NDTV Khabar

इस टूर्नामेंट के जरिये क्रिकेट में वापसी करेंगे बॉल टैम्‍परिंग मामले में प्रतिबंधित डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट...

बॉल टेम्परिंग मामले में प्रतिबंध का सामना कर रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट क्रिकेट जगत में वापसी के लिए तैयार हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस टूर्नामेंट के जरिये क्रिकेट में वापसी करेंगे बॉल टैम्‍परिंग मामले में प्रतिबंधित डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट...

बॉल टैम्‍परिंग मामले में वॉर्नर पर एक वर्ष और बैनक्रॉफ्ट पर 9 माह का प्रतिबंध लगा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नॉर्दन टैरिटरी स्ट्राइकर लीग में शामिल किए गए
  2. इस लीग में टी20 और वनडे मैच खेले जाएंगे
  3. वॉर्नर बोले, लीग में खेलने का बेताबी से कर रहा हूं इंतजार
मेलबर्न: बॉल टेम्परिंग मामले में प्रतिबंध का सामना कर रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट क्रिकेट जगत में वापसी के लिए तैयार हैं. वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' के अनुसार, इन दोनों क्रिकेटरों को जुलाई में नॉर्दन टैरिटरी (एनटी) स्ट्राइकर लीग में शामिल किया गया है. एनटी स्ट्राइकर लीग सीमित ओवरों की लीग है, जिसमें टी-20 और वनडे मैच खेले जाएंगे. वॉर्नर इस लीग में दो मैच खेलेंगे जबकि बैनक्रॉफ्ट पूरे टूर्नामेंट में शामिल रहेंगे. इस लीग के लिए क्रिकेट एनटी ने वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट से संपर्क किया था. इसके अलावा टोरंटो में जुलाई में होने वाली कनाडा की ग्लोबल टी-20 लीग में भी वॉर्नर को खेलते देखा जाएगा और इसी कारण वह एनटी स्ट्राइक लीग के केवल दो मैचों में ही खेल पाएंगे.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: कनाडाई टी20 लीग में मार्की खिलाड़ी के रूप में वापसी करेंगे स्‍टीव स्मिथ...
  इस बारे में वॉर्नर ने कहा, 'मैं स्ट्राइक लीग में खेलने का इंतजार कर रहा हूं. इस प्रतियोगिता के बारे में मैंने बहुत कुछ सुना था. मैं इसका हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं.'एनटी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी जोएल मोरिसन ने कहा, 'वॉर्नर और बैंक्रॉफ्ट की उपस्थिति लीग के स्थानीय खिलाड़ियों के लिए बहुत मायने रखती है. यह एक शानदार प्रतियोगिता है, जिसमें विदेशी और स्थानीय खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं.'

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में हुए तीसरे टेस्ट के दौरान बॉल टैम्‍परिंग का मामला सामने आने के बाद क्रिकेट जगत में भूचाल आ गया था. इस मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने जांच के बाद तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ, उपकप्‍तान डेविड वॉर्नर और ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट को दोषी  माना था. मामले में स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को एक-एक वर्ष के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ माह का प्रतिबंध लगाया गया था. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement