फिर से मत कुरेदिये..यहां से आगे बढ़िए. सलीम खान ने यह अपील मुस्लिम समुदाय से की है.

ऋतिक रोशन ने कॉलेज स्टूडेंट्स के साथ 'घुंघरू' सॉन्ग पर किया जबरदस्त डांस, बार-बार देखा जा रहा है धांसू Video


भारतीय समाज के परिपक्व होने की बात करते हुए सलीम खान (Salim Khan) ने आईएएनएस से कहा, "फैसला आने के बाद जिस तरीके से शांति और सौहार्द्र कायम रही यह प्रशंसनीय है. अब इसे स्वीकार कीजिए.. एक पुराना विवाद खत्म हुआ. मैं तह-ए-दिल से इस फैसले का स्वागत करता हूं. मुस्लिमों को अब इसकी (अयोध्या विवाद) चर्चा नहीं करनी चाहिए. इसकी जगह उनको बुनियादी समस्याओं की चर्चा करनी चाहिए और उसे हल करने की कोशिश करनी चाहिए. मैं ऐसी चर्चा इसलिए कर रहा हूं कि हमें स्कूल और अस्पताल की जरूरत है. अयोध्या में मस्जिद के लिए मिलने वाली पांच एकड़ जगह पर कॉलेज बने तो बेहतर होगा."

सलमान खान ने सिद्धार्थ शुक्ला को किया सपोर्ट, तो बिग बॉस 7 की विनर बोलीं- मैं हैरान हूं...देखें Tweet

सलीम खान (Salim Khan) कहा, "हमें मस्जिद की जरूरत नहीं, नमाज तो हम कहीं भी पढ़ लेंगे..ट्रेन में, प्लेन में जमीन पर, कहीं भी पढ़ लेंगे. लेकिन हमें बेहतर स्कूल की जरूरत है. तालीम अच्छी मिलेगी 22 करोड़ मुस्लिमों को, तो इस देश की बहुत सी कमियां खतम हो जाएंगी." बालीवुड में कई ब्लाकबस्टर फिल्में और इसका फार्मूला देने वाले फिल्म लेखक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी शांति पर जोर देते हैं. उन्होंने कहा, "मैं प्रधानमंत्री से सहमत हूं. आज हमें शांति की जरूरत है. हमें अपने उद्देश्य पर फोकस करने के लिए शांति चाहिए. हमें अपने भविष्य पर सोचने की जरूरत है. हमें पता होना चाहिए कि शिक्षित समाज में ही बेहतर भविष्य है. मुख्य मुद्दा यह है कि मुस्लिम तालीम में पिछड़े हैं. इसलिए मैं दोहराता हूं कि आइए हम इसे (अयोध्या विवाद को) द एंड कहें और एक नई शुरुआत करें."

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement