NDTV Khabar

Happy Birthday Gauri Khan: जब शाहरुख खान से परेशान होकर गौरी ने कर लिया था ब्रेकअप, पढ़ें लव-स्टोरी

पहले प्यार फिर शादी और 26 साल का साथ, बॉलीवुड में जहां कुछ महीनों में ही रिश्ते टूट जाते हैं वहां शाहरुख और गौरी की जोड़ी एक मिसाल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy Birthday Gauri Khan: जब शाहरुख खान से परेशान होकर गौरी ने कर लिया था ब्रेकअप, पढ़ें लव-स्टोरी

साल 1991 में शादी के बंधन में बंधे शाहरुख खान और गौरी.

खास बातें

  1. 47 साल की हुईं गौरी खान
  2. 1984 में शुरू हुई शाहरुख-गौरी की लव-स्टोरी
  3. शाहरुख की पोजेसिवनेस से परेशान होकर मुंबई आ गई थीं गौरी
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान 47 साल की हो चुकी हैं. गौरी छिब्बर (अब खान) का जन्म 8 अक्टूबर, 1970 को नई दिल्ली में हुआ था. शाहरुख की पत्नी होने के बावजूद गौरी ने अपनी एक अलग और खास पहचान बनाई हैं. इंडस्ट्री में वे प्रोड्यूसर और इंटीरियर डिजाइनर के तौर पर मशहूर हैं. फिल्मी दुनिया के सबसे सफल सितारों में से एक शाहरुख खान की प्रेम कहानी कम फिल्मी नहीं है. पहले प्यार फिर शादी और 26 साल का साथ, बॉलीवुड में जहां कुछ महीनों में ही रिश्ते टूट जाते हैं वहां शाहरुख और गौरी की जोड़ी एक मिसाल है.

पढ़ें: बेटे अबराम खान के साथ पत्नी से मिलने पहुंचे शाहरुख खान, नीता अंबानी भी रहीं मौजूद
 

 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on

पापा शाहरुख खान कर रहे हैं काम और बेटी सुहाना कुछ ऐसे ले रही है 'सनबाथ'

टिप्पणियां

1984 में हुई पहली मुलाकात
दिल्ली में पले बढ़े शाहरुख ने गौरी को 1984 में एक पार्टी में पहली बार देखा था तब वह महज 18 साल के थे. गौरी को देखते ही शाहरुख को उनसे प्यार हो गया था. उस वक्त गौरी केवल 14 साल की थीं. शुरू में अपने शर्मीले स्वभाव के कारण शाहरुख कुछ कह नहीं सके, लेकिन वह हर उस पार्टी में जाते जहां गौरी के आने की उम्मीद होती. कुछ समय बाद शाहरुख ने हिम्मत जुटाकर गौरी का फोन नंबर लिया और फिर दोनों की बातचीत शुरू हो गई. करण जौहर के टॉक शो में शाहरुख ने बताया था कि शुरुआत में गौरी को इंप्रेस करने के लिए वह, "गोरी तेरा गांव बड़ा प्यारा..." गाना भी गाते थे.
 

 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on

जब गौरी ने कर लिया था ब्रेकअप
शाहरुख खान शुरुआत में गौरी को लेकर बहुत अधिक पोजेसिव थे. उन्हें उनका दूसरों से बात करना, बाल खुले रखना पसंद नहीं था. वह छोटी-छोटी बात में गौरी से लड़ने लगते थे. गौरी इन बातों से बेहद परेशान हो चुकी थीं. रिश्ता खत्म करने के लिए उन्होंने शाहरुख से बात करनी बंद कर दी और उन्हें दिल्ली में छोड़ अपने दोस्तों के साथ वह मुंबई चली आईं. जब शाहरुख को यह पता चला तो वह भी मुंबई पहुंचे और अपने दोस्तों के साथ गौरी की तलाश शुरू की. अंतत:  वह उन्हें मुंबई के अक्सा बीच पर मिलीं जहां एक दूसरे को देखते ही दोनों रोने लगे और तभी शादी करने का फैसला कर लिया.
 
 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on

मुश्किल से तैयार हुए गौरी के माता-पिता
गौरी और शाहरुख अलग-अलग धर्म के हैं. दोनों के पता था कि गौरी के माता-पिता उनकी शादी के लिए तैयार नहीं होंगे इसलिए करीब पांच साल तक दोनों ने अपने रिश्ते को लोगों से छिपा कर रखा. जब गौरी के परिजनों को इस रिश्ते का पता चला तो वे बेहद नाराज हुए. पहले तो धर्म आड़े आया, उसके बाद उन्हें लगता था कि शाहरुख सैटल्ड नहीं हैं और एक ऐसी जगह पर काम करते हैं जहां कब क्या हो जाए इसका कोई भरोसा नहीं होता. इसके अलावा उनका कहना था कि अपनी जिंदगी का इतना बड़ा फैसला करने के लिए गौरी मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं. लेकिन दोनों डटे रहे और आखिरकार उन्हें शादी के लिए तैयार कर ही लिया.
 
 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on

शादी के 26 साल
शाहरुख ने गौरी से 25 अक्टूबर, 1991 को शादी की थी. जोड़ी के बड़े बेटे आर्यन का जन्म 1997 में हुआ. 2000 में शाहरुख-गौरी ने बेटी सुहाना का स्वागत किया. शाहरुख ने जुलाई 2013 में सरोगेसी के जरिए बेटे अबराम के पैदा होने की घोषणा की थी. गौरी के साथ अपने रिश्ते के बारे में शाहरुख कहते हैं कि एक दोनों बिलकुल अलग हैं. वहीं गौरी ने कई बार यह बात स्वीकार की है कि शाहरुख पहले और इकलौते लड़के हैं जिनसे उन्होंने प्यार किया है. इन 26 सालों में जिंदगी के हर उतार-चढ़ाव में दोनों साथ खड़े नजर आए.

VIDEO: आखिरी बार शाहरुख खान फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' में नजर आए थे.
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement