NDTV Khabar

यह 56 इंच के सीने का नतीजा है कि बिना लड़े चीन से 'युद्ध' जीत लिया : केशव प्रसाद मौर्य

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि यह हमारे प्रधानमंत्री की सफल कूटनीति का ही परिणाम है कि डोकलाम में चीन को अपने कदम वापस खींचने पड़े.

5126 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह 56 इंच के सीने का नतीजा है कि बिना लड़े चीन से 'युद्ध' जीत लिया : केशव प्रसाद मौर्य

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हमारे प्रधानमंत्री की यह अभूतपूर्व सफलता: केशव प्रसाद मौर्य
  2. 'पीएम की सफल कूटनीति के चलते चीन को कदम खींचने पड़े'
  3. 'जवानों को आज गोली का जवाब गोला से देने की छूट है'
इलाहाबाद: डोकलाम में चीन के साथ तनातनी खत्म होने पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि यह हमारे प्रधानमंत्री की सफल कूटनीति का ही परिणाम है कि चीन को अपने कदम वापस खींचने पड़े. हमने बिना युद्ध किए ही युद्ध जीत लिया है, यह हमारे प्रधानमंत्री की अभूतपूर्व सफलता है. पीएम मोदी के 56 इंच के सीने वाले बयान को लेकर विपक्षी दलों के तंज का जवाब देते हुए मौर्य ने कहा कि यह 56 इंच के सीने का ही परिणाम है कि भारत ने (चीन से) बिना युद्ध लड़े युद्ध जीत लिया है और चीन को अपनी सेना डोकलाम से वापस हटानी पड़ी.

यह भी पढ़ें: चीन ने कहा, डोकलाम गतिरोध से सबक ले भारत

इलाहाबाद में यमुना पार अरैल में एक कार्यक्रम के दौरान मौर्य ने कहा, 'आज गोली का जवाब गोला से देने की छूट हमारे वीर जवानों को किसी ने दी है, तो वह हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी है'. नमामि गंगे परियोजना के बारे में उप मुख्यमंत्री ने कहा, 'आज यह गंगा मैया की ही कृपा है कि गोमुख से लेकर गंगा सागर तक केवल कमल ही खिला हुआ है. उत्तराखंड में भाजपा है, उत्तर प्रदेश में भाजपा है, बिहार में भी अब भाजपा है और झारखंड में भाजपा है...आने वाले समय में बंगाल में भी कमल खिलेगा.'

वहीं, डोकलाम के मुद्दे पर चीन के साथ चल रहा गतिरोध सुलझने पर केंद्र सरकार ने विपक्षी नेताओं को इस बाबत जानकारी दी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं को इस मामले से अवगत कराया. कांग्रेस ने सिक्किम सेक्टर में डोकलाम इलाके में सीमा पर तनाव कम करने के लिए भारत और चीन के बीच बनी सहमति का स्वागत और समर्थन किया. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement