NDTV Khabar

CBSE 10th Result Declared: ये है 10वीं के टॉपर्स की लिस्ट, खोला सफलता का राज

CBSE 10th Result Declared: CBSE ने 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस बार 86.70 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE 10th Result Declared: ये है 10वीं के टॉपर्स की लिस्ट, खोला सफलता का राज

CBSE Class 10th result 2018: ये है 10वीं के टॉपर्स की लिस्ट

CBSE 10th Result Declared, CBSE Class 10th result 2018, CBSE 10th Toppers List: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस बार 86.70 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं. स्‍टूडेंट और अभिभावक Class 10th Result CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट (www.cbse.nic.in) पर रिजल्‍ट देख सकते हैं.  इस बार चार टॉपर्स मिले हैं.

CBSE 10th Result 2018: 86.7 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास, पढ़ें टॉपर्स का सक्सेस मंत्र

डीपीएस गुड़गांव के प्रखर मित्तल, यूपी शामली के स्‍कॉटिश इंटरनेशनल स्‍कूल की नंदिनी गर्ग, कोच्चि के भवन विद्यालय की श्रीलक्षमी, बिजनौर आर पी पब्‍लिक स्‍कूल की रिमझिम अग्रवाल समेत इस बार चार स्‍टूडेंट ने टॉप किया है. नंदिनी गर्ग और रिमझिम अग्रवाल ने सफलता का राज खोला है. उन्होंने बताया कि दिन में कितने घंटे पढ़कर उन्होंने सफलता हासिल की है. 

CBSE Board Result LIVE: 10वीं में 86.70 फीसदी स्‍टूडेंट पास, चारों टॉपर्स के आए 500 में से 499 नंबर

नंदिनी करती थीं 5 घंटे पढ़ाई
नंदिनी के 500 में से 499 अंक आए हैं. वो रोज 5 घंटे पढ़ाई किया करती थीं. बिना कोई ट्यूशन के वो खुद ही पढ़ाई करती थीं. किसी सवाल में परेशानी होने पर वो अपने स्कूल टीचर्स से मदद लेती थीं.

CBSE 12th Result: बेटियों ने मारी बाज़ी, मेघना श्रीवास्तव और अनुष्का चंद्रा समेत TOP 6 में सिर्फ लड़कियां

टिप्पणियां
पापा ने की रिमझिम की मदद
नंदिनी की ही तरह रिमझिम के भी 500 में से 499 अंक आए हैं. वो भी बिना ट्यूशन के घर में ही पढ़ाई किया करती थीं. पापा उनकी मदद किया करते थे. जिसके कारण उनको ये सफलता हासिल हुआ.

सीबीएसई 10वीं में गुड़गांव के सन सिटी स्‍कूल की अनुष्‍का पांडा और गाजियाबाद के उत्तम स्‍कूल की सान्‍या गांधी ने दिव्‍यांग कैटगरी में टॉप किया है. दोनों के 500 में से 489 अंक आए हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement