मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड का निधन, लंबे समय से थे बीमार

मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड (Girish Karnad ) का सोमवार को 81 साल की उम्र में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि गिरीश कर्नाड (Girish Karnad) पिछले कई दिनों से बीमार थे. 

खास बातें

  • गिरीश कर्नाड का निधन
  • 81 साल की उम्र में हुआ निधन
  • लंबे समय से थे बीमार
नई दिल्ली:

मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड (Girish Karnad ) का सोमवार को 81 साल की उम्र में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि गिरीश कर्नाड (Girish Karnad) पिछले कई दिनों से बीमार थे. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. गिरीश कर्नाड ने सलमान खान  (Salman Khan)   की फिल्म 'एक था टाइगर' और 'टाइगर जिंदा है' में भी काम किया था. गिरीश कार्नाड  (Girish Karnad)  का जन्म 19 मई 1938 को महाराष्ट्र के माथेरान में हुआ था. उन्हें भारत के जाने-माने समकालीन लेखक, अभिनेता, फिल्म निर्देशक और नाटककार के तौर पर भी जाना जाता था

Bharat Box Office Collection Day 5: सलमान खान की फिल्म ने 5वें दिन भी मचाया धमाल, कमा डाले इतने करोड़

गिरीश कर्नाड (Girish Karnad ) ने  प्रमुख भारतीय निदेशको - इब्राहिम अलकाजी, प्रसन्ना, अरविन्द गौड़ और बी.वी. कारंत ने इनका अलग- अलग तरीके से प्रभावी व यादगार निर्देशन किया था. एक कोंकणी भाषी परिवार में जन्में कार्नाड ने 1958 में धारवाड़ स्थित कर्नाटक विश्वविद्यालय से स्नातक उपाधि ली थी. इसके पश्चात वे एक रोड्स स्कॉलर के रूप में इंग्लैंड चले गए जहां उन्होंने ऑक्सफोर्ड के लिंकॉन तथा मॅगडेलन महाविद्यालयों से दर्शनशास्त्र, राजनीतिशास्त्र तथा अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की थी. वे शिकागो विश्वविद्यालय के फुलब्राइट महाविद्यालय में विज़िटिंग प्रोफेसर भी रह चुके हैं.

विराट कोहली ने किया स्टीव स्मिथ का बचाव, तो बॉलीवुड एक्टर ने किया धमाकेदार Tweet

गिरीश कार्नाड (Girish Karnad) की प्रसिद्धि एक नाटककार के रूप में ज्यादा है. गिरीश कार्नाड ने वंशवृक्ष नामक कन्नड़ फिल्म से निर्देशन की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद इन्होंने कई कन्नड़ तथा हिन्दी फिल्मों का निर्देशन तथा अभिनय भी किया.

Newsbeep

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com