NDTV Khabar

‘मानव कंप्यूटर’ शकुंतला देवी की बायोपिक में नजर आएंगी विद्या बालन, निभाएंगी लीड रोल

विद्या बालन (Vidya Balan) अब मैथ्स जीनियस शकुंतला देवी पर बनने जा रही फिल्म में लीड रोल निभाती नजर आएंगी. गणितीय जादूगर शकुंतला देवी (Shakuntala Devi), को उनकी अविश्वसनीय रूप से तेज गणना करने की क्षमता की वजह से‘मानव कंप्यूटर’ भी कहा जाता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
‘मानव कंप्यूटर’ शकुंतला देवी की बायोपिक में नजर आएंगी विद्या बालन, निभाएंगी लीड रोल

शकुंतला देवी की बायोपिक में काम कर रही हैं विद्या बालन (Vidya Balan)

खास बातें

  1. शकुंतला देवी पर बन रही है फिल्म
  2. विद्या बालन निभा रही हैं लीड रोल
  3. अनु मेनन कर रही हैं डायरेक्शन
नई दिल्ली:

विद्या बालन (Vidya Balan) अब मैथ्स जीनियस शकुंतला देवी पर बनने जा रही फिल्म में लीड रोल निभाती नजर आएंगी. गणितीय जादूगर शकुंतला देवी (Shakuntala Devi), को उनकी अविश्वसनीय रूप से तेज गणना करने की क्षमता की वजह से‘मानव कंप्यूटर' भी कहा जाता था. हालांकि उन्हें कभी कोई औपचारिक शिक्षा नहीं मिली, लेकिन उनकी प्रतिभा ने उन्हें 1982 के ‘द गिनेज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में भी जगह दिलायी. विद्या बालन (Vidya Balan) को इस किरदार में देखना वाकई मजेदार होगा. 


अमित शाह ने 'जय श्री राम' को लेकर ममता बनर्जी पर लगाया था आरोप, अब बॉलीवुड से मिला ये जवाब...

'द शकुंतला देवी' फिल्म को अमेजॉन प्राइम की ओरिजिनल 'फोर मोर शॉट्स प्लीज' के डायरेक्टर अनु मेनन बना रही हैं. 'एयरलिफ्ट', 'बेबी', 'टॉयलेट-एक प्रेम कथा' और 'ओरिजिनल सीरीज़ ब्रीद' जैसे स्टाइल-ब्रेकिंग कंटेंट के निर्माता, एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट फिलहाल इस फिल्म को बड़े पर्दे के लिए बना रहे हैं. इसकी कहानी अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है और संवाद इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं. इसके फ्लोर पर जाने का समय इसी साल के अंत में तय किया गया है और फिल्म को 2020 की गर्मियों में रिलीज किए जाने की उम्मीद है.

स्वरा भास्कर कन्हैया कुमार के बाद अब इस प्रत्याशी के लिए करेंगी चुनाव प्रचार, Twitter पर किया ऐलान

टिप्पणियां

विद्या बालन (Vidya Balan) कहती हैं, 'मैं बड़े पर्दे पर मानव कंप्यूटर, शकुंतला देवी (Shakuntala Devi) का किरदार निभाने को लेकर बेहद उत्साहित हूं. वे वास्तव में एक ऐसी इंसान थीं, जिन्होंने अपने व्यक्तित्व को स्वीकार कर उसे उभारा, वे एक मजबूत नारीवादी आवाज थीं और सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए उन्होंने साहस के साथ आलोचनाओं का मुकाबला किया. मैं रोमांचित हूं कि विक्रम मल्होत्रा, जिनके साथ मैंने कहानी में भी काम किया था, उनकी टीम यह फिल्म बना रही है. विक्रम, अनु और मैं हमारे देश की इतनी प्रेरणादायक महिला की कहानी को जीवंत करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं.'

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement