NDTV Khabar

Padmaavat: संजय लीला भंसाली ने किया उल्टा वार, करणी सेना को फिल्म देखने के लिए किया इनवाइट

फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली ने राजपूत करणी सेना और अन्य राजपूत संगठनों को फिल्म 'पद्मावत' देखने के लिए आमंत्रित किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Padmaavat: संजय लीला भंसाली ने किया उल्टा वार, करणी सेना को फिल्म देखने के लिए किया इनवाइट

खास बातें

  1. करणी सेना को भंसाली का निमंत्रण
  2. फिल्म 'पद्मावत' देखने के लिए किया इनवाइट
  3. जौहर करने के लिए 1908 क्षत्रिय महिलाओं ने पंजीकरण कराया
नई दिल्ली: फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली ने राजपूत करणी सेना और अन्य राजपूत संगठनों को फिल्म 'पद्मावत' देखने के लिए आमंत्रित किया है. संगठन के संरक्षक लोकेंद्र सिंह कल्वी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 'पद्मावत' की रिलीज डेट निश्चित होने के बाद उन्हें फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किए जाने से स्पष्ट हो गया कि यह एक सुनियोजित चाल है. कल्वी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस फिल्म को प्रतिबंधित करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि फिल्म की रिलीज नहीं रुकने की स्थिति में 24 जनवरी को जौहर करने के लिए 1908 क्षत्रिय महिलाओं ने पंजीकरण कराया है.

‘पद्मावत’ की रिलीज पर संकट, मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान सरकार SC में दाखिल करेंगी पुनर्विचार याचिका

फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने कल्वी को भेजे पत्र में कहा है कि राजपूत संगठन मुख्य मुद्दे से भटक गए हैं. पत्र में भंसाली ने लिखा है, फिल्म में रानी पद्मावती के सम्मान और गरिमा को बरकरार रखा गया है. सपने वाला बहुचर्चित दृष्य मात्र एक अफवाह है जिसका उल्लेख पिछले वर्ष 29 जनवरी को भेजे पत्र में भी किया गया था. ऐसा कोई दृष्य नहीं है. हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि फिल्म देखने के बाद राजपूत समाज गर्व महसूस करेगा.

Padmaavat: 'घूमर' गाने में हुआ ऐसा चेंज कि हो गया Viral, ट्विटर पर लोग उड़ा रहे मजाक

कल्वी ने फिल्म के बार में बताते हुए कहा, हमने उनसे कभी फिल्म दिखाने के लिए नहीं कहा. हमने उनसे नौ इतिहासकारों को वह फिल्म दिखाने के लिए कहा और उन्होंने मात्र तीन लोगों को दिखाई. इसके अलावा उन्होंने उन तीन इतिहासकारों की सलाह पर भी विचार नहीं किया.

उनके विचारों को नजरंदाज करके फिल्म रिलीज की तिथि निश्चित करने से इतिहासकारों का अपमान किया गया है. अब इसका एकमात्र समाधान फिल्म को प्रतिबंधित करना ही है. 'पद्मावत' में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण, महारावल रतन सिंह का किरदार शाहिद कपूर और अलाउद्दीन खिलजी का किरदार रनवीर सिंह निभा रहे हैं.

करणी सेना ने प्रसून जोशी को बुरी तरह पीटने की दी धमकी, कहा- 'वही हाल करेंगे जो भंसाली के साथ...'

जयपुर में फिल्म के सेट पर मारपीट से लेकर कोल्हापुर में सेट पर तोड़-फोड़ करने के बाद फिल्म निर्देशक भंसाली को राजपूत संगठनों के गुस्से का शिकार होना पड़ा था. महीनों तक विरोध का सामना करने के बाद फिल्म निर्माताओं ने यह स्पष्ट किया कि यह फिल्म सोलहवीं सदी के सूफी गायक मलिक मोहम्मद जायसी के एतिहासिक गीत 'पद्मावत' पर आधारित है.

टिप्पणियां
इसकी ऐतिहासिकता से कोई छेड़खानी नहीं की गई है. फिल्म निर्माताओं ने फिल्म में पांच संशोधन करने के बाद इसका यू/ए प्रमाण पत्र कायम रखते हुए 25 जनवरी को इसे रिलीज करने का फैसला किया.

VIDEO: फिल्‍म 'पद्मावत' पर बैन क्‍यों?

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement