NDTV Khabar

'सूबेदार जोगिन्दर सिंह' के 'इश्क दा तारा' ने मचाई न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर पर धूम, देखें Video

सूबेदार जोगिन्दर सिंह‌‌: न्‍यूयॉर्क स्थित द स्क्वेयर स्‍क्‍वायर की रंग बिरंगी लाइटों वाली एक शाम में परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिन्दर सिंह की बायोपिक का गाना ‘इश्‍क द तारा’ ने धूम मचा दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'सूबेदार जोगिन्दर सिंह' के 'इश्क दा तारा' ने मचाई न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर पर धूम, देखें Video

परमवीर चक्र विजेता 'सूबेदार जोगिन्दर सिंह' के जीवन पर आधारित है फिल्म

खास बातें

  1. 6 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म
  2. तीन भाषों में आएगी फिल्म
  3. देशभक्ति का भाव जगाती है सूबेदार की कहानी
नई दिल्ली: न्‍यूयॉर्क स्थित द टाइम्‍स स्क्वेयर की रंग बिरंगी लाइटों वाली एक शाम में परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह की बायोपिक का गाना ‘इश्‍क द तारा’ ने धूम मचा दी. पंजाबी सिनेमा के इतिहास में यह पहली बार हुआ, जब किसी फिल्‍म के गाने को द टाइम्‍स स्क्वेयर पर रिलीज किया गया. इस दौरान पूरा टाइम्‍स स्क्वेयर भांगड़ा और पंजाबी लोक धुनों से गूंज उठा. यह गीत फिल्म के एक नए पहलु को पेश करता है, जो दर्शकों के चेहरे पर मुस्कुराहट लाएगा और उन्‍हें राष्ट्र के प्रति मर-मिटने वाले सैनिकों की निजी भावनाओं का एहसास कराएगा. बता दें कि 'सूबेदार जोगिन्दर सिंह' 6 अप्रैल को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जिसका दूसरा गाना  ‘इश्‍क द तारा’ अमेरिका में रिलीज किया गया.

दिशा पटानी ने खोला राज, बोलीं- 'बागी थोड़ा वाइल्ड और आउट ऑफ कंट्रोल है...'



सूबेदार जोगिन्दर सिंह के जीवन का हर अध्याय लोगों में  विभिन्न भावनाएं जगाता है. पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री को कुछ नया देने के लिए प्रयासरत लोगों ने फिल्म में आधी सदी पुराने पंजाब को दर्शाने का प्रयास किया है, जो एक सराहनीय कदम है. वहीं, ‘इश्‍क द तारा’ की धुन श्रोताओं को नाचने को मजबूर करने और धड़कनों को बढ़ाने की क्षमता रखती है और गाने की वीडियो पुराने पंजाब के सुनहरे अतीत की यादों में डुबो देती है.
 
joginder singh
टाइम्स स्क्वेयर पर 'सूबेदार जोगिन्दर सिंह' की टीम

'डॉन 3' में अब नहीं होंगी प्रियंका चोपड़ा, शाहरूख ने ढूंढी नई 'जंगली बिल्ली'

गिप्पी ग्रेवाल और रमन रोमाना द्वारा लिखा गया ‘इश्‍क द तारा’ भावनाओं के प्यार भरे संसार में ले जाता है. यह राजस्थान के सूरतगढ़ में शूट किया गया, जो एक पुराने युग का एहसास दिलाता है. इस गाने की पृष्ठभूमि में मेला है. बता दें कि यह देश की पहली ऐसी बायोपिक है जो किसी परमवीर चक्र विजेता पर बनी है और पंजाबी के अलावा तीन भाषाओं- हिंदी, तमिल और तेलगु में रिलीज होगी.




टिप्पणियां
यह एक वीर सैनिक की जिंदगी और घटनाओं पर आधारित है, जो अपनी मातृभूमि की सेवा के लिए जुनून और दृढ़ संकल्प से प्रेरित था. सूबेदार जोगिंदर सिंह सिख रेजिमेंट के असाधारण सैनिकों में से एक थे, जिन्हें भारत-चीन युद्ध 1962 के दौरान राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिए, असाधारण साहस और उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए सर्वोच्च वीरता पुरस्कार-परम वीर चक्र से नवाजा गया.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement