NDTV Khabar

Film Review: एक्शन से लबरेज है सलमान की 'टाइगर जिंदा है'

'एक था टाइगर' सीरीज की दूसरी फिल्म है 'टाइगर जिंदा है' यानी एक था टाइगर की सीक्वल. 'टाइगर जिंदा है' की कहानी शुरू होती है करीब-करीब वहीं से जहां एक था टाइगर खत्म होती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Film Review: एक्शन से लबरेज है सलमान की 'टाइगर जिंदा है'
नई दिल्ली: 'एक था टाइगर' सीरीज की दूसरी फिल्म है 'टाइगर जिंदा है' यानी एक था टाइगर की सीक्वल. 'टाइगर जिंदा है' की कहानी शुरू होती है करीब-करीब वहीं से जहां एक था टाइगर खत्म होती है. इराक में हालात खराब हैं और आतंकवादियों ने 40 नर्सों को यहां के एक अस्पताल में बंदी बना लिया है, इन 40 नर्सों में 25 हिंदुस्तानी जबकि 15 पाकिस्तानी नर्से हैं. इधर हिंदुस्तान इन नर्सों को अपने देश वापस लाना चाहता है पर उनके पास हैं सिर्फ 7 दिन का वक्त है. अब सवाल ये उठता है की इतने कम वक्त में इस काम को कौन अंजाम दे सकता है, जवाब एक ही है और वो है टाइगर... पर क्या टाइगर जिंदा है?

पढ़ें: 'टाइगर जिंदा है' की रिलीज से पहले कैटरीना की Photo हुईं Viral, कुछ ऐसे मचाया हंगामा

फ़िल्म की शुरुआत में ही टाइगर का परिचय कराया जाता है जो सबकी नज़रों से दूर ऑस्ट्रिया में कहीं रहता है और उसके साथ है पाकिस्तानी एजेंट जोया. अब सवाल ये की क्या ये मिशन टाइगर पूरा कर पाएगा. मैंने काफी संभाल के कहानी के बारे में बताया है क्योंकि दर्शकों का मजा मैं खराब नहीं करना चाहता.


खामियां
फिल्म की खामी ये है की ये काफी प्रीडेक्टेबल है यानी फिल्म में क्या होगा ये आपको पहले से पता है बस आपको देखना है कि कैसे होगा. फिल्म के कई दृश्यों के साथ भावनात्मक जुड़ाव नहीं हो पाता और फिल्म में टाइगर के लिए सब कुछ आसान लगता है. 

पढ़ें: 'टाइगर जिंदा है' की इन 5 वजहों को जानने के बाद, फिल्म देखने से खुद को रोक नहीं पाएंगे आप

खूबियां
पहेली बात तो ये की ये सलमान खान की फिल्म है और इसे सलमान की फैन फॉलोइंग और उनके हिरोइज्म को ध्यान में रख कर ही बनाया गया है और यहां सलमान का ऐक्शन और हेरोइज्म दोनो ही लोगों को पसंद आएगा. फिल्म का एक्शन जबरदस्त है, कैटरीना ने भी कई दृश्यों में बेहतरीन एक्शन किया है, फिल्म की लोकेशन और  कैमरा वर्क फिल्म को भव्य बनाते हैं, ये फिल्म तेजी के साथ आगे बढ़ती है और दर्शकों को अपनी गति से बांधे रखती है. फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर प्रभावशाली है.

पढ़ें: सलमान खान ने खोला अपना सबसे बड़ा राज, 9 साल की उम्र तक करते थे ये काम

कुल मिलाकर मैं ये कहूंगा की एक था टाइगर पहले निर्देशक अली अब्बास जफर की फिल्म हैं और फिर सलमान खान की क्योंकि निर्देशक ने फिल्म का ताम-झाम बड़ा होने के बावजूद इसको व्यवस्थित रूप से बनाया है और उसमें सलमान एकदम फिट हैं. मेरी तरफ से इस फिल्म को 3 स्टार्स.

टिप्पणियां
VIDEO: बिग बॉस सीजन-11 में सलमान खान ने लगाए ठुमके


कास्ट एंड क्रू 
सलमान खान, कैटरीना कैफ, गिरीश कर्नाड, परेश रावल, कुमुद मिश्रा, अंगद बेदी और सज्जाद डेलफ़्रूज
डायरेक्टर: अली अब्बास जफर 
प्रोड्यूसर : यशराज फिल्म्ज
संगीत: विशाल शेखर 
बैकग्राउंड: जूलीयस पककीयम
 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement