NDTV Khabar

IND vs SL: युजवेंद्र चहल बोले, मेरी और कुलदीप की अश्विन और जडेजा से अभी तुलना नहीं करें

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का मानना है कि उनकी और कुलदीप यादव की रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा से तुलना करना अच्छा नहीं होगा क्योंकि इस जोड़ी ने पिछले कुछ वर्षों में खुद को साबित किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: युजवेंद्र चहल बोले, मेरी और कुलदीप की अश्विन और जडेजा से अभी तुलना नहीं करें

युजवेंद्र चहल शॉर्टर फॉर्मेट में भारतीय टीम के नियमित सदस्‍य बन चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, अश्विन-जडेजा ने पांच वर्षों में बहुत कुछ किया है
  2. दूसरी ओर, हमने अधिकतर मैच भारत में खेले हैं
  3. हमने अब तक विदेशी मैदान में नहीं खेला है
विशाखापट्टनम:
टिप्पणियां

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का मानना है कि उनकी और कुलदीप यादव की रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा से तुलना करना अच्छा नहीं होगा क्योंकि इस जोड़ी ने पिछले कुछ वर्षों में खुद को साबित किया है. भारत की श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में आठ विकेट से जीत के बाद चहल ने कहा, ‘अश्विन और जडेजा ने पिछले पांच-छह वर्षों में बहुत कुछ किया है. हमने केवल चार-पांच सीरीज खेली हैं. ऐसे में मेरी और कुलदीप की तुलना उनसे करना सही नहीं होगा.’उन्होंने कहा, ‘जब हम मैदान पर उतरते हैं तो हमारा लक्ष्य अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है. अगर आप अभी से उनसे तुलना करना शुरू कर देंगे तो यह अच्छा नहीं होगा. हमने अपने अधिकतर मैच भारत में खेले हैं. एक सीरीज श्रीलंका में खेली है लेकिन वहां भी परिस्थितियां भारत जैसी ही हैं. हम विदेशों में नहीं खेले हैं. ’

गौरतलब है कि अश्विन और जडेजा टेस्ट मैचों के नियमित गेंदबाज हैं लेकिन चहल और कुलदीप के कारण वनडे में उनको जगह नहीं मिल रही है. अब तक 17 वनडे और 12 टी20 अंतराष्ट्रीय मैच खेलने वाले चहल ने कहा कि टेस्ट मैच खेलना उनका सपना है लेकिन अभी वह इस बारे में बहुत अधिक नहीं सोच रहे हैं.

वीडियो: गावस्‍कर ने रोहित शर्मा और शिखर धवन की सराहना की
उन्होंने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट में खेलना हर किसी का सपना होता है. पिछले साल मैं रणजी ट्राफी के सात मैचों में खेला था. इससे पहले मैंने केवल एक या दो मैच खेले थे. जब मैं पिछले साल खेला था तो मैंने अच्छा प्रदर्शन किया था. इससे मेरा विश्वास बढ़ा कि मैं उच्च स्तर पर खेल सकता हूं.’चहल ने कहा, ‘‘मेरी आदत एक समय में एक सीरीज पर ध्यान देने की है. मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बारे में नहीं सोच रहा हूं. मेरा अगला लक्ष्य टी20 सीरीज होगा. ’आईपीएल में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से खेलने वाले चहल ने कहा कि टी20 लीग का अनुभव उनके काफी काम आ रहा है. (इनपुट: एजेंसी)




NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement