विनोद मेहरा को राजेश खन्ना के हाथों झेलनी पड़ी थी शिकस्त, रेखा से दोस्ती की वजह से रहे सुर्खियों में

बॉलीवुड एक्टर विनोद मेहरा का जन्म 13 फरवरी 1945 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. विनोद मेहरा अपनी फिल्मों से ज्यादा फेमस अपने अफेयर्स और शादी की वजह से रहे हैं.

विनोद मेहरा को राजेश खन्ना के हाथों झेलनी पड़ी थी शिकस्त, रेखा से दोस्ती की वजह से रहे सुर्खियों में

विनोद मेहरा और अमिताभ बच्चन

खास बातें

  • 13 फरवरी, 1945 को हुआ जन्म
  • 30 अक्टूबर, 1990 को हुआ निधन
  • 'गुरुदेव' फिल्म के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर थे
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर विनोद मेहरा का जन्म 13 फरवरी 1945 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. विनोद मेहरा अपनी फिल्मों से ज्यादा फेमस अपने अफेयर्स और शादी की वजह से रहे हैं. विनोद मेहरा ने 1950 के दशक में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने 'गुरुदेव' जैसी फिल्म डायरेक्ट भी की. हालांकि ये फिल्म उनके निधन के तीन साल बाद ही रिलीज हो सकी. विनोद मेहरा रेखा के साथ अपनी दोस्ती को लेकर काफी सुर्खियों में रहे. हालांकि इस तरह की खबरें भी उड़ती रहीं कि उन्होंने रेखा से शादी की थी, लेकिन रेखा ने एक इंटरव्यू में इस बात से इनकार किया था और कहा था कि वे उनके शुभचिंतक थे.
 


Anushka Sharma शादी के बाद बनीं ममता, लगाया मौजी के नाम का सिंदूर

फिल्मी सफर
विनोद मेहरा ने लगभग 100 फिल्मों में काम किया. वे 1958 में 'रागिनी' फिल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए थे. 1971 में उन्होंने 'एक थी रीटा' के साथ एक्टर के तौर पर करियर शुरू किया. उनकी प्रमुख फिल्मों मं 'जानी दुश्मन', 'नागिन', 'घर', 'स्वर्ग नरक', 'कर्तव्य', 'साजन बिना सुहागन', 'एक ही रास्ता' और 'खुद्दार' जैसी फिल्मों के नाम आते हैं. 'अनुरोध', 'अमर दीप' और 'बेमिसाल' में भी उनके काम को खूब सराहा गया था.

 Valentine's Day 2018: दूसरी क्लास में पढ़ती थी ये एक्ट्रेस, एक लड़के ने कहा, ‘तुम मेरी गर्लफ्रेंड बनोगी’ और...

जब राजेश खन्ना ने दी थी शिकस्त
विनोद मेहरा 1965 में आयोजित हुए ऑल इंडिया टैलेंट कॉन्टेस्ट के फाइनलिस्ट बने थे. इस कंपीटिशन का आयोजन यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स और फिल्मफेयर ने किया था. दिलचस्प यह रहा कि उन्हें राजेश खन्ना के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी और रनर अप बनकर ही संतोष करना पड़ा था. 

PadMan Box Office Collection: 'सीक्रेट सुपरस्टार' और 'पद्मावत' को पछाड़ आगे निकली अक्षय कुमार की 'पैडमैन'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

की थीं तीन शादियां
विनोद मेहरा की पहली शादी मीना ब्रॉका के साथ हुई थी.  यह अरेंज्ड मैरिज थी और शादी के तुरंत बाद ही विनोद मेहरा को हार्ट अटैक आ गया था. कुछ समय बाद ही उन्होंने बिंदिया गोस्वामी से शादी कर ली. लेकिन यह शादी भी ज्यादा समय तक नहीं चली और बिंदिया गोस्वामी ने विनोद से अलग होकर जे.पी. दत्ता से शादी कर ली. हालांकि इसके बाद विनोद मेहरा के रेखा के साथ अफेयर की चर्चाएं हुईं. लेकिन रेखा ने इनका खंडन किया. 1988 में विनोद ने किरण से शादी कर ली और 1990 में उनका निधन हो गया. उनके एक बेटा रोहन और बेटी सोनिया है. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...