विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 09, 2019

महिलाओं के खिलाफ कमेंट्स को लेकर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को कारण बताओ नोटिस..

BCCI ने बुधवार को भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और लोकेश राहुल (KL Rahul) को एक टीवी शो पर महिलाओं पर कमेंट्स के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

Read Time: 4 mins
महिलाओं के खिलाफ कमेंट्स को लेकर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को कारण बताओ नोटिस..
टीवी शो 'काफी विद करण' में भाग लेना हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को महंगा पड़ा है.
सिडनी/नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और लोकेश राहुल (KL Rahul) को एक टीवी शो पर महिलाओं पर कमेंट्स के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इन कमेंट्स की इतनी आलोचनाओं के बाद बोर्ड, खिलाड़ियों के इस तरह से टीवी शो में शिरकत करने पर रोक भी लगा सकता है. टीवी शो ‘कॉफी विद करण' (Koffee With Karan) के दौरान हार्दिक पंड्या की टिप्पणी की काफी आलोचना हुई और इन्‍हें ‘सेक्सिस्ट' करार किया गया. पंड्या ने बाद में अपने इन कमेंट्स के लिए माफी मांगी थी. उन्‍होंने कहा था कि वे शो के हिसाब से भावनाओं में बह गये थे, दूसरी ओर, राहुल ने इन आलोचनाओं पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने PTI से कहा, ‘हमने हार्दिक पंड्या और राहुल को उनकी टिप्पणियों के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा है. उन्हें इसके बारे में स्पष्टीकरण के लिये 24 घंटे का समय दिया गया है.'

इसलिए सचिन तेंदुलकर को लेकर केएल राहुल व हार्दिक पंड्या को ट्रोलर्स ने सुनाई खरी-खोटी

25 वर्षीय ऑलराउंडर हार्दिक और राहुल, दोनों इस ‘सेलिब्रिटी चैट शो' में दिखायी दिये जिसके मेजबान करण जौहर हैं. पंड्या ने बाद में अपने कमेंट्स को लेकर खेद जताया था. उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘कॉफी विद करण में अपनी टिप्पणी के लिये मैं हर उस व्यक्ति से माफी मांगना चाहूंगा जिन्हें मैंने किसी भी तरह से दुख पहुंचाया है.' उन्होंने लिखा, ‘ईमानदारी से कहूं तो, मैं शो की प्रकृति के साथ भावनाओं में बह गया. मैं किसी भी तरीके से किसी की भी भावनाओं को आहत या किसी का अनादर नहीं करना चाहता था.' शो पर पंड्या ने कई महिलाओं से अपने संबंधों को बढ़ा-चढ़ाकर बताया था और यह भी कहा था कि वह अपने माता-पिता से भी इसके बारे में काफी खुले हुए हैं.

 यह पूछने पर कि वह क्लब में महिलाओं के नाम क्यों नहीं पूछते तो पंड्या ने कहा, ‘मैं उन्हें (महिलाओं) देखना चाहता हूं कि उनकी चाल-ढाल कैसी है. मैं थोड़ा ऐसा ही हूं इसलिये मुझे यह देखना होता है कि वे कैसा बर्ताव करेंगी.'हार्दिक की इन टिप्‍पणियों के तुरंत बाद आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया और पता चला कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने उन्हें फटकार लगाई.

IND vs AUS: इसलिए हार्दिक पंड्या ने बड़े भाई क्रुणाल का उड़ाया जमकर मजाक

सूत्रों के अनुसार उनकी टिप्पणी को ‘मूखर्तापूर्ण और भद्दी' समझा गया और शायद इसका असर भारतीय क्रिकेटरों के इस तरह के गैर-क्रिकेट संबंधित शो में भाग लेने पर पड़ सकता है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘इस बारे में विचार किया जाएगा कि खिलाड़ियों को इस तरह के शो में भाग लेने की अनुमति दी जाये या नहीं, जिनका क्रिकेट से कुछ लेना देना नहीं होता. 'पंड्या इस समय भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में हैं जहां टीम ने पहली बार ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज अपने नाम की. पंड्या पीठ की चोट से उबरने के बाद मेलबर्न में बॉक्सिंग डे से पहले टीम से जुड़ गये थे जो उन्हें पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप के दौरान लगी थी. (भाषा से इनपुट)

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप और चहल को बताया निडर गेंदबाज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Akash Deep Test Debut: आर्थिक तंगी की वजह से छोड़ दिया था क्रिकेट, कुछ ऐसी है आकाश दीप के स्ट्रगल की कहानी
महिलाओं के खिलाफ कमेंट्स को लेकर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को कारण बताओ नोटिस..
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Next Article
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;