BSEB Bihar board Matric Result 2017: कुछ ही देर में आएंगे 10वीं के नतीजे, यहां करें चेक

Bihar Board Matric Result 2017: विद्यार्थी अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर देख सकते हैं. इस बार बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट पिछले साल की अपेक्षा बेहतर रहेगा. छात्रों को ग्रेस मार्क्स मिलेंगे.

BSEB Bihar board Matric Result 2017: कुछ ही देर में आएंगे 10वीं के नतीजे, यहां करें चेक

BSEB Bihar board Matric Result 2017: आज आएंगे 10वीं कक्षा के नतीजे

Bihar Board Matric Result 2017: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) 10वीं कक्षा ( मैट्रिक ) का रिजल्ट आज घोषित करेगा. बीएसईबी रिजल्ट की घोषणा दोपहर 1 बजे करेगा. हालांकि पहले रिजल्ट जारी करने का समय 11 बजे तय किया गया था. लेकिन आज केसरीनाथ त्रिपाठी के राज्यपाल पद की शपथ लेने के चलते नतीजे सुबह 11 बजे की बजाय अब दोपहर 1 बजे घोषित किए जाएंगे. विद्यार्थी अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर देख सकते हैं. इस साल 10वीं बोर्ड के एग्जाम 1 मार्च से 8 मार्च 2017 तक आयोजित किए गए थे. 

बताया जा रहा है कि रिजल्ट शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आके महाजन और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर जारी करेंगे. रिजल्ट जारी करते वक्त बोर्ड के सचिव अनूप कुमार सिन्हा सहित कई पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने मंगलवार को ही बता दिया था रिजल्ट की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है.

Bihar board 10th result 2017: खत्म होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक के छात्रों का इंतजार

 
bihar board
Bihar board Matric Result 2017: स्टूडेंट्स  www.biharboard.ac.in  पर जाकर देखें रिजल्ट




इस बार रिजल्ट अच्छा रहने की उम्मीद

इस बार बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट पिछले साल की अपेक्षा बेहतर रहेगा. Bihar Board Matric में छात्रों को ग्रेस मार्क्स मिलेंगे. ग्रेस मार्क्स पर बिहार बोर्ड के फैसले के अनुसार छात्रों को 8 फीसदी अंक तक ग्रेस मिलेगा. वहीं डिविजन में कुछ अंक से छूटने पर छात्रों को 5 अंक या कम का लाभ दिया जाना है. इससे विद्यार्थियों के कुल पास प्रतिशत में इजाफा होना तय है. 

ग्रेस मार्क्स पर बोर्ड के फैसले के बाद ही रिजल्ट में दो-तीन की देरी की गई. बोर्ड ने नए नियमों के आधार पर रिजल्ट तैयार किया. 

Matric Result 2017: एक्सपर्ट्स ने जांजी टॉपर्स की कॉपियां

विवाद से बचने के लिए एक्सपर्ट्स द्वारा टॉपरों की कॉपियों की जांच करवाई गई. किसी तरह के विवाद से बचने के लिए बिहार बोर्ड ने मैट्रिक के टॉपरों का भौतिक सत्यापन कराया. एक्सपर्ट्स की टीमों ने टॉपर विद्यार्थियों से प्रश्न भी पूछे. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com