NDTV Khabar

Sridevi का दिल का दौरा पड़ने से निधन, सोमवार को मुंबई पहुंचेगा पार्थिव शरीर

क्‍योंकि दिल का दौरा पड़ने से यह मौत किसी अस्‍पताल में नहीं बल्कि एक होटल में हुई है तो इस मामले में पुलिस अपनी जांच पूरी करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Sridevi का दिल का दौरा पड़ने से निधन, सोमवार को मुंबई पहुंचेगा पार्थिव शरीर

54 की उम्र में श्रीदेवी का निधन, आज होगा अंतिम संस्कार.

खास बातें

  1. 54 की उम्र में श्रीदेवी का निधन
  2. दुबई से मुंबई लाया जाएगा पार्थिव शरीर
  3. आज शाम अंतिम संस्कार होने की संभावना
मुंबई: 54 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन हो गया. पिछले दिनों भतीजे और अभिनेता मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए श्रीदेवी अपने परिवार के साथ दुबई गई थीं. शादी के फंक्शन पूरे होने के बाद उनके पति बोनी कपूर मुंबई वापस आ गए थे, लेकिन श्रीदेवी दुबई में ही रुकी थीं. शनिवार रात तकरीबन 11 बजे दिल का दौरा पड़ाने से उनका निधन हुआ. श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर पूरा बॉलीवुड सदमे में है. 

UPDATES...

>> न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स के अुनसार नियमित फॉरेंसिक प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और जैसे ही रिपोर्ट जारी होगी, उनके पार्थिव शरीर एक प्राइवेट जेट से भारत के लिए रवाना होगा. रविवार शाम परिवार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि अभिनेत्री का शव सोमवार को मुंबई पहुंचेगा. बयान के अनुसार जैसे ही कोई और जानकारी मिलेगी वह साझा की जाएगी. श्रीदेवी का अंतिम संस्‍कार सोमवार को होने की संभावना है.

>> क्‍योंकि दिल का दौरा पड़ने से यह मौत किसी अस्‍पताल में नहीं बल्कि एक होटल में हुई है तो इस मामले में पुलिस अपनी जांच पूरी करेगी. सूत्रों ने बताया कि पोस्‍टमॉर्टम भी किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार पूरी प्रक्रिया में 1-2 दिन लग जाते हैं लेकिन चूंकि यह काफी हाईप्रोफाइल मामला है तो शायद इसमें कम वक्‍त लगे.

>> भारतीय दूतावास के अधिकारी दुबई के स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर श्रीदेवी के शव को जल्द भारत लाने की कोशिश में जुटे हैं. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है इसमें कितनी देर लगेगी.

>> कॉसुलेट के सूत्रों के मुताबिक, फॉरेंसिक और लैब रिपोर्ट का अभी तक इंतजार किया जा रहा है जिसके बाद वापसी की प्रक्रिया शुरू होगी.

Sridevi: जिस गम से गुजरे थे अर्जुन कपूर, अब जाह्नवी को भी सहना पड़ेगा वही दर्द

>> यह भी कहा गया है कि क्योंकि इसे एक नेचुरल डेथ करार दिया है, पोस्टमार्टम किए जाने की संभावना कम है. श्रीदेवी के शरीर को फिलहाल दुबई के पुलिस हेड क्वार्टर अल क़ुसैस के शव गृह में रखा गया है कांसुलेट का एक अधिकारी परिवार के साथ है.

>> कॉसुलेट दुबई पुलिस के साथ मिलकर शव वापसी की प्रक्रिया तेजी से कराने की कोशिश में है.

>> दिल का दौरा पड़ने के बाद श्रीदेवी होटल के बाथरूम में गिरी थीं.

Sridevi ने इस वजह से कर दिया था अनिल कपूर के साथ काम करने से इनकार

>> एमिरेट्स टावर में रात 11 बजे दिल का दौरा पड़ने के बाद श्रीदेवी को दुबई के राशिद हॉस्पिटल ले जाया गया था. जहां उन्हें मृत घोषित किया. 

>> मुंबई एयरपोर्ट के सूत्रों के मुताबिक, श्रीदेवी का पार्थिव शरीर चार्टर्ड प्लेन दोपहर 2 से 6 बजे के बीच दुबई से मुंबई लाया जाएगा. अंतिम संस्कार शाम तक होने की संभावना है.
>> यूएई के भारतीय राजदूत नवदीप सिंह सूरी के मुताबिक, अभी पुलिस फॉरेंसिक रिपोर्ट में व्यस्त है. हम सभी श्रीदेवी के परिवार और स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं.

>> श्रीदेवी के घर के बाहर रविवार तड़के से ही प्रसंशकों की भीड़ लगी है. 

Sridevi की कुछ समय पहले की तस्वीरें, किसी की भी आंखें कर देंगी नम...

>> उनके निधन की खबर मिलने के कुछ ही मिनटों बाद अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, सुष्मिता सेन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख जैसे कई बॉलीवुड अभिनेताओं ने ट्विटर पर अपनी संवेदना व्यक्त की.

>> सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने सबसे पहले अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने लिखा, "पता नहीं क्यों, कुछ अजीब सी बेचैनी महसूस कर रहा हूं." 

चली गई फिल्मों की 'चांदनी' हमेशा याद आएंगे वो 'लम्हे', बॉलीवुड की 'नगीना' श्रीदेवी से जुड़ी 15 बातें
>> पीएम मोदी की ओर से किए गए इस ट्वीट में लिखा गया- विख्यात अभिनेत्री श्रीदेवी के असमय और अचानक निधन से दुखी हूं. लंबे करियर में उन्होंने अलग-अलग तरह के यादगार रोल निभाए. मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हूं. उनकी आत्मा को शांति मिले.'
>> प्रियंका ने लिखा, "मेरे पास शब्द नहीं हैं. श्रीदेवी से प्यार करने वाले हर शख्स के लिये मेरी संवेदनाएं हैं. दुखद दिन. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे." 

>> सचिन तेंदुलकर से लेकर हेमा मालिनी, अनु कपूर समेत कई सेलेब्स ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया.
>> कॉमेडियन जॉनी लीवर ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत अभिनेत्री के परिवार के लिये प्रार्थना की. उन्होंने ट्वीट किया, "श्रीदेवी जी के (निधन के) बारे में सुनकर सदमे में हूं. यह सुनकर बेहद व्यथित हूं कि श्रीदेवी मैम अब हमारे बीच नहीं रहीं. श्रीदेवीजी ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे." 
>> सिद्धार्थ मल्होत्रा ने लिखा, "श्रीदेवी मैम अब नहीं रहीं, यह सुनकर वाकई में मैं सदमे में और व्यथित हूं. श्रीदेवी, आपकी आत्मा को शांति मिले." 

Sridevi के करीब आने के लिए सब कुछ कर गुजरने को तैयार थे बोनी कपूर, छोड़ा था पहली पत्नी का साथ
>> अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने पोस्ट किया, "इस खबर को सुनकर दिल टूट गया. अब तक जितने लोगों को मैं जानता हूं उनमें से वह सबसे स्नेहमयी और दयालु थीं. मेरे पास शब्द नहीं हैं. सदमे में हूं. श्रीदेवी की आत्मा को शांति मिले. श्रीदेवी.... यह बिल्कुल ठीक नहीं है! दुख की इस घड़ी में ईश्वर परिवार के सभी लोगों को ताकत दे." 

>> रितेश देशमुख ने ट्वीट किया, "दिल को झकझोर देने वाली खबर... मेरे पास शब्द नहीं हैं. बहुत सदमे में हूं. श्रीदेवीजी अब नहीं रहीं... ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे." 

Sridevi: जब श्रीदेवी और जया प्रदा को राजेश खन्ना ने कर दिया था एक ही कमरे में बंद, और फिर...

>> सुष्मिता सेन ने कहा कि जब से यह दुखद खबर उन्होंने सुनी है तब से वह गमगीन हैं. उन्होंने लिखा, "मैंने अभी अभी सुना कि दिल का दौरा पड़ने से श्रीदेवी मैम का निधन हो गया. मैं बहुत सदमे में हूं... मेरे आंसू रुक नहीं पा रहे हैं." 

>> अभिनेत्री निमरत कौर ने ट्वीट किया, "श्रीदेवी के निधन के बारे में सुनकर बेहद स्तब्ध हूं. कैसा दुखद पल है यह." 

टिप्पणियां
>> टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के आर्टिस्टिक निर्देशक कैमरन बेली ने ट्वीट किया, "भारत की जानी मानी अभिनेत्री के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. खुशनसीब और सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि वर्ष 2012 में 'इंग्लिश विंग्लिश' के लिये टोरंटो आयीं श्रीदेवी का सान्निध्य मिला. अपनी भूमिकाओं से उन्होंने लाखों लोगों के दिलों में जगह बनायी."

VIDEO: एनडीटीवी को दिया श्रीदेवी का आखिरी इंटरव्यू...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement