NDTV Khabar

Happy Teachers' Day: शिक्षक दिवस पर बॉलीवुड के कुछ ऐसे बेहतरीन गाने, जो करते हैं इंस्पायर

Happy Teachers' Day 2019: शिक्षक दिवस के मौके पर सुनिए बॉलीवुड के ऐसे बेहतरीन गाने जिनसे मिलती है प्रेरणा...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy Teachers' Day: शिक्षक दिवस पर बॉलीवुड के कुछ ऐसे बेहतरीन गाने, जो करते हैं इंस्पायर

Teachers' Day 2019: टीचर्स डे के मौके पर सुनिए बॉलीवुड के ये बेहतरीन गानें

खास बातें

  1. टीचर्स डे के मौके पर सुनिए बॉलीवुड के ये बेहतरीन गाने
  2. जो देते हैं अच्छा इंसान बनने की प्रेरणा
  3. विनोद खन्ना ने कभी ना हार मानने की दी थी प्रेरणा
नई दिल्ली:

Teachers' Day 2019: भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के मौके पर हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस  (Teachers' Day) मनाया जाता है. देशभर में ये दिन बड़े ही धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन बच्चे अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए शिक्षकों को सम्मान देते हैं और उनका आदर, सत्कार करते हैं. टीचर्स डे के दिन सभी लोग अपने शिक्षक, टीचर्स (Happy Teachers' Day 2019) या फिर गुरु के प्रति प्यार और सम्मान को दिखाते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में भी कुछ ऐसे गाने बनाए गए हैं, जो शिक्षकों के आपकी जिंदगी में महत्व को बताते हैं. इस शिक्षक दिवस के मौके पर सुनिए, बॉलिवुड के कुछ ऐसे बेहतरीन गानें, जो टीचर्स पर बिल्कुल फिट बैठते हैं.

रानू मंडल की प्रसिद्धि पर लता मंगेशकर की प्रतिक्रिया से नाराज हुए फैंस, कहा- ऐसी उम्मीद नहीं थी, देखें Tweet


रुक जाना नहीं तू कहीं हार के- 1974 में आई फिल्म 'इम्तिहान (Imtihan)' का ये गाना दिग्गज एक्टर विनोद खन्ना (Vinod Khanna) पर फिल्माया गया है. इस गाने को मशहूर सिंगर किशोर कुमार (Kishore Kumar) ने अपनी आवाज दी है. इस गाने के जरिए ये सिखाया गया है कि कभी भी किसी को भी अपनी जिंदगी में हार नहीं मारनी चाहिए.

आओ बच्चों तुम्हें सिखाए-  1954 में आई फिल्म 'जागृति' का ये गाना देशभक्ति गीत है, इसके जरिए शिक्षक महान भारत के किस्से अपने विद्यार्थियों को सुना रहा है. इस गाने को प्रदीप ने अपनी आवाज दी है.

रानू मंडल की प्रसिद्धि पर लता मंगेशकर की प्रतिक्रिया से नाराज हुए फैंस, कहा- ऐसी उम्मीद नहीं थी, देखें Tweet

खोलो खोलो- आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'तारे जमीन पर (Taare Zameen Par)' का ये गाना काफी प्रेरणादायक है. ये गाना फिल्म के क्लाइमैक्स सीन का है. इस फिल्म में एक टीचर आठ साल के बच्चे की जिंदगी को बिल्कुल बदल देता है. इस गाने को म्यूजिक कंपोजर शंकर, एहसान और लॉय ने कंपोज किया है, साथ ही रमन माधवन ने इसको गाया है. 

टिप्पणियां

इंसाफ की डगर पे- फिल्म 'गंगा जमुना (Ganga Jamuna)' का ये गाना है. इस गाने के जरिए शिक्षक अपने विद्यार्थियों को देशभक्ति और सच्चाई से जीवन जीने की सीख दे रहा है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement